Home > Archived > रिलायंस जियो धमाका : 500 रुपये के 4जी फोन के साथ मुफ्त मिलेंगी सुविधाएं, 24 अगस्त से शुरू होगी बुकिंग

रिलायंस जियो धमाका : 500 रुपये के 4जी फोन के साथ मुफ्त मिलेंगी सुविधाएं, 24 अगस्त से शुरू होगी बुकिंग

रिलायंस जियो धमाका : 500 रुपये के 4जी फोन के साथ मुफ्त मिलेंगी सुविधाएं, 24 अगस्त से शुरू होगी बुकिंग
X


मुंबई।
रिलायंस जिओ ने अपना सस्ता स्मार्टफीचर फोन लॉन्च कर दिया है। फोन की बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी। जियो ग्राहकों को यह फोन मुफ्त में मिलेगा। मुकेश अंबानी ने बताया कि कैसे एक छोटे से स्टार्ट अप से यह कंपनी इतनी बड़ी हो गई और एक टेक्सटाइल कंपनी से यह आज विभिन्न क्षेत्रों में विस्तार तक पहुंची है। इसका श्रेय उन्होंने अपने पिता धीरूभाई अंबानी और माता कोकिला बेन को दिया है। सबका ध्यान इस बार फिर से जियो पर होगा। शुक्रवार को होने वाले इस सम्मेलन में मुकेश अंबानी एक सस्ता 4जी फोन लॉन्च कर सकते हैं। कुछ समय पहले इस फोन की कुछ तस्वीरें भी लीक हुई थीं। जियो के बाद अब सभी इस सस्ते फोन को लेकर उत्साहित हैं।

बता दें कि अभी फिलहाल जियो के देश में 125 मिलियन उपभोक्ता हैं। आप सबको मैं मेरे दिल से धन्यवाद देता हूं। हमने स्केपटिक्स की बात को गलत साबित करते हुए उपभोक्ताओं को अनलिमिटेड कालिंग का अवसर दिया। जियो के आने के बाद डाटा कंसम्पशन 125 करोड़ गीगाबिट तक बढ़ा। भारतियों ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया। साथ ही इंटरनेट यूजर के मामले में भारत पहले नंबर पर पहुंचा। जियो के प्राइम मेंबर्स को नियमित फायदा मिलता रहेगा। इसके साथ-साथ समय-समय पर उन्हें सरप्राइज भी मिलेंगे। 75 करोड़ मोबाइल यूजर्स में से 50 करोड़ लोग डिजिटल रेवोलुशन से छूट गए हैं। आज जियो इस भेदभाव से सबको निजात दिलाने वाला है।

बताया जा रहा है कि कवरेज यूसेज और डाटा स्पीड के मामले में ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार जियोनंबर एक। आने वाले 12 महीनों में 99% लोगों के पास जियो होगा। इसके साथ जियो की वजह से 4जी नेटवर्क 2 जी से अधिक होगा। जो काम पिछले 25 सालों में हुआ वो जियो ने 3 सालों में कर दिखाया। आने वाले समय में पूरे भारत में 10,000 ऑफिस होंगे।

एक स्मार्ट फोन 3,000-4,000 के बीच आता है। जियो इसका विकल्प लेकर आएगा। भारत में भारतियों के लिए युवा भारतियों के लिए बनाया गया फोन। इसे ऐसे डिजाइन किया गया है जिससे इसे इस्तेमाल करने में आसानी हो। दुनिया का सबसे सस्ता फोन। 22 भाषाओं में होगा यह फोन। वाइस कमांड से चल सकेगा।

जियो के अपने एप्स होंगे जैसे म्यूजिक, जियो सिनेमा, आदि। की पैड पर 5 दबाकर अपनों तक पहुंचेगा इमरजेंसी मैसेज। जल्द ही इसके साथ पुलिस को भी जोड़ा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात भी आसानी से सुन सकेंगे। इस छोटे से फोन में सैंकड़ों फीचर। इसके साथ बैंक अकाउंट एवं जनधन अकाउंट आदि जोड़े जाएंगे।

यह फोन 50 करोड़ फीचर फोन यूजर्स की मदद करेगा। सारे फोन कॉल होंगे मुफ्त। 15 अगस्त से शुरू होंगी सेवाएं। जियो धन धना धन की साड़ी सुविधाएं मिलेंगी। जियो फोन टीवी केबल से जियो फोन को किसी भी तरह के टीवी से जोड़ सकेंगे। 24 रूपये में 2 दिन और 54 रूपये में 7 दिन जियो फोन टीवी केबल से जियो फोन को किसी भी तरह के टीवी से जोड़ सकेंगे।

भारतीय टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने पिछले साल मुफ्त में 4जी डाटा देकर पूरी इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। अब कंपनी 4जी फीचर फोन लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि इसकी कीमत तकरीबन 500 रुपये के आसपास हो सकती है।

***
और पढ़े...

Updated : 21 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top