फ्रेंड्स ऑफ एमपी समिट 3 जनवरी से, तैयारियां हुई पूर्ण

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 01-Jan-2018

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आगामी 3 जनवरी से दो दिवसीय फ्रेण्ड्स ऑफ एमपी समिट का आयोजन किया जा रहा है, जिसकी तैयारियां लगभग पूर्ण हो गई हैं। इंदौर के होटल मेरियल में होनी वाली इस समिट का समापन चार जनवरी को होगा। 

कमिश्नर संजय दुबे ने बताया कि दो दिवसीय फ्रेण्ड्स ऑफ एम.पी. समिट के पहले दिन 03 जनवरी को अतिथियों के स्वागत का कार्यक्रम तथा स्थानीय सांस्कृतिक कार्यक्रम रखे गए हैं। इनमें म्युजिकल बैण्ड परफोमेंस, लाइट एण्ड साउण्ड आदि कार्यक्रम होंगे। इसके साथ ही अतिथियों के लिये मध्यप्रदेश के स्थानीय स्वादिष्ट व्यंजनों व डिनर की व्यवस्था रहेगी। समिट के दूसरे दिन 4 जनवरी को मुख्य कार्यक्रम होंगे, जिसमें तीन सत्र होंगे। पहला सत्र पूर्वान्ह में होगा, दूसरे व तीसरे सत्र लंच के बाद होंगे। तीनों सत्रों के विषय भी तय कर दिये गये हैं, जिनमें एम.पी.मीट्स एम.पी., डबलपमेंट गोल ऑफ एम.पी. 2022 तथा रोल ऑफ फ्रेंड्स ऑफ एम.पी. शामिल हैं। सत्रों में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा प्रेजेंटेशन भी दिया जाएगा। इसके अलावा एक अतिरिक्त सत्र आयोजित करने पर विचार किया गया, जो बीसीसी में आयोजित किया जाएगा।

समिट में ऐसे आगन्तुकों का सम्मान भी किया जायेगा, जिन्होंने मध्यप्रदेश का नाम देश व दुनिया में गौरवान्वित किया है। समिट में आने वाले अतिथियों के ठहरने हेतु होटलों में कमरों की व्यवस्था, भोजन व्यवस्था, कार्यक्रम स्थल तक लाने ले जाने के लिये परिवहन की विशेष रूप से व्यवस्था की जाएगी। मध्यप्रदेश की संस्कृति को देखने के लिये टूरिस्ट स्थलों का भ्रमण भी कराया जाएगा। इसके लिए बसों की विशेष व्यवस्था कराई जा रही है। वहीं, होटलों में अतिथियों के रजिस्ट्रेशन व्यवस्था रहेगी। रजिस्ट्रेशन के दौरान उन्हें कार्यक्रम का शेड्यूल व ब्रोसर दिये जाएंगे। समिट में आने वाले आगन्तुकों के लिये लंच व डिनर की व्यवस्था नगर निगम, आईडीए तथा ए.के.व्ही.एन. की तरफ से रहेगी। अंत में क्लोजिंग सेरेमनी भी होगी, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान समिट में आने वाले अतिथियों को संबोधित करेंगे। समिट में मृगनयनी एम्पोरियम का स्टॉल भी लगाया जाएगा। फ्रेण्ड्स ऑफ एमपी सम्मेलन के मुख्य कार्यक्रम होटल मेरियट के हॉल में आयोजित होंगे।