हाफिज पर घिरा पाकिस्तान!

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 22-Jan-2018

सुरक्षा परिषद का दल करेगा मॉनिटरिंग
इस्लामबाद|
मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद पर कार्रवाई को लेकर वैश्विक दबाव का सामना कर रहे पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की टीम दौरा करेगी। यूएनएससी की मॉनिटरिंग टीम का यह दो दिवसीय दौरा गुरुवार से शुरू हो रहा है।

एक पाकिस्तानी अधिकारी के हवाले से बताया है- ‘यूएनएससी 1267 सेंक्शन्स कमेटी की मॉनिटरिंग टीम 25 और 26 जनवरी को यहां पर रहेगी।’ यूएन की मॉनिटरिंग टीम का ऐसे वक्त पर दौरा हो रहा है जब पाकिस्तान के ऊपर लगातार हाफिज पर प्रतिबंध का सही तरीके से पालन नहीं करने को लेकर अमेरिका और भारत की ओर से दबाव बढ़ रहा है।

हालांकि, पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस बात पर जोर देते हुए इसे एक रूटिन विजिट करार दिया है। हाफिज सईद को यूएन सिक्योरिटी काउंसिल रिजॉल्यूशन 1267 में दिसंबर 2008 में सूचीबद्ध किया गया था। शुक्रवार को अमेरिका के विदेश विभाग ने कहा कि उन्होंने इस्लामबाद को साफतौर पर बोल दिया है कि हाफिज सईद एक आतंकी है और उसे कानून के मुताबिक सजा मिलनी चाहिए। विदश विभाग ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के इस बात की भी कड़ी निंदा की है कि मुंबई आतंकी हमले के मास्टर माइंड के खिलाफ कोई केस नहीं है।