खोई हुई त्वचा में निखार लाना है तो अपनाइये ये टिप्स

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 13-Aug-2017

स्वदेश वेब डेस्क। जी हाँ, आपको बता दें कि लगातार कास्मेटिक्स के प्रयोग और प्रदूषण से चेहरे की चमक फीकी पड़ जाती है। समाधान आपकी रसोई में ही मौजूद हैं। कुछ आसान घरेलू उपचारों से आप अपनी त्वचा की खोई हुई कांति लौटा सकती हैं। ये सभी कारगर होने के साथ-साथ कोई नुक्सान भी नहीं पहुचाते।अगर आपकी त्वचा ढीली, बेजान या चमकहीन हैं तो आप चिंतित न हों, ये घरेलु नुस्खे अपनाकर आप अपनी  त्वचा में निखार लाकर जवां बना सकते हैं। हालाकि आप इनके बारे में हो सकता है। कि पहले से ही जानती है, लेकिन फिर भी इनके महत्व को देखते हुए हम इसे आपके लिए फिर लेकर आये हैं।

ये टिप्स-

-त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए टमाटर के स्लाइस त्वचा पर 20 मिनिट तक रगड़ें। हफ्ते में एक बार ऐसा करने से त्वचा सॉफ्ट और जवां दिखने लगेगी।

-त्वचा की झुर्रियों को कम करने के लिए आलू को पीसकर उसका मास्क बना लें। और 15 मिनिट तक चेहरे पर लगाने से फायदा होता हैं।

-नींबू के इस्तेमाल से चेहरे की रंगत खिल उठती हैं। साथ ही यह त्वच को जवां बनाने के लिए भी फायदेमंद हैं। रोजाना आधे नींबू को चेहरे पर रगड़ना चाहिए।

-एलोवेरा जूस या जैल का इस्तेमाल करके त्वच को चमकदार बनाया जा सकता हैं। हफ्ते में एक बार 10 मिनिट के लिए एलोवेरा जैल त्वचा पर लगाएं।

-त्वचा को जवां बनाए रखने के लिए खीरा बहुत ही मददगार हैं. इसको सेवन करने के साथ ही इसका रस निकलकर 10-15 मिनिट त्वच पर लगाएं, फिर ठन्डे पानी से धो लें।