Home > Archived > रजत और भीम ने पहली बार में यूरोपियन पावर लिफ्टिंग में जीता स्वर्ण

रजत और भीम ने पहली बार में यूरोपियन पावर लिफ्टिंग में जीता स्वर्ण

रजत और भीम ने पहली बार में यूरोपियन पावर लिफ्टिंग में जीता स्वर्ण
X


नई दिल्ली।
भारत के रजत गोयल और भीम सिंह ने हॉलैंड में यूरोपियन पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में पहली बार उतरते हुए स्वर्ण पदक जीतकर तहलका मचा दिया। रजत ने पहली बार पावर लिफ्टिंग में भारत का प्रतिनिधित्व किया और साथ ही यूरोप तथा विश्व रिकॉर्ड बना दिया। भूपेंद्र धवन के शिष्यों रजत और भीम ने हॉलैंड के कर्कड्रिल में आयोजित इस चैंपियनशिप में जबरदस्त प्रदर्शन किया और स्वर्ण पदक जीता।

भूपेंद्र धवन ने कहा कि यह देश के लिए एक गौरवपूर्ण पल है। रजत ने क्लासिक रॉ 110 किलोग्राम वजन वर्ग में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कुल 600 किलोग्राम भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता। उनका यह पहला अंतर्राष्ट्रीय पदक है.रजत के साथ हॉलैंड में मौजूद भूपेंद्र धवन ने बताया कि रजत को फ्रांस और हॉलैंड के पॉवरलिफ्टरों से कड़ी चुनौती मिली लेकिन रजत स्वर्ण जीतने में कामयाब रहे और यूरोपियन चैंपियन बन गए।

आपको बता दें कि रजत ने अपने प्रदर्शन से तिरंगा बुलंद किया है 31 साल के रजत बंदायूं के रहने वाले हैं। इसी चैंपियनशिप में छत्तरपुर के भीम सिंह ने बेंच प्रेस 100 किलोग्राम में हिस्सा लिया और कुल 180 किलोग्राम वजन उठाकर स्वर्ण जीता. धवन ने भारतीय खिलाडिय़ों के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि वे आगे भी ऐसा प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Updated : 4 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top