अमिताभ का जगा कांग्रेस प्रेम, टीएमसी ने दिया जया को न्यौता

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 22-Feb-2018

नई दिल्ली। सदी के महानायक और पूर्व सांसद रहे अमिताभ बच्चन अब वापस कांग्रेस से नजदीकी बढ़ाने लगे हैं। दरअसल, अचानक अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया ट्विटर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट, पी चिदंबरम, कपिल सिब्बल, अहमद पटेल, अशोक गहलोत, अजय माकन, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट और सीपी जोशी को फॉलो करना शुरू कर दिया है। उल्लेखनीय है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से अमिताभ की मित्रता जगजाहिर है। राजीव के कहने पर 1984 में इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ कर हेमवंती नंदन बहुगुणा जैसे कद्दावर नेता को अमिताभ ने पटखनी दी थी। उनकी पत्नी जया बच्चन फ़िलहाल समाजवादी पार्टी (सपा) से राज्यसभा सांसद हैं। 

वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बच्चन परिवार जया बच्चन के उच्च सदन (राज्यसभा) का कार्यकाल समाप्त होने के बाद कांग्रेस या पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को ज्वॉइन कर सकता है। दरअसल, राज्यसभा में जया बच्चन का कार्यकाल 03 अप्रैल 2018 को समाप्त हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जया बच्चन को राज्यसभा भेजने का प्रस्ताव दिया है। अमिताभ बच्चन की कांग्रेस से नजदीकी पर उम्मीद यह भी जताई जा रही है कि वे कांग्रेस में वापसी कर सकते हैं। 

हाल ही में उन्होंने कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, मनीष तिवारी, शकील अहमद, संजय निरूपम, प्रियंका चतुर्वेदी और संजय झा को भी ट्विटर पर फॉलो करना शुरू कर दिया है। वहीं, अमिताभ विपक्ष के अन्य नेताओं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनकी सांसद बेटी मीसा भारती, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया (सीपीआईएम) के सीताराम येचुरी, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उमर अब्दुल्ला, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सुप्रिया सुले को भी फॉलो कर रहे हैं। इस सिलसिले में कांग्रेस नेताओं ने फ़िलहाल कोई प्रतिक्रिया व्यक्त करने से इनकार कर दिया है।