भारत के खिलाफ निकट भविष्य में द्विपक्षीय श्रृंखला होना असंभव : शहरयार

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 20-Dec-2017

कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा है कि भारत के खिलाफ निकट भविष्य में द्विपक्षीय श्रृंखला का होना असंभव है, क्योंकि दोनों देशों के बीच राजनीतिक अशांति जारी है।शहरयार ने जोर देकर कहा कि हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) श्रृंखला के खिलाफ नहीं है, लेकिन उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए भारत सरकार की मंजूरी चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि 2014 में, बीसीसीआई और पीसीबी दोनों ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया था, जिसमें कहा गया था कि दोनों देश 2015 और 2023 के बीच छह द्विपक्षीय श्रृंखला खेलेंगे। 2014 के समझौते के अनुसार, भारत पाकिस्तान के खिलाफ छह श्रृंखला खेलने जा रहा था, जिनमें से चार पाकिस्तान की घरेलू श्रृंखला होने जा रही थी।

पूर्व पीसीबी अध्यक्ष ने कहा,"भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला न होने का असली कारण राजनीतिक है और पीसीबी या बीसीसीआई के हाथ में कुछ भी नहीं है। वर्तमान राजनीतिक माहौल में, मैं नजदीकी भविष्य में दोनों देशों के बीच कोई श्रृंखला होता नहीं देख रहा हूं।” शहरयार ने आशा व्यक्त की कि कुछ समय पर हालात बदले जा सकते हैं, लेकिन निकट भविष्य में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट या सीमित ओवरों की श्रृंखला होने की उम्मीद नहीं है।

बता दें कि मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमलों के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी पूर्णकालिक द्विपक्षीय श्रृंकला नहीं खेली है। हालांकि आईसीसी के आयोजनों में दोनों देशों ने एक दूसरे के खिलाफ कई मैच खेले हैं। हाल ही में दोनों टीमें 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं।