उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा एक दिन भारत सुपर पावर बनेगा

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 02-Jul-2017


आगरा। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा एक जुलाई को आगरा आए। हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद वाणिज्य कर विभाग के तत्वावधान में आयोजित जीएसटी दिवस समारोह में भाग लिया। उन्होंने कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया।

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने गोष्ठी में विचार व्यक्त करते हुए कहा कि लोकतांत्रिक देश में व्यापार से जुड़े लोगों ने जीएसटी के फैसले को स्वीकारा है। जीएसटी लागू होने से व्यापारी ऑफिस के चक्कर काटने से बचेंगे। सरकार के पास जितना ज्यादा कर पहुंचेगा, सरकार उतना ही ज्यादा समाज के लोगों की भलाई कर पाएगी। उन्होंने कहा कि जीएसटी वरदान है। पहले जीडीपी पांच और छह फीसद से ज्यादा नहीं रही है, लेकिन अब यह जीडीपी सात से आठ फीसद तक पहुंचेगी। न्यूयार्क टाइम्स में प्रकाशित हुआ था कि भारत के जो राजनीतिज्ञ कहते हैं कि जीडीपी दो फीसद तक बढ़ेगी, लेकिन अमेरिका का आर्थिक विश्लेषण कहता है कि भारत ने जीएसटी को कुशलता पूर्वक लागू कर लिया, तो भारत का नाम दुनिया में दर्ज होगा। उन्होंने कहा कि दुनिया के लोग कयास लगा रहे हैं कि भारत सुपर पावर और आर्थिक रूप से संपन्न बनेगा और इसकी सफलता का मन्त्र जीएसटी बनेगा। 

उन्होंने कहा कि आगरा एक समझदार सभ्रांत का सूचक यंत्र के रूप में काम करने वाला शहर है। यहां पर लघु उद्योग की चिंता दिखाई दी है। आश्वासन देते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जीएसटी से सबसे ज्यादा लाभ छोटे और लघु उद्योगों को मिलेगा। दिनेश शर्मा ने गोष्ठी में भाग लेने के बाद पौधरोपण भी किया। इसके बाद शहर का सफाई अभियान का निरीक्षण किया।