इन फूड्स से हमेशा जवां रह सकती है आप

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 24-Feb-2017

मार्किट में मिलने वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में कई कैमिकल्स होते है, जो स्किन को फायदे की जगह  नुकसान पहुंचाते है। ऐसे में आप कुछ हैल्दी फूड्स खाकर अपनी स्किन को जवां बनाएं रख सकती है क्योंकि जब आप हैल्दी फूड खाते है तो इसका सीधा असर स्किन पर पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही फूड्स के बारे में बताने जा रहे, जिनको आप अपनी डाइट में शामिल करके जिंदगीभर जवां बनी रह सकती है।

*अपने रोजाना की डाइट में एवोकैडो,  संतरा, टमाटर, स्ट्रॉबेरीज़, चुकंदर, गाजर, आलू और नींबू जैसी चीजों को शामिल करे क्योंकि इनमें विटामिन्स और मिनरल्स भरपूर होते है। इससे आप झुर्रियों की समस्या से बचे रह सकते है।  

*फैट्स से भरपूर फूड्स स्किन की अंदरुनी नमी को बनाए। साथ ही स्किन हाइड्रेटेड रहती है। इसलिए अपनी डाइट में घी और ऑयल को शामिल करें।

*अगर आप एक्ने से परेशान है तो अपनी डाइट में बिना स्किन वाला व्हाइट मीट शामिल करें। अगर आप शाकाहारी हैं तो कद्दू और शरबत शामिल करें। ज़िंक स्किन में ऑयल कंट्रोल करने के साथ घावों को भरता है।

*स्किन में टिश्यू बनाने के लिए प्रोटीन जरूरी होते है।  ये आपकी स्किन को यंग दिखाने के साथ इसे अंदर से मजबूत बनाता है।

*अगर आपको पिंपल्स की परेशानी हो तो दूध से बनी चीज़ों से परहेज करें।  इसके साथ स्मोकिंग, एल्कोहल, मीठी चीज़े, मैदा जैसी चीजों को भी अपनी डाइट से दूर रखें।