Home > Archived > दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रैना की एक साल बाद हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रैना की एक साल बाद हुई वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रैना की एक साल बाद हुई वापसी
X

नई दिल्ली। अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना को घरेलू स्तर पर अच्छे प्रदर्शन के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सिरीज के लिए रविवार को भारतीय टीम में चुना गया। रैना ने फिटनेस से जुड़ी समस्याओं को भी दूर किया और विराट कोहली की अगुवाई वाली 16 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे है।

बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी 2017 में टी20 मैच के रूप में खेला था। इसके बाद फिटनेस कारणों से वह टीम से बाहर चल रहे थे। अनिवार्य यो यो टेस्ट में सफल होने के कारण भी उनकी वापसी संभव हो पाई।

इसके अलावा रैना ने हाल में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सुपरलीग में भी शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने उत्तर प्रदेश की तरफ से एक शतक के अलावा दो अर्धशतक भी लगाए थे। भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन की भी टीम में वापसी हुई है।

उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पिछली टी20 सिरीज में विश्राम दिया गया था। उस सिरीज में कोहली को भी विश्राम मिला था और उनकी अनुपस्थिति में रोहित शर्मा ने टीम की अगुवाई की थी। दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टी20 टीम में अधिकतर मुख्य खिलाड़ी रखे गये हैं।

सीनियर खिलाडिय़ों की वापसी के कारण दीपक हुड्डा, मोहम्मद सिराज, वाभशगटन सुंदर और बासिल थम्पी जैसे खिलाडिय़ों को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। ये चारों श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सिरीज में टी20 टीम में शामिल थे।

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को टीम में बनाये रखा गया है। उन्हें श्रीलंका के खिलाफ मैन आफ द सीरीज चुना गया था। बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है। मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को भी टीम में रखा गया है।


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सिरीज 18 फरवरी से जोहानिसबर्ग में शुरू होगी। इसके अन्य मैच 21 फरवरी को सेंचुरियन और 24 फरवरी को केपटाउन में खेले जाएंगे।

Updated : 28 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top