‘दास्तां-ए-जिंदगी’ नेशनल बुक ऑफ ऑनर अवार्ड-2017 से सम्मानित

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 30-Dec-2017

नई दिल्ली। कंस्टीटूशन क्लब में रामधारी सिंह ‘दिनकर’ के 109वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में 19 वर्षीय लेखिका अंकिता सोनी की किताब ‘दास्तां-ए-जिंदगी’ को नेशनल बुक ऑफ ऑनर अवार्ड-2017 से सम्मानित किया गया। इस पुस्तक को हजारों लेखकों की बेहतरीन किताब से चुनकर विजेता घोषित किया गया। “दास्ताँ-ए-जिंदगी” का विमोचन हिन्दी संस्कृति संस्था के अध्यक्ष संदीप ठाकुर, गंगाराम अस्पताल के सीनियर चिकित्सक डॉ सुरेश सिंगवी, कार्गो इंडिया के चेयरमैन दिनकर, पेट्रोलियम विश्वविद्यालय देहरादून के सलाहकार महेंद्र कुमार गोयल, कमल संदेश के कार्यकारी संपादक डॉ शिवशक्ति बक्शी, निर्भया ज्योति ट्रस्ट के सचिव सर्वेश तिवारी एवं हंसराज महाविद्यालय दिल्ली की प्राचार्य डॉ रमा शर्मा ने किया।

इस मौके पर लेखिका अंकिता सोनी ने कहा कि समाज की बेड़ियों और अन्धविश्वासों से ऊपर उठकर नविन भारत में हिंदी को शिखर तक पहुंचाना है।
अंकिता सोनी ने बताया कि वह अपनी जीत का सारा श्रेय स्वर्गीय बहन कीर्ति सोनी को देती हैं। उन्होंने कहा कि यह किताब उनकी छोटी बहन की याद में एक भावपूर्ण श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा की 'दास्तां-ए-जिंदगी' किताब सभी वर्ग के लोगों को प्रेरित करेगी और उनमें अपने जीवन और बहुत सी बातों को सोचने का नया ढंग देगी जिससे उनके जीवन में काफी महत्वपूर्ण बदलाव आएगा| आशा है कि आप लोग इसी तरह आगे भी मुझे अपना प्यार देंगे और मेरी अगले साल आने वाली किताब को भी ऐसे ही प्यार देंगे।”