डाटाविंड देगी एक रुपए में अनलिमिटेड डाटा

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 05-Feb-2018


नई दिल्ली।
इंटरनेट के उपयोग के लिए किफायती स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने वाली कंपनी डाटाविंड दूरसंचार सेवाएं देने वाली देश की सबसे बड़ी सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ मिलकर प्रतिदिन एक रुपए में अनिलिमिटेड डाटा सेवा शुरू करने जा रही है।

कंपनी ने कहा कि इसको लेकर बीएसएनएल से करार किया जा चुका है और इस महीने के मध्य तक यह सेवा शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए कंपनी के पेंटेंट ऐप 'मेरानेट का उपयोग किया जाएगा।

 इस ऐप को सबसे पहले इंडोनेशिया में लॉच किया गया है और वहां ग्राहकों से बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है। मेरानेट नई प्रौद्योगिकी पर आधारित है और इसमें इंटरनेट पर आने वाली फाइलों को कंप्रेस्ड कर बहुत छोटा कर दिया जाता है लेकिन उसकी गुणवत्ता पर कोई असर नहीं पड़ता है।

भारत में अभी यह ऐप बीएसएनएल के नेटवर्क पर काम करेगा और जब इस ऐप का उपयोग किया जाएगा तो ग्राहक के डाटा का उपयोग नहीं होगा बल्कि मेरानेट का डाटा खर्च होगा। इसके लिए बीएसएनएल से थोक में डाटा के उपयोग का करार किया गया है। ग्राहकों से प्रतिदिन एक रुपए ही वसूला जाएगा। इसका सब्रक्रिप्शन वार्षिक होगा और एकमुश्त भुगतान करना होगा।