ये आसान उपाय निखारेंगे आपकी रंगत

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 20-Dec-2017

स्वदेश वेब डेस्क। खूबसूरत चेहरा और हेल्दी स्किन के साथ ही यदि रंग गोरा हो तो ऐसा व्यक्ति अधिक आकर्षक लगता है। शायद गोरा रंग हमें अधिक आकर्षित करता है, इसीलिए यदि किसी इंसान के नैन-नक्श अच्छे हैं, लेकिन उसका रंग ज्यादा गोरा नहीं है तो हम उसे बहुत सुंदर नहीं मानते, क्योंकि हमारे यहां गोरे रंग के प्रति लोगों का आकर्षण ज्यादा है। अगर आप अपने चेहरे को सुंदर गौरा बनाना चाहती है तो इसके लिए आज हम आपको आसन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन तरीको के प्रयोग से आप अपने रंग को गौरा कर सकती है।

नींबू में प्रचुर मात्रा में सिट्रिक एसिड मौजूद होता है, इसे चेहरे पर लगाने से स्किन पर मौजूद दाग-धब्बे और पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाती है। नींबू के रस में खीरे का रस और हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाने से चेहरे की सभी परेशानियां दूर हो जाती है।

दही में प्रचुर मात्रा में ब्लीचिंग एजेंट मौजूद होते है, जो त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होती है। अगर आप अपनी सांवले रंग को गोरा बनाना चाहती है तो इसके लिए दही में थोड़ा सा बेसन मिलाकर पेस्ट बना ले और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। जब चेहरा सूख जाये तो चेहरा धो लें, इससे चेहरे पर रौनक आएगी।