पीएम मोदी की फिलीस्तीन, यूएई और ओमान यात्रा 10 फरवरी से

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 06-Feb-2018

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10 फरवरी से तीन दिन की आधिकारिक यात्रा पर पश्चिम एशियाई देश फिलीस्तीन और खाड़ी देश यूएई एवं ओमान जा रहे हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान वे इन देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा वे इन देशों में रह रहे भारतीय समुदाय से भी मिलेंगे। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रविश कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तीन देशों की आधिकारिक यात्रा 10 फरवरी से शुरू होगी। पीएम सबसे पहले फिलीस्तीन के शहर रामल्ला जाएंगे। वहां पर उनका आधिकारिक स्वागत होगा। उसके बाद पीएम मोदी भारत-फिलीस्तीन आईटी पार्क का उद्घाटन भी करेंगे। फिलीस्तीन यात्रा के दौरान पीएम मोदी दोनों देशों के बीच व्यापार, सुरक्षा और रक्षा मामलों के बारे में मंत्रिमंडलीय स्तर की बातचीत करेंगे। 

फिलीस्तीन से प्रधानमंत्री खाड़ी देश यूएई जाएंगे। जहां उनकी मुलाकात अबूधाबी के राष्ट्राध्यक्ष से होगी। पीएम मोदी की उपस्थिति में भारत-अबूधाबी के बीच अब तक हुए समझौतों और बैठकों की समीक्षा भी होगी। इसके अलावा पीएम मोदी दुबई में होने वाली छठवीं वर्ल्ड गर्वमेंट सम्मिट में भी हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री अबूधाबी में बनने वाले पहले मंदिर के शिलान्यास समारोह में भी शिरकत करेंगे। पीएम वहां कंपनियों के कई सीईओ से मुलाकात करेंगे। 

यूएई से पीएम मोदी ओमान जाएंगे, जहां वे ओमान के सुल्तान से मुलाकात करेंगे। साथ ही ओमानी कंपनियों के सीईओज़ से मिलेंगे। पीएम मस्कट में स्थित प्राचीन शिव मंदिर भी जाएंगे। ओमान के साथ मोदी, रक्षा एवं व्यापार मामले पर भी चर्चा करेंगे।