ट्राई करें इस डिज़ाइन की ज्वैलरी...

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 19-Mar-2017

आजकल ज्वैलरी डिज़ाइन में मोर डिज़ाइन वाली ज्वैलरी अधिक पसंद की जा रही है। यह डिज़ाइन सुन्दर लुक के साथ क्लासी लुक भी देती है। यह डिज़ाइन जितनी जटिल है उतनी ही नाजुक होती है। हैवी ज्वेलरी में यह डिजाइन बहुत ही सुन्दर लगता है। आज कल सभी जगह इस डिज़ाइन का चलन है, तथा सभी इस डिज़ाइन को खूब पसंद कर रहे है।


मोर का डिज़ाइन सभी को भा रहा है। वातावरण से लिया गया ये डिज़ाइन जितना सुन्दर लगता है , उतनी ही इसकी कारीगरी मुश्किल है। शादी हो या अन्य कोई सांस्कृतिक प्रोग्राम इस डिज़ाइन का जादू सभी जगह देखा जा सकता है।

मोर डिज़ाइन के साथ रंग बिरंगे हीरे इसकी सुंदरता को और भी बढ़ा देते है। इस डिज़ाइन के साथ सभी तरह के हीरों का प्रयोग किया जा रहा है। गले ,हाथो, कानो तथा अन्य सभी शारीरिक आभूषणों पर यह डिज़ाइन लगाया जा  रहा है। हार, कानो के झुमके, ब्रोंच,  चूड़ियों सभी  आभूषणों पर यह डिज़ाइन बहुत पसंद किया जा रहा है।

राजपूती परिधानों पर यह डिज़ाइन अधिक पहना जा रहा है। इंडियन ड्रेसेस पर तो यह डिज़ाइन शानदार लगता ही है, वेस्टर्न ड्रेसेज पर भी यह डिज़ाइन क्लासी लुक देता है।  यह डिज़ाइन इतना ग्लैमरस लुक देता है कि सिंपल ड्रेस पर भी आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा।

भारतीय संस्कृति से प्रेरित यह डिज़ाइन भारतीय संस्कृति को एक अलग पहचान देने में कामयाब रहा है।  पिकोक का यह डिज़ाइन अपने भव्य लुक के लिए सबका पसंदीदा बन गया है। भारतीय कारीगरों ने पर्यावरण को ज्वेलरी में उतारकर अपनी भव्य कार्यशैली प्रमाण दिया है।