हिन्दुओं के प्रति घृणा पैदा कर रही है कांग्रेस

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 12-Jan-2018

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिन्दुओं के प्रति ‘घृणा’ पैदा करने और ‘तुष्टीकरण’ की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस एक बार फिर से ‘हिन्दु आतंकवाद’ का भ्रामक प्रचार कर रही है। 
कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में राजनीति गरमा गई है। हाल ही में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भाजपा, संघ परिवार और बजरंग दल को हिन्दु उग्रवादी बताते हुए उन पर आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देकर राज्य में सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप लगाया था। इससे पहले एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा था कि सिद्धारमैया वोट बैंक की राजनीति करते हैं और हिंदू विरोधी सरकार चला रहे हैं।

सिद्धारमैया के बयान पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुरुवार को कहा कि उनके बयान से कांग्रेस और राहुल के चहरे से नकाब उतर गया है। कांग्रेस का काम हिन्दुओं के प्रति घृणा पैदा करना और तुष्टीकरण की राजनीति करना है। संबित ने कहा कि राहुल गांधी और उनकी पार्टी ने ‘हिन्दू आतंकवाद’ का पहले भी भ्रामक प्रचार किया था। इसी के चलते 2014 में कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी थी। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनावों में मंदिर-मंदिर घूमने वाले राहुल गांधी और उनकी पार्टी ‘सैफरन टेरर और हिन्दू आतंक’ जैसे शब्दों को पुन: प्रचलन में ला रही है।