विमर्ष युवा जागृति मंच द्वारा नवीन शीतल जलशाला का शुभारम्भ

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 22-May-2017

फिरोजाबाद।   विमर्ष  युवा जागृति मंच द्वारा सेठ छदामी लाल जैन मन्दिर के बाहर एक नवीन शीतल जलषाला का शुभारम्भ आज जिलाधिकारी महोदया श्रीमती नेहा शर्मा ने फीता काटकर किया। विमर्ष युवा जागृति मंच की ओर से 24 घण्टे शीतल जल की सप्लाई हेतु एक बड़ी मषीन व पानी की टंकी भी लगाई गयी है। समारोह का शुभारम्भ मंगलाचरण के साथ कु0 अंषी जैन ने किया। इसके पश्चात भगवान महावीर के चित्र का अनावरण सेठ महावीर जैन व प्राचार्य श्री नरेन्द्र प्रकाष जी जैन ने किया। द्वीप प्रज्ज्वलन श्री चन्द्र प्रकाष जैन ने किया। समारोह की अध्यक्षता सेठ महावीर जैन ने की व मुख्य अतिथि के रूप में  नेहा शर्मा जिलाधिकारी महोदया, गौरव अतिथि के रूप में प्राचार्य नरेन्द्र प्रकाश जी जैन वरिष्ठ अतिथि के रूप में श्री अनूप चन्द्र जी जैन एडवोकेट एवं विषिष्ट अतिथि के रूप में डा0 विमला जैन उपस्थित रहे तथा मंच संचालन श्री संजय कुमार जैन (पी0आर0ओ0) द्वारा किया गया। विमर्ष युवा जागृति मंच द्वारा सभी अतिथियों का तिलक लगाकर, शॉल उड़ाकर एवं प्रतीक चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया। श्रीमती सुरभि जैन ने जिलाधिकारी महोदया का स्वागत बुके भेंट कर किया।

समारोह को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी महोदया ने कहा कि इस भीषण गर्मी में जलशाला से बढ़कर कोई पवित्र कार्य नहीं है। विमर्ष युवा जागृति मंच ने शीतल जल पिलाने का जो पुनीत कार्य किया है वह अद्वितीय है ऐसे पुनीत कार्यं में सम्मिलित होकर एवं श्री छदामी लाल जैन मन्दिर परिसर में प्रथम बार आकर मैनें सकारात्मक ऊर्जा को प्राप्त किया। उन्होनें मन्दिर के बाहर की दुकानों के सौन्दर्यीकरण हेतु भी नगर निगम मार्केट की तरह ही सभी दुकानें एक रंग में रगने का सुझाव दिया एवं इसके लिए प्रषासन के सहयोग का भी पूर्ण आष्वासन दिया साथ ही स्वच्छ भारत व स्वस्थ भारत का नारा भी दिया। प्र्राचार्य श्री नरेन्द्र प्रकाष ने कहा कि इस भीषण गर्मी में खाना या खाद्य पदार्थ से ज्यादा शीतल जल की आवष्यकता होती हेै। उन्होनें जल संरक्षण के बारे में बताते हुये भी जल को बचाने का सुझाव दिया।

समारोह में विमर्ष युवा जागृति मंच के अध्यक्ष सचिन जैन (बसई वाले) ने अपने उद्बोधन में अन्य स्थानों पर भी नवीन जलषाला खोले जाने की भी बात कही। समारोह में विमर्ष युवा जागृति मंच से सचिन जैन (बसई वाले), नितिन जैन, सौनू जैन, अतुल जैन, गगन जैन (भोला), अमित जैन, अरविन्द जैन, अंकित जैन, संजीव जैन, अभिषेक जैन, निपुण जैन, नवदीप जैन, विपिन जैन, अवनीष जैन, सुनील जैन, आलोक जैन, प्रवीन जैन (पेटीज) आदि सदस्यगण उपस्थित थे।