इस गलती की बजह से आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री पर लगा 250 डॉलर का जुर्माना

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 30-Dec-2017

सिडनी। आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मालकोम टर्नबुल को नाव पर लाइफ जैकेट नहीं पहनने पर जुर्माना लगा दिया गया। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को टर्नबुल सिडनी हार्बर स्थित अपने आवास के नजदीक समुद्र में बोट की सवारी कर रहे थे।  उस दौरान उन्होंने लाइफ जैकेट नहीं पहना था जिसके कारण उन्हें आॅस्ट्रेलियन मैरीटाइम कानून की तरफ से जुर्माना लगा दिया गया। इस दौरान की उनकी एक फोटो भी वायरल हो गई। फोटो में दिखाया गया है कि उन्होंने टी-शर्ट पहन रखी है लेकिन उसके पर लाइफ जैकेट नहीं पहनी है, जो वहां के कानून के खिलाफ है।

हालांकि टर्नबुल ने इस पर अपनी सफाई दी कि वे बीच से महज 20 मीटर की दूरी पर ही बोटिंग कर रहे थे। इस पर एनएसडब्ल्यू मैरीटाइम सर्विस ने मामले की जांच कर उन्हें 250 आॅस्ट्रेलियन डॉलर का जुमार्ने की नोटिस भेज दी। टर्नबुल के एक प्रवक्ता ने कहा कि जुमार्ने की राशि का भुगतान कर दिया जाएगा। इसके प्रतिक्रिया में टर्नबुल ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, ‘कुछ नियम कभी-कभी बहुत जटिल लगते हैं लेकिन ये हमारी सुरक्षा के लिए होते हैं और हम सभी को इसका पालन करना चाहिए। इसलिए यह सीख मिली, कि मैं अब हमेशा लाइफ जैकेट पहनूंगा, चाहे मैं बीच से कितना भी नजदीक क्यों ना रहूं।’

एनएसडब्ल्यू मैरीटाइम के कार्यकारी निदेशक ने कहा यह एक तरह से नागरिकों के लिए रिमाइंडर थी। उल्लेखनीय है कि, 22 दिसंबर को एक 73 वर्षीय बुजुर्ग और दो अन्य को सिडनी के समुद्र में डूबते हुए बचाया गया था। पुलिस ने बताया कि उन्हें समुद्री लहरों ने अपनी चपेट में ले लिया था क्योंकि उन्होनें लाइफ जैकेट नहीं पहन रखा था।