सीबीएसई पेपर लीक विवाद में कूदे वाड्रा, पूछा कौन लेगा जिम्मेदारी

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 29-Mar-2018

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा ने आज (गुरुवार) केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (सीबीएसई) पेपर लीक मामले में सवाल खड़े करते हुए पूछा है कि आखिर इस घटना की जिम्मेदारी कौन लेगा? वाड्रा ने पूछा है कि लाखों छात्रों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है, छात्रों को इस बात को जानने का पूरा अधिकार है। उल्लेखनीय है कि सीबीएसई ने बीते कल (बुधवार) 12वीं के अर्थशास्त्र और 10वीं के गणित की परीक्षा को रद्द कर दोबारा आयोजित कराने का फैसला किया है। दोबारा आयोजित कराई जाने वाली यह परीक्षा अप्रैल में होगी। इसका ऐलान एक सप्ताह के भीतर कर दिया जाएगा।

इसी सिलसिले में रॉबर्ट वाड्रा ने अपने दोनों बच्चों के बोर्ड परीक्षा वापस देने से आहत होकर फेसबुक पर कहा है कि आखिर इस घटना की जिम्मेदारी कौन लेगा? किसकी वजह से लाखों छात्रों का भविष्य दांव पर लगा हुआ है। प्रत्येक छात्र को इस बात को जानने का पूरा अधिकार है। 

वाड्रा ने कहा, 'दो बच्चों के पिता होने के नाते जिन्होंने बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लिया था, मैं यह जानना चाहता हूं कि क्या सीबीएसई और सरकार इस बात का एहसास है कि परीक्षा के दौरान छात्रों और उनके मां-बाप को कितनी परेशानी और दबाव का सामना करना होता है। उनकी इस गलती का खामियाजा लाखों छात्र क्यों भुगत रहे हैं। पेपर लीक हो जाने के बाद दोबारा परीक्षा करवाना इस समस्या का हल नहीं है।' उन्होंने कहा कि मेरे दोनों बच्चों ने भी इस बोर्ड की परीक्षा में हिस्सा लिया था| इसलिए मैं उन लाखों मां-बाप और बच्चों का दर्द समझ सकता हूं। मैं उन सभी से सहानुभूति रखता हूं जो सीबीएसई पेपर लीक की वजह से तनाव झेल रहे हैं।