श्रीलंकाई दर्शकों का समर्थन शानदार: रोहित

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 20-Mar-2018

कोलंबो। क्रिकेट के मैदान में मेरे दुश्मनों का दुश्मन मेरा दोस्त है। संस्कृत की यह कहावत श्रीलंकाई क्रिकेट दर्शकों पर बिल्कुल सटीक बैठती है। भारत और बांग्लादेश के बीच निदहास ट्रॉफी के फाइनल में हजारों श्रीलंकाई दर्शक पूरी तरह भारतीय समर्थन में खड़े हुए थे। खिताब जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात को पूरी तरह स्वीकार करते हुए  कहा दर्शकों का समर्थन शानदार था।

हमें लगा ही नहीं कि हम भारत से बाहर खेल रहे हैं। दर्शक भारी संख्या में आए थे, स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था और मैच में जीतने के लिए ऐसे समर्थन का होना बहुत जरूरी था। उन्होंने मैच के पूरे 40 ओवर में लगातार हमारे खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ाया। हम गेंदबाजी कर रहे थे और जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो हर दर्शक की ताली भारतीय खिलाडिय़ों के लिए थी।

दरअसल बांग्लादेश ने आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को पराजित कर फाइनल में जगह बनाई थी। जीत के बाद बांग्लादेश के खिलाडिय़ों ने जिस तरह हुड़दंग किया था, श्रीलंकाई खिलाडिय़ों से झड़प की थी, नागिन डांस किया था और फिर ड्रैसिंग रूम का शीशा तोड़ा था। इन घटनाओं ने श्रीलंकाई दर्शकों का रूख भारत की ओर मोड़ दिया और पूरे मैच के दौरान वे भारतीयों का समर्थन करते रहे।