हफ्ते भर में गायब हो जाएंगे अनचाहे मस्से

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 27-Dec-2017

स्वदेश वेब डेस्क। चेहरे पर एक से ज्यादा वार्ट्स यानी मस्सा दिखाई देने पर खूबसूरती कम लगने लगती है। वैसे तो वार्ट्स शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकते है लेकिन चेहरे पर होने वाले वार्ट्स भद्दे लगने लगते है। इनसे छुटकारा पाने के लिए लोग न जाने क्या कुछ नहीं करते। अगर आप भी वार्ट्स से परेशान है तो इन घरेलू तरीकों से आप इनसे हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है.....

-विटामिन ए

रोजाना दिन में दो बार विटामिन ए आॅयल में अदरक मिलाकर मस्से पर लगाएं। इससे 1-2 हफ्तों में ही आपके अनचाहें मस्से गायब हो जाएंगे।

-सूखे अंजीर का रस

दिन में 4 बार रोजाना इसे चेहरे पर लगाएं और कुछ देर बाद ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इसमें मौजूद क्षारीय एसिड से आपके मस्सों से छुटकारा मिल जाएगा।

-सूखी मेथी

रात को मेथी के दानों को पानी में भिगो कर रखें। सुबह नाश्ते से पहले इस पानी का सेवन करें। इससे आपके मस्से भी दूर हो जाएगे और आप हेल्दी भी रहेंगे।

-अरंडी का तेल

अरंडी के तेल में हल्का सा बैंकिंग सोडा मिला कर पेस्ट बनाकर मस्से पर लगाएं. 2-3 हफ्तों तक इसका नियमित इस्तेमाल करने से आपके मस्से दूर हो जाएंगे।

-ओरेगानो तेल

ओरेगानो आॅयल और नारियल को मिक्स करके रोजाना मस्से पर लगाएं. इसमें मौजूद एंटी इन्फ्लामेटरी और एंटी ओकडएटिव गुण से कुछ ही दिनों में आपके मस्से झड़ जाएंगे।

-एप्पल सिरका

कॉटन से एप्पल सिरके को मस्से वाले हिस्से पर 15 मिनट के लिए लगा लें। रोजाना इसके इस्तेमाल से कुछ ही हफ्तों में आपके मस्से झड़ जाएंगे।