पानी के टैंक में मिली महिला की लाश, दहेज हत्या का आरोप

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 29-Jun-2017

जोधपुर। निकटवर्ती बनाड़ के मैजर शैतानसिंह नगर निवासी एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। ससुराल पक्ष का कहना है कि वह पानी के टांके में गिरी थी। दूसरी और मृतका के पिता ने आरोप लगाया कि उसकी दहेज के लिए हत्या कर शव को पानी के टांके में डाला गया है। बनाड़ पुलिस ने गुरूवार दोपहर में महात्मा गांधी अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम करवा मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है।
महामंदिर में राजीव नगर निवासी भागीरथप्रसाद की ओर से पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार उसकी 23 वर्षीय पुत्री पूनम विश्रोई की शादी छह माह पहले बनाड़ में नांदड़ी स्थित मैजर शैतानसिंह नगर निवासी सुरेश विश्नोई के साथ हुई थी । 
शादी के तीन माह बाद से ही पूनम गुमशुम रहने लगी। पिछले एक माह में वह ज्यादा गुमशुम रहने लग गई। गुरूवार सुबह पूनम के ससुर बाबूलाल रैण ने फोन कर पूनम के गुमशुदा होने की सूचना दी । पुत्री पूनम की जानकारी के लिए उसके ससुराल के लिए रवाना होने पर बीच रास्ते में बाबूलाल ने फिर फोन किया कि पूनम को पावटा सैटेलाइट अस्पताल लाया जा रहा है, वह पानी के टांके में गिर गई थी।
रिपोर्ट में बताया गया कि पूनम को पावटा अस्पताल से गंभीर हालत में रेजीडेंसी रोड स्थित निजी चिकित्सालय भेजा गया चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में शव का महात्मा गांधी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया। मृतका के पिता का आरोप है कि पूनम की उसके ससुर बाबूलाल एवं सास विघा ने दहेज के लिए हत्या की है और शव को टांके में डाल दिया। बनाड़ पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।