Home > Archived > इस नयी डिवाइस से ले सकेंगे हाई क्वालिटी पिक्चर

इस नयी डिवाइस से ले सकेंगे हाई क्वालिटी पिक्चर

इस नयी डिवाइस से ले सकेंगे हाई क्वालिटी पिक्चर
X


स्वदेश वेब डेस्क।
जी हाँ आपको बता दें कि सेल्फी के जमाने में आजकल सब को कोई ना कोई ऐसी डिवाइस चाहिये है, जिससे की उनके सेल्फी और फोटोग्राफी को कम खर्च में अच्छा लुक दे सके। अमरीकी स्टार्टअप कंपनी ने लाइट का एक नया कैमरा एल 16 को लांच किया है। इस डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत है। कि इसमें लगा 16 अलग-अलग लेंस वाले कैमरे इंटीग्रेटेड है। कंपनी यह दावा करती है कि यह प्रोडक्ट डीएसएलआर कैमरे को भी टक्कर देगा। सूत्रों कि माने तो इस डिवाइस के निर्माण में लगा समय कुछ ज्यादा कम नहीं लगभग 4 साल लगे है। इतने साल के अथक प्रयास के बाद कंपनी ऐसी डिवाइस बनाने में सफल रही है। इस डिवाइस के 16 कैमरों से लेस है जिसके क्षमता 52 मेगापिक्सल तक की फोटो लेने में सक्षम है। इसका यूजर चाहे तो 5X तक का जूम भी कर पायेगा।


हम आपको बता दें कि अमेरिकन कंपनी के इस प्रोडक्ट कि प्री-बुकिंग चालू है। ग्राहक इस बेहतरीन डिवाइस को 1299 डॉलर लगभग 84,491 रूपये देकर अपना बना सकता है। आपको बता दे यह डिवाइस एक खास सॉफ्टवेयर पर काम करता है। इसमें सभी कैमरा अपने अलग अलग एंगल से फोटो को खेचते है। जिसे क्लब करके एक डिटेल पिक्चर का निर्माण किया जाता है।

गौरतलब है कि इस डिवाइस में मौजूदा कैमरा 13 मेगापिक्सल क्षमता का है। डिवाइस में तीन तरह के फोकल लेंथ वाले लेंस दिए है। डिवाइस के पीछे की और 5 इंच का टच स्क्रीन दिया है। जो कैमरा सेट्टिंग और फोकस को मैनेज करने के काम आता है। यूजर फोटो को एडिटिंग और कम रौशनी के लिए रिड्यूसिंग इमेंज नॉइस फीचर मौजूद है।

Updated : 17 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top