घर में न रखें ये चीजें, करना पड़ सकता है विपरित परिस्थितियों का सामना

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 06-Jan-2018

पुराने या कटे-फटे कपड़े घर में नकारात्मक उर्जा का संचार करते हैं। इसलिए ऐसे कपड़ों को या तो फिर आप दान कर दें या फिर किसी काम ले आएं।

1. देवी-देवताओं के पुराने फटे हुए चित्र या खंडित मूर्तियों को घर में रखने से गरीबी आती है। इसके अलावा किसी भी एक देवता की तीन-तीन मूर्तियां या चित्र होने से घर में वास्तुदोष होता है।
2. आपका पर्स फटा हुआ नहीं होना चाहिए, तिजोरी टूटी हुई नहीं होनी चाहिए। पर्स में देवी लक्ष्मी की फोटो रखें और तिजोरी में श्री यंत्र रखें।
3. घर की छत पर पड़ी गंदगी भी आपकी आर्थिक तंगी को बढ़ा सकती है। इससे आपके घर में बरकत नहीं होती। घर की छत पर कोई कबाड़ न रखें।
4. किसी भी तरह की टूटी-फूटी चीज को घर पर न रखें। इससे वास्तुदोष होता है। इन चीजों की वजह से माना जाता है कि लक्ष्मी का आगमन रुक जाता है।
5. घर या दुकान की अलमारी टूटी हुई नहीं होनी चाहिए। इससे आपकी आर्थिक स्थिति को नुकसान पहुंचता है। आलमारी को खुला न रखें इससे घर में दोष बढ़ता है।
5.ताजमहल का चित्र, डूबती हुई नाव, जहाज, फव्वारे, जंगली जानवरों के चित्र और कांटेदार पौधों के चित्र घर में नहीं लगाना चाहिए। इससे आपके मन में बुरा प्रभाव पड़ता है।
6. घर से मकड़ी के जाले तुरंत हटा दें क्योंकि इससे घर में नकारात्मक उर्जा का संचार होता है। मकड़ी के जाले से घर-दुकान में कई तरह के वास्तुदोष उत्पन्न होते हैं।
7. घर में अगर टूटी हुई टेबल या कुर्सी पड़ी हुई है तो उसे तुरंत घर से हटा दें क्योंकि यह आपकी तरक्की में बाधा बनती है।