अचलपुरा के हार में गाय का कटा हुआ सिर मिला

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 28-Jun-2017

रौन पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज


मिहोना, निप्र। रौन थाना क्षेत्र के अचलपुरा के पास स्थित गांव खरदुआ बेचिराग का मौजा की नरिया में गाय का सिर धड़ से अलग पड़ा मिला। ग्रामीणों द्वारा रात को ही पुलिस को सूचना दी गई, जिस पर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और अज्ञात के विरुद्ध 429 भादंवि, मप्र गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम 2004 की धारा 6 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

फरियादी अचलपुरा निवासी देवेन्द्र यादव पुत्र जनक सिंह यादव ने पुलिस को बताया कि उसने सोमवार की सुबह अपनी  गाय चरने के लिए छोड़ी थीं। बाकी गाय तो वापस आ गईं लेकिन एक सफेद रंग की गाय वापस घर नहीं आई। इसके बाद उसकी तलाश की गई तो अचलपुरा के हार में स्थित गांव खरदुआ बेचिराग मौजा की नरिया में गाय का सिर, पैर कटा पड़ा है और खाल पड़ी हुई है। थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और इसके बाद एसडीओपी अवनीश बंसल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा मौके पर पहुंच गए। गायों की हत्या के मामले से पूरे रौन क्षेत्र के पुलिस प्रशासन ने अलर्ट कर दिया है, नजदीकी थानों के अलावा जिला प्रशासन मुख्यालय से भी पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचा है। आस-पास की मुस्लिम बस्तियों को पुलिस ने सुरक्षा के घेरे में ले लिया है। इस घटना को लेकर समग्र हिन्दू समाज में काफी आक्रोष है।

दौलतपुरा में हुई थी घटना

धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली घटनाएं आए दिन क्षेत्र में होती रही हैं। पुलिस मामला तो दर्ज कर लेती है लेकिन तह तक नहीं पहुंच पा रही है। विगत माह ररी वाले हनुमान मन्दिर में प्रतिमा की आंखें निकालने की घटना भी हो चुकी है। इस मामले में भी अज्ञात के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया जा चुका है। असमाजिक तत्वों द्वारा इन घटनाओं को अंजाम दिए जाने से क्षेत्र की जनता आक्रोषित है। लोगों ने अपराधियों को पकड़ने एवं उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है।