Home > Archived > इंडिया टीम के मुख्य कोच बने रवि शास्त्री, जहीर खान होंगे गेंदबाज सलाहकार

इंडिया टीम के मुख्य कोच बने रवि शास्त्री, जहीर खान होंगे गेंदबाज सलाहकार

इंडिया टीम के मुख्य कोच बने रवि शास्त्री, जहीर खान होंगे  गेंदबाज सलाहकार
X


नई दिल्ली।
इंडिया क्रिकेट टीम के मुख्य कोच को लेकर दिन भर चले नटकीय घटनाक्रम के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतत: रवि शास्त्री के मुख्य कोच बनने की घोषणा कर दी। शास्त्री के अलावा दिग्गज गेंदबाज जहीर खान को टीम का गेंदबाजी सलाहकार और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को विदेशी टेस्ट दौरों के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है। बीसीसीआई द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सौरभ गांगुली, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने उम्मीदवारों के इंटरव्यू लिए और भारतीय क्रिकेट के हितों को ध्यान में रखते हुए इन नामों की अनुशंसा की।

बताया जा रहा है कि ये सभी नियुक्तियां आईसीसी विश्व कप-2019 तक के लिए की गई हैं। इससे पहले मंगलवार को ही मीडिया के एक बड़े हिस्से में शास्त्री को मुख्य कोच चुने जाने की खबरें चलीं, लेकिन थोड़ी ही देर बाद बीसीसीआई ने स्पष्टीकरण दिया कि अभी कोच पर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। सीएसी की बैठक के बाद वापस कोलकाता लौट चुके गांगुली ने भी कोलकाता में हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा कि शास्त्री को मुख्य कोच बनाए जाने से संबंधित खबरें भ्रमवश चलीं।

सीएसी नया कोच नियुक्त करने से पहले कोहली से संपर्क करना चाहता था और इसीलिए सोमवार को कोच की घोषणा टाल दी गई थी, लेकिन मंगलवार को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सीएसी को आज ही (मंगलवार) कोच की नियुक्ति पर अंतिम फैसला लेने का आदेश दिया।

मंगलवार को ही इससे पहले, बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने शास्त्री के कोच बनाए जाने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था, ‘‘कोच पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है। सीएसी के तीन सदस्य इस पर अभी चर्चा कर रहे हैं, आपस में एक-दूसरे से बात कर रहे हैं और कुछ देर बाद इस पर अंतिम फैसला आ सकता है।’’

Updated : 12 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top