Home > Archived > किशमिश का पानी रखता है इन बिमारियों से दूर जानिए

किशमिश का पानी रखता है इन बिमारियों से दूर जानिए

किशमिश का पानी रखता है इन बिमारियों से दूर जानिए
X

स्वदेश वेब डेस्क। जी हाँ, आज हम आपको बता रहे है, कि गलत लाइफस्टाइल और गलत खान पान के कारण हर इंसान के शरीर में किसी न किसी प्रकार की शारीरिक समस्या बनी ही रहती है। जिसको दूर करने के लिए लोग बहुत तरह की दवाओं का उपयोग करते है। पर बाद में यही दवाईयां कई तरह के साइड इफेक्ट्स के रूप में हमारे सामने आती है। पर हम आपको स्वस्थ रहने का एक ऐसा सही तरीका बताने जा रहे है। जिसके इस्तेमाल से आपको किसी भी तरह की दवाओं का सेवन करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। और आप हमेशा स्वस्थ रहेंगे,हम बात कर रहे है, किशमिश के पानी की। अगर आप रात में सोने से पहले एक मुट्ठी किशमिश को एक गिलास पानी में भिगो कर रख देते है। और सुबह खाली पेट किशमिश के पानी का सेवन करते है।

इसका उपयोग करने से रहेंगे स्वस्थ

1. आज कल लोगो के खाने में पौष्टिकता की कमी होने के कारन अक्सर कब्ज की समस्या हो जाती है। पर अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में किशमिश के पानी का सेवन करते है तो आपका पेट साफ हो जाता है और कुछ ही दिनों में कब्ज की समस्या भी दूर हो जाती है।

2. अगर आपको एसिडिटी की समस्या है,तो आपके लिए भी किशमिश का पानी बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। किशमिश के पानी में भरपूर मात्रा में फाइबर्स मौजूद होते है जो पेट को साफ़ करके गैस से छुटकारा दिलाते हैं।

3. किशमिश के पानी में भरपूर मात्रा में पोटेशियम और मैग्नीशियम मौजूद होते है। अगर आप रोजाना खाली पेट में इस पानी का सेवन करते है। तो आपके शरीर से सभी विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और किडनी स्वस्थ रहती है।

4. अगर आपके शरीर में खून की कमी है तो नियमित रूप से किशमिश के पानी का सेवन कर। इस पानी में भरपूर मात्रा में आयरन और कॉपर पाए जाते है। जो आपके शरीर में खून की कमी को दूर करते हैं।

Updated : 6 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top