दो मुंहे बालो से पायें इस तरह छुटकारा

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 17-Sep-2017

स्वदेश वेब डेस्क। महिला अक्सर चाहती है कि उनके बाल घने और मुलायम रहे और इसके लिए वो कई प्रकार के नुस्खे अपनाती है, लेकिन फिर भी उनके बाल घने और मुलायम नहीं होते और इससे वह काफी परेशान भी रहती है। लेकिन आज हम आपको बता दें कि आप मुल्तानी मिट्टी के मास्क को अपनाकर इस परेशानी से छुटकारा पा सकती है। मुल्तानी मिट्टी एक तरह का प्राकृतिक वरदान है, इसे बालों में लगाने से बालों का झड़ना भी बंद हो जाता है और साथ ही बाल लंबे, घने और मुलायम हो जाते है।

मुल्तानी मिट्टी से आप बालों को स्ट्रेट कर सकती है, मुल्तानी मिट्टी में पांच चम्मच चावल का आटा और एक अंडा फोड़कर मिला लीजिये और बनाये हुए पेस्ट को बालों में लगाते हुए कंघी करे और अच्छी तरह से सुख जानें के बाद बालों को धो ले। ऐसा करने से आपके बाल सीधे हो जायेंगे।

अगर आपके बाल रूखे है तो ऐसे में मुल्तानी मिट्टी आपकी मदद कर सकती है, इसके लिए चार चम्मच मुल्तानी मिट्टी में आधा कप दही, आधा कप नींबू और दो चम्मच शहद का मिलाकर पेस्ट बनाये और बनाये हुए पेस्ट को अपने बालों में लगा ले, ऐसा करने से आपके बालों से रूखापन चला जायेगा और बालों में चमक भी आ जाएगी। अगर आपके बाल दो मुंहे हो रहे हो तो सोने से पहले तेल लगाए और सुबह मुल्तानी मिट्टी में दही मिलाकर बालों की जड़ो में लगा ले, इसके बाद बालों को ठन्डे पानी से धो ले। ऐसा करने से आप दोमुंहे बालो से छुटकारा पा सकती है।