पाकिस्तान ने कुलभूषण की पत्नी और मां को दिया वीजा

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 21-Dec-2017


इस्लामाबाद/नई दिल्ली। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वीजा जारी कर दिया है और इनकी जाधव से मुलाकात 25 दिसंबर को होगी। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने बुधवार को कहा कि दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को वीजा जारी कर दिया है ताकि वे इस्लामाबाद पहुंचकर उनसे (जाधव) से मुलाकात कर सकें।

जाधव की मां अवंती जाधव और पत्नी वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान जाएंगी। इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि पाकिस्तान की सरकार ने सूचित किया है कि वे कुलभूषण की मां और पत्नी को वीजा देंगे। उन्होंने कहा था कि उनकी इस बारे में जाधव की मां अवंतिका जाधव से बात हुई है और उन्हें वीजा के संबंध में सूचित कर दिया है।

विदित हो कि मार्च, 2016 में पाकिस्तानी सेना ने भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को पकड़ लिया था और पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने उन्हें जासूसी समेत कई आरोपों में फांसी की सजा सुनाई है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय अदालत ने उनकी फांसी की सजा पर फिलहाल रोक लगा रखी है।