कश्मीर को लेकर पाकिस्तान ने दी परमाणु युद्ध की धमकी

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 19-Dec-2017


इस्लामाबाद। आतंकवाद का पोषक पाकिस्तान ने कश्मीर मसले पर विवाद बढ़ने पर एक बार फिर से परमाणु युद्ध की दी है। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। 

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल नासिर खान जंजुआ ने कहा कि कश्मीर विवाद पर अमेरिका भारत का पक्ष ले रहा है। यही वजह है कि दक्षिण एशिया में सुरक्षा हालात बेहद नाजुक हो गए हैं, जिसके चलते परमाणु युद्ध छिड़ सकता है।

विदित हो कि यह पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तान ने अपने परमाणु हथियारों की धौंस दिखाई है।इससे पहले पिछले साल पाकिस्तान के तत्कालीन रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी भारत पर परमाणु हमला करने की धमकी दी थी। इस पर भारत और अमेरिका ने कड़ी आपत्ति जताई थी।

इस्लामाबाद में सोमवार को एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए जंजुआ ने कहा कि दक्षिण एशियाई क्षेत्र में अस्थिरता का माहौल है। सुरक्षा हालात बेहद खराब हो गए हैं। ऐसे में परमाणु युद्ध से इनकार नहीं किया जा सकता है।

सेंटर फॉर ग्लोबल एंड स्ट्रैटेजिक स्टडीज की ओर से आयोजित ''नेशनल सिक्युरिटी पॉलिसी-विजन फॉर पाकिस्तान'' विषय पर आयोजित सेमिनार में उन्होंने कहा कि भारत भारी संख्या में घातक हथियार जुटा रहा है, जो पाकिस्तान के लिए लगातार खतरा है। उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया में संतुलन बनाए रखने के लिए विशेष प्रयास करने की जरूरत है, ताकि बड़े विनाश को टाला जा सके।