हिंदू युवक और युवतियों का धर्म परिवर्तन कराकर आरोपी करा रहा है शादी

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 19-Jul-2017
- धर्म परिवर्तन कराने पर कॉलौनीवासियों ने किया हंगामा
- पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में
 
 
मथुरा। थाना हाइवे क्षेत्र स्थित आनंदवन कॉलोनी में रहने वाले एक इसाई युवक और उसकी पत्नी पर हिंदू युवती और युवकों का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए कालोनी के लोगों ने जमकर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए युवक को हिरासत मे ले लिया है। 
 
आनंदवन कालौनी में रहने वाले मुकेश तेवतिया ने आरोप लगाते हुए बताया कि जेम्स मैसी पुत्र जोसेफ मैसी मूल निवासी लालकुर्ती जिला फिरोजपुर, पंजाब का रहनेे वाला है और पिछले ढाई साल से वह पत्नी इवलेन मैसी के साथ आनंदवन कालोनी मे मकान बनाकर रह रहे हैं। बताया कि प्रत्येक रविवार को जेम्स मैसी अपने मकान मे करीब पांच दर्जन युवक और युवती को बुलाता था। इसके बाद वह मकान के सभी दरवाजे को बंद करके अंदर हिंदू लड़कियों और लड़कों का धर्म परिवर्तन कराने के बाद उनकी शादी इसाई लड़कों के साथ कराने में पिछले काफी समय से लगा हुआ है। 
 
बताया कि उसकी हरकत दिन पर दिन संदेह पैदा कर रही थी। उनका कहना था कि बुधवार को भी आरोपी जेम्स मैसी ने अचानक दर्जनों हिंदू युवक और युवतियों को अपने घर बुलाया था और उनके चप्पल, जूते तक घर के अंदर रखने के बाद दरवाजे बंद कर लिए थे। जब कालोनी के लोगों का शक यकीन में बदलने लगा तो कॉलौनी के सभी लोग एकत्रित होने के बाद जेम्स मैसी के घर की ओर जाने लगे। किसी प्रकार उसे लोगों के आने की जानकारी हो गई और उसने अपने घर बुलाए हिंदू युवक और युवतियों को वहां से भगा दिया। कालोनी के लोग जेम्स मैसी के मकान में जबरन घुसे तो वहां का नजारा देखकर ऐसा लगा कि वह घर नहीं होकर एक चर्च है। वहां दान पेटिका, इसाई धर्म के प्रतीक चिन्ह क्रास के लॉकेट भारी मात्रा मे देखकर कालोनी के लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। 
 
उन्होने वहां जमकर हंगामा करते हुए पुलिस को सूचना दे दी। जानकारी होने पर इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी जेम्स मैसी को हिरासत मे लेकर थाने ले आयी। कालोनी के रहने वाले मुकेश तेवतिया, राज चौधरी, प्रेम सिंह एडवोकेट, कैप्टन बीबी भारद्वाज, रामेश्वर चौधरी, रमेशचन्द्र शर्मा, वीरपाल चौधरी, रामहरी उपाध्याय समेत दर्जनों लोग थाने पर पहुंच गए और कार्रवाई की मांग करने लगे। पुलिस की हिरासत मे बैठे आरोपी जेम्स मैसी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आनंदवन कालोनी निवासी कैप्टन बीबी भारद्वाज ने पुलिस को तहरीर दी है।