जरूर ट्राई करना चाहिए होममेड ब्यूटी टिप्स

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 20-May-2017


फटे होंठ के लिए मलाई:
सर्दी हो गर्मी, होंठ फटना बेहद सामान्य समस्या है। इससे निपटने के लिए अक्सर हम लिप बाम इस्तेमाल करते हैं। लेकिन लिप बाम पर पैसा खर्च करने की बजाए आप घर पर ही दूध से मलाई निकालकर उसे अपने फटे होंठों पर लगाएं। आपको इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

स्किन के लिए बेसन: 2 चम्मच बेसन में आधा चम्मच हल्दी, नींबू का रस, मलाई और आधा चम्मच सरसों का तेल मिलाएं। इसका पेस्ट बनाकर स्किन पर लगाएं। इसे सूखने के लिए छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से धो लें। आप देखेंगी की आपकी स्किन बेहद सिल्की हो गई है।
 
टैनिंग हटाने के लिए चिरौंजी: चिरौंजी के बीज को 10 मिनट के लिए पानी में भिगोकर रखें और फिर उसका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट में थोड़ा सा दूध मिलाकर इसे स्किन पर अच्छी तरह से स्क्रब करें। 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से धो लें। यह स्किन को साफ करने के साथ ही टैनिंग भी हटाता है और स्किन टोन को भी हल्का करता है।

बालों के लिए करी पत्ता: सूखा करी पत्ता लें और उसका पाउडर बना लें। इसमें नारियल का तेल मिलाकर उसे गर्म करें। बाल धोने से 1-2 घंटे पहले इसे अपने बालों पर लगाएं। इससे आपके बाल काले और घने तो होंगे ही साथ ही बाल झडऩे की समस्या भी दूर हो जाएगी।

डार्क सर्कल के लिए बादाम का तेल: अगर आंखों के नीचे काले घेरे आ गए हैं तो बादाम के तेल में पुदीना के पत्ते मिलाकर डार्क सर्कल पर लगाएं। पुदीना के इस्तेमाल से आंखों के नीचे ब्लड फ्लो बढ़ेगा जबकि बादाम का तेल स्किन को पोषण देगा जिससे काले घेरों में कमी आएगी।