कोविंद के महू और इंदौर दौरे के चलते कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 13-Apr-2018

इंदौर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली मध्यप्रदेश के इंदौर स्थित महू आएंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम मुताबिक कोविंद डॉ. अंबेडकर के जयंती समारोह में शामिल होने पहले इंदौर और यहां से महू पहुंचेंगे। उनके दौरे के चलते महू और इंदौर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

गुरुवार को संभागायुक्त संजय दुबे ने तैयारियों की बिंदुवार समीक्षा की। बैठक में दुबे ने निर्देश दिए कि राष्ट्रपति की गरिमा के अनुरूप सभी तैयारियां निर्धारित समय सीमा में पूरी की जाएं। सभी अधिकारी उन्हें सौंपे गए कार्यों को पूरी गंभीरता के साथ करें। इसके पहले डॉ. अंबेडकर की जन्मस्थली पर आयोजित 3 दिवसीय समारोह कल से महू में शुरू हो गया।

समारोह में देश के कई क्षेत्रों से डॉ. अंबेडकर के अनुयायिओं के महू आने का सिलसिला प्रारंभ हो गया है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक  समारोह में देशभर के करीब दो लाख श्रद्धालुओं के महू आने की संभावना है। बोधगया बिहार से आए भिक्षु धम्मपाल भन्ते और आनंद शाक्य ने बताया कि डॉ अंबेडकर की जन्मस्थली आना उनके लिए बहुत ही खुशी का क्षण है।

दोनों ने श्रद्धालुओं के लिए की गई व्यवस्थाओं की प्रशंसा की। प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी डॉ अंबेडकर का जन्म दिवस उनकी जन्म स्थली महू में भव्य रूप में आयोजित किया जा रहा है। श्रद्धालुओं के लिए ठहरने, खाने, शीतल जल और शौचालय आदि के पुख्ता इंतजाम किए गए है। जन्म स्थली पर बने भव्य स्मारक को भी विशेष विद्युत रोशनी से सजाया गया है।