टीडीपी के दो मंत्रियों का इस्तीफा, गठबंधन में रहेंगे

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 09-Mar-2018

अमरावती। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के दो मंत्रियों ने गुरुवार को मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री वाईएस चौधरी और नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने गुरुवार शाम छह बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा।

इस्तीफे के बाद पत्रकारवार्ती में दोनों मंत्री ने कहा कि इस्तीफा देने से उन्हें राज्य के अधिकारों के लिए लड़ने की आज़ादी मिली है। मगर वह वो एनडीए में रहेंगे। मंत्रियों ने कहा कि व्यापक जनसमर्थन उन्हें प्राप्त है और टीडीपी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटने का फैसला किया है और विशेष दर्जे को लेकर गंभीर है। वो अपनी पार्टी के अधिनेता चंद्रबाबू के फैसला का पालन कर रहे हैं।

अशोक गजपति राजू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीडीपी प्रमुख द्वारा केंद्र में राजग सरकार से अलग होने का फैसला किए जाने के बाद आज आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू से बीस मिनट बात की थी। इस बाबत मंत्री ने कुछ भी कहने से इंकार करते हुए कहा कि दो नेता के बीच हुए संवाद को वो कैसे बताएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि विशेष दर्जा को लेकर वो दूसरे मंत्रालय से चर्चा करेंगे और उचित निर्णय लिया जाएगा।