योगी सरकार ने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ अपनाया कड़ा रुख

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 28-Dec-2017

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बनी सरकार ने अब लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया हुए बुधवार देर रात अवैध खनन के आरोप में चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया।

हम आपको बता दें कि सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार, फतेहपुर जिले के खागा तहसील क्षेत्र के ऐरई, दामपुर मौरंग घाट पर अवैध खनन का भंडाफोड़ होने के बाद बुधवार शासन ने बड़ी कार्रवाई की। सूत्रों के मुताबिक, एसडीएम खागा और जिला खनन अधिकारी सहित चार लोगों को निलंबित कर दिया गया। साथ ही शासन ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से पूरे प्रकरण पर स्पष्टीकरण मांगा है।

गौरतलब है कि जिलाधिकारी कुमार प्रशांत और एसपी श्रीपर्णा गांगुली ने 19 दिसंबर की रात अवैध खनन की सूचना पर खागा के मौरंग घाट पर आधी रात को छापेमारी की थी। यहां मशीनों से अवैध खनन किया जा रहा था। अफसरों ने मौके से पांच पोकलैंड मशीनें, 32 ओवरलोड ट्रकों को सीज किया। इसके साथ ही प्रभारी खनन अधिकारी की ओर से दो मुकदमे दर्ज कराए गए थे। शासन ने इस पर रिपोर्ट मांगी थी, जांच के बाद बुधवार शाम एसडीएम खागा अमित कुमार भट्ट, सीओ खागा सुरेंद्र कुमार, खनन अधिकारी अजय कुमार यादव और तत्कालीन एसओ धाता राजेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया।