सेवादल को मजबूत करेगी कांग्रेस, चुनाव को लेकर तैयार होने लगी रणनीति

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 13-Feb-2018

 

इंदौर। चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरु कर दी है। पुराने नेताओं के साथ ही युवाओं को भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बूथ से लेकर ब्लॉक तक कायकर्ता तैनात कर उन्हें पार्टी की नीति जनता तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। लंबे समय से मैदान में नजर नहीं आ रही सेवादल को भी मजबूत कर नए लोगों को पद सौंपने की तैयारी होने लगी हैं। 

आगामी महीनों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस गुटबाजी को छोड़ एकजुटता से काम कर प्रदेश में अपना परचम लहराने की तैयारी में नजर आने लगी है। लंबे समय से मैदान में नजर नही आ रही कांग्रेस सेवादल के पुराने व जिम्मेदार लोगों को वापस लाकर पार्टी के लिए काम करने के लिए जोड़ा जाने लगा है। जल्द ही पार्टी सेवादल को मजबूत कर इसमें नए चेहरों को पद सौंप सकती है। इसी तरह पुराने कार्यकर्ता व मैदान से जुड़े लोगों को अब उभारने के साथ ही उन्हें साथ लेकर चलने की योजना बनाई जा रही है। अगले माह से कांग्रेस के नेता जो पार्टी में उनकी बखत समाप्त हो जाने व पूछ परख न होने से नाराज हैं, को मनाकर वापस जोडऩे का प्रयास किया जाएगा।

पार्टी बूथ से लेकर ब्लाक स्तर तक की जिम्मेदारी उन लोगों को सौंपेगी, जिनकी उस क्षेत्र में खासी पकड़ है और वे पार्टी के प्रति समर्पित रहे हैं। यूथ काग्रेस में भी नए चेहरों को जोड़कर पार्टी के हित में काम करने के लिे आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है। मार्च माह से पार्टी के पुराने से पुराने नेता भी मैादान में आकर जनता तक काग्रेस की नीति को पहुंचाने का प्रयास करते नजर आएंगे। कांग्रेस अब प्रदेश की सत्ता में बदलाव के लिए जनता तक पहुंचकर उन्हे भाजपा की दोहरी व जन विरोधी नीति को पहुंचाने के लिए तैयारी कर रही है।