लखनऊ विश्वविद्यालय में बीए की खाली सीटों के लिए 14 जुलाई से काउंसलिंग शुरू

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 14-Jul-2017


लखनऊ।
जी हाँ, आपको बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय बीए और बीए ऑनर्स की खाली सीटों को भरने के लिए स्पेशल काउंसलिंग शुक्रवार से शुरू होगी। जो 15 जुलाई तक चलेगी। इस स्पेशल काउंसलिंग में सभी कैटेगरी के छात्रों को बुलाया गया है। प्रवेश कोऑर्डिनेटर प्रो. अनिल मिश्रा ने बताया बीए और बीए ऑनर्स में 1267 सीटें खाली है। इन्हें भरने के लिए दो दिनों की स्पेशल काउंसलिंग की जा रही है। काउंसलिंग में रैंक एक से लेकर 45 सौ तक सभी छात्रों को बुलाया गया है। जिन्हें बीए की काउंसलिंग में अभी तक सीटें नहीं मिली हैं।

बीकॉम के लिए 15 जुलाई को काउंसलिंग

प्रो. मिश्रा ने बताया कि बीकॉम के सेल्फ फाइनेंस की करीब 26 सीटें खाली है। जिसमें से 15 ओपन कैटेगरी और 11 ओबीसी कैटेगरी की सीटें है। वहीं बीबीए के कई ग्रुप की सीटें खाली रह गई है। इसमें जनरल कैटेगरी की 63, ओबीसी कैटेगरी की 44 और एससी कैटेगरी की 38 सीटें खाली है इन सीटों को भरने के लिए शनिवार को काउंसलिंग आयोजित किया जाएगा।

पीजी के 33 कोर्सेस का कट ऑफ जारी

वहीं विवि ने बीते दिनों जारी हुए पीजी कोर्सेस के प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी किया था। गुरुवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने 33 कोर्सेस का मेरिट लिस्ट जारी कर दिया है। इन सभी 33 कोर्सेस में सिलेक्ट हुए छात्रों की जानकारी विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इन सभी कोर्सेस की काउंसलिंग 17 से 19 जुलाई तक स बन्धित विभाग में आयोजित किया जाएगा।