छात्राओं की फर्जी फेसबुक बनाकर डाले अश्लील वीडियो और फोटो

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 10-Jan-2018

कॉल आने पर छात्राओं को हुई जानकारी, साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत
आगरा। फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर छात्राओं को बदनाम करने का सिलसिला मथुरा जनपद से शुरू हुआ था, जो बदस्तूर जारी है। मथुरा में आरोपी छात्राओं और महिलाओं के फोटों के साथ छेड़छाड़ कर उनके अश्लील फोटो बनाकर फेसबुक पर डालता था। कुछ ऐसा ही मामला आगरा के एक प्रसिद्ध संस्थान में पढ़ाई करने वाली दो छात्राओं के साथ हुआ है। एक साथ एक ही संस्थान की दो छात्राओं की फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर उन पर अश्लील फोटो, अश्लील वीडियो और दोनों के मोबाइल नंबर भी डाल दिए गए।

थाना हरीपर्वत क्षेत्र के एक संस्थान की दो छात्राओं की फेसबुक प्रोफाइल से साइबर शातिरों ने फोटो लेकर फेक प्रोफाइल बना ली। इन शातिरों ने उसी संस्थान के एक छात्र का मोबाइल नंबर भी लिख दिया। छात्र के मोबाइल पर लोगों की कॉल आने लगीं और वे अश्लील बातें करने लगे, तब इसकी जानकारी हुई। जब उसने फेसबुक आईडी के बारे में पता किया, तो दो साथी छात्राओं की फेसबुक आईडी पर उसका नंबर था और वहां अश्लील वीडियो पोस्ट थे।

इस बात की जानकारी दोनों छात्राओं को दी गई। छात्राओं ने इस बात की शिकायत साइबर सेल में कराई। साइबर सेल ने शिकायत के बाद फेसबुक आइडी ब्लॉक कर दी। अब साइबर सेल पूरे मामले की गहराई से छानबीन कर रही है। साइबर एक्सपर्ट का मानना है कि ये काम किसी करीबी ने किया है। ऐसा इसलिए माना जा रहा है कि एक ही संस्थान की दो छात्राओं के फोटो और छात्र का मोबाइल नंबर इस्तेमाल किया गया है। ये सहपाठी द्वारा किया जा सकता है। पूरे मामले में फेसबुक प्रोफाइल बनाने के दौरान इस्तेमाल किए गए आईपी एड्रेस की पड़ताल की जा रही है।