बालो की हर समस्याओं को दूर करता है आलू का रस

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 22-May-2017

क्या आप जानते हैं कि ये केमिकल वाले शैम्पू आपके बालों को खराब भी कर सकते हैं इसलिए आज हम एक ऐसा उपाय लाये हैं जिससे आप खूबसूरत घने बल पा सकते है और ये उपाय है आलू का रस। आलू का रस बालों की हर समस्या को दूर करता है। आइये जानते हैं कैसे|

घने बालों के लिए: अगर आप घने बाल चाहते हैं तो दो से तीन आलू ले लें, इसे छीलकर इसका पेस्ट तैयार कर लें। इसके बाद इस पेस्ट में अंडे का पीला हिस्सा और शहद मिला लीजिए। उसके बाद इस पेस्ट को बालों पर लगाइए। आधे घंटे बाद माइल्ड शैम्पू से बालों को धोलें।

लम्बे बालों के लिए: अगर आप लम्बे बाल चाहते हैं तो दो आलू लीजिए और इसका रस निकाल लीजिए। इसमें एक या दो चम्मच एलोवेरा जेल मिला लीजिए। इस मिश्रण को बालों की जड़ों से लेकर सिरे तक लगाइए। इसे 30 से 40 मिनट तक बालों में लगे रहने दीजिए। इसके बाद पानी से बालों को धो लीजिए।

डैंड्रफ से छुटकारा दिलाये: डैंड्रफ की समस्या एक बहुत ही साधारण समस्या है जिससे हर कोई जूझ रहा है। अगर आप भी डैंड्रफ से परेशान है तो एक या दो आलू ले लें। इन्हें पीसकर इनका रस निकाल लीजिए। इस रस में नींबू और दही मिलाकर बालों में लगाइए। इस पेस्ट को बालों में लगाकर कुछ देर के लिए यूं ही छोड़ दीजिए। इसके बाद किसी अच्छे शैंपू से बाल धो लीजिए।