Home > Archived > जिला समन्वयक और सलाहकार के 44 पदों के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन

जिला समन्वयक और सलाहकार के 44 पदों के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन

जिला समन्वयक और सलाहकार के 44 पदों के लिए भर्ती, ऐसे करें आवेदन
X


छत्तीसगढ़ में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) ने जिला समन्वयक और सलाहकार के 44 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। डाक से आवेदन फॉर्म 20 जुलाई तक स्वीकार किए जाएंगे। हर तरह के आरक्षण का लाभ छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों को मिलेगा। अन्य राज्यों के अभ्यर्थी अनारक्षित श्रेणी के माने जाएंगे। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति एक साल के लिए अनुबंध पर की जाएंगी। अच्छे कार्यप्रदर्शन के आधार पर अनुबंध की आगे बढ़ाया भी जा सकता है। तो वह इससे सम्बन्धित नोटिफिकेशन ज़रूर पढ़ ले।

पद का नाम - जिला समन्वयक,

पदों की कुल संख्या - 16

शैक्षणिक योग्यता - मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से मैनेजमेंट/ सोशल वर्क/ सोशल साइंस/ सोशल वर्क/ ह्यूमन रिसोर्स/ रूरल मैनेजमेंट/ पब्लिक हेल्थ में पीजी डिग्री या पीजी डिप्लोमा प्राप्त हो। साथ ही किसी विकास परियोजना में न्यूनतम तीन साल का कार्यानुभव हो। इसमें से दो साल का कार्यानुभव पब्लिक हेल्थ/ सेनिटेशन से जुड़ें क्षेत्र में होना चाहिए। पद से संबंधित क्षेत्र में कार्यानुभव होने/ एमफिल डिग्री/ पीएचडी की डिग्री होने पर चयन में वरीयता दी जाएगी। और कंप्यूटर एप्लीकेशन की भी जानकारी हो।

वेतनमान - 40,000 रुपये प्रतिमाह।

पद का नाम - सलाहकार

पदों की कुल संख्या - 28

शैक्षणिक योग्यता - मैनेजमेंट/ सोशल वर्क/ सोशल साइंस/ सोशल वर्क/ ह्यूमन रिसोर्स/ रूरल मैनेजमेंट/ पब्लिक हेल्थ में पीजी डिग्री या पीजी डिप्लोमा प्राप्त हो। साथ ही किसी विकास परियोजना में न्यूनतम तीन साल का कार्यानुभव हो। इसमें से एक साल का कार्यानुभव पब्लिक हेल्थ/ सेनिटेशन से जुड़े क्षेत्र में होना चाहिए। पद से संबंधित क्षेत्र में कार्यानुभव होने/ एमफिल डिग्री/ पीएचडी डिग्री धारक अभ्यर्थियों को चयन में वरीयता दी जाएगी। और कंप्यूटर एप्लीकेशन की भी जानकारी हो।

वेतनमान - 30,000 रुपये प्रतिमाह।

आयु सीमा - 21 से 45 साल तक

चयन प्रक्रिया - शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों और कार्यानुभव के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। मेरिट लिस्ट तैयार करने में 10वीं और 12वीं में प्राप्त अंकों का 20-20 फीसदी अंक जोड़ा जाएगा। जबकि बैचलर और पीजी में प्राप्त अंकों का 30-30 फीसदी अंक जोड़ा जाएगा।
-पांच साल का कार्यानुभव रखने वाले अभ्यर्थियों को अधिकतम 60 अंक दिए जाएंगे। मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले अभ्यर्थियों को ग्रुप डिस्कशन और साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। ग्रुप डिस्कशन 40 अंकों और साक्षात्कार 60 अंकों की होगी। अंतिम मेरिट लिस्ट ग्रुप डिस्कशन और साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर की जाएगी।

आवेदन शुल्क - देय नहीं।

आवेदन प्रक्रिया - वेबसाइट (www.sbmgcg.in) के होमपेज पर जाएं। फिर 'लेटेस्ट रिक्रूटमेंट 2017' लिंक पर क्लिक करें।

आवेदन फॉर्म यहां भेजें - जिस जिला के लिए आवेदन करना चाहते हैं उसके मुख्य कार्यापालन अधिकारी, जिला पंचायत के पते पर आवेदन फॉर्म भेज दें।

अंतिम तिथी - 20 जुलाई 2017

अधिक जानकारी के लिए यहां Click करें

***

और पढ़े...

इसरो ने 313 पदों पर निकाली भर्ती, करें आवेदन

एसएसबी ने 355 जीडी पदों पर निकाली भर्ती, करें आवेदन

ईसीएचएस में नर्सिंग असिस्टेंट, डेंटल असिस्टेंट पदों के लिए भर्ती, करें आवेदन

संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में सीनियर रेसिडेंट पदों पर निकली वैकेंसी, करें आवेदन

Updated : 15 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top