कम बजट में खरीदें स्वदेशी 4जी स्मार्टफोन

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 29-Dec-2017

स्वदेश वेब डेस्क। स्वदेशी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने साल 2017 में एक तरफ जहां विदेशी कंपनियों ने मनमाने दाम पर 4जी स्मार्टफोन भारतीय बाजार में पेश किए, वहीं यह सुविधा ग्राहकों को महज 3000 रुपये से कम में आने वाले हैंडसेट में उपलब्ध करवाई। यह बजट स्मार्टफोन न सिर्फ कीमत बल्कि डिजाइन और फीचर के मामले में भी यूजर का दिल जीतने में कामयाब रहे हैं। इसके अलावा इनमें लाजवाब स्पेसिफिकेशन की सुविधा भी यूजर को दी गई है। हालांकि  बैटरी के मालमे में यह फोन यूजर को थोड़ा निराश कर सकते हैं, लेकिन इतने कम दाम में इन स्मार्टफोन का सौदा बुरा नहीं है।

-लावा

लावा अपने स्मार्टफोन को 2,566 रुपए की कीमत में उतारा है। इसमें 4.5 इंच की डब्लूवीजीए टीएफटी टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा इसमें 1.2 गीगाहट्र्ज क्वाडकोर प्रोसेसर है। साथ ही 512 रैम और 8 जीबी की स्टोरेज भी दी गई है। स्मार्टफोन में 1750 एमएएच बैटरी है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में वीजीए कैमरा दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

-कार्बन

कार्बन ने इस हैंडसेट को 2,899 रुपये में लॉन्च किया था। इसमें 4 इंच की डिस्प्ले दी गई, जिसका रेजोल्यूशन 800७480 पिक्सल है। इसमें क्वाडकोर प्रोसेसर, 1 जीबी रैम, एंड्रॉयड नूगा, 2 मेगापिक्सल का रियर और 0.2 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 1400 एमएएच की क्षमता वाली बैटरी का प्रयोग किया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर आधारित है।

-आईवूमी

आईवूमी ने इसको 2,999 रुपए की कीमत में उतारा गया है। कंपनी ने इसमें 4.5 इंच का डिस्प्ले दिया है। यह फोन 1 जीबी की रैम और 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह हैंडसेट 1.1 गीगाहट्र्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर पर रन करता है। फोन में एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 2000 एमएएच की जबर्दस्त बैटरी है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर चलता है।