Home > Archived > एकदिवसीय क्रिकेट में भी बादशाहत कायम करना चाहेगी इंडिया टीम

एकदिवसीय क्रिकेट में भी बादशाहत कायम करना चाहेगी इंडिया टीम

एकदिवसीय क्रिकेट में भी बादशाहत कायम करना चाहेगी इंडिया टीम
X

नई दिल्ली। भारतीय टीम रविवार से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रहे तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में जब मैदान पर उतरेगी तो उनका लक्ष्य एकदिवसीय टीम रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर शीर्ष स्थान पर कब्जा करना होगा। भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में पहले से ही शीर्ष पर कायम है और एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका से 1 अंक पीछे हैं। भारत के 120 और दक्षिण अफ्रीका के 121 अंक हैं।

भारतीय टीम यदि 2-1 से श्रृंखला जीतती है तो उसके 119 अंक हो जाएंगे और टीम दूसरे नंबर पर ही रहेगी, लेकिन यदि श्रृंखला 3-0 से जीतती है तो रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हो जाएगी। वहीं दूसरी तरफ श्रीलंकाई टीम यदि 3-0 से हारती है तो वह 83 अंकों के साथ आठवें स्थान पर बरकरार रहेगी, लेकिन यदि लंका टीम 3-0 से जीतती है तो उन्हें 4 अंकों का फायदा होगा और वह रैंकिंग में सातवें नंबर पर काबिज बांग्लादेशी टीम से 5 अंक पीछे रह जाएंगे। बांग्लादेश के 92 अंक हैं।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में श्रीलंकाई टीम से एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगी। कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

Updated : 9 Dec 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top