आगरा फोर्ट-अहमदाबाद एक्सप्रेस अब ग्वालियर तक

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 17-May-2018

   सप्ताह में तीन दिन ग्वालियर से चलेगी

                   

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के अथक प्रयासों से ग्वालियर को एक और सौगात मिली है। ग्वालियर की जनता व व्यापारी पिछले कई सालों से गुजरात के लिए सीधी ट्रेन की मांग कर रहे थे। यूपीए सरकार के समय से की जा रही यह मांग भाजपा सरकार में पूरी हो पाई। यहां बता दे कि ग्वालियर का अधिकांश कारोबार अहमदाबाद से जुड़ा है। इसके चलते व्यापारियों को प्राय: अहमदाबाद जाना पड़ता था, लेकिन सीधी ट्रेन नहीं होने से उन्हें काफी परेशानी होती थी।

व्यापारियों की इसी पीड़ा को ध्यान में रखते हुए केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने रेलमंत्री से बात की और उन्होंने नरेन्द्र सिंह के इस आग्रह को मानते हुए तत्काल आगरा फोर्ट -अहमदाबाद एक्सप्रेस को ग्वालियर तक बढ़ा दिया है। इसको लेकर बुधवार को रेलवे बोर्ड ने भी मोहर लगा दी है।

हांलाकि अभी इस ट्रेन की तिथि घोषित नहीं की गई है। बोर्ड ने इस ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन ग्वालियर से चलाने की निर्णय लिया है। वहीं स्वदेश ने भी इस खबर को प्रमुखता  प्रकाशित किया था।

ज्ञात हो कि बीते 21 अप्रैल को ग्वालियर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने आए झांसी मंडल के डीआरएम अशोक कुमार मिश्र ने भी इस बात के संकेत दिए थे। उन्होंने कहा था कि ट्रेन को ग्वालियर लाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हंै।  आगरा फोर्ट -अहमदाबाद एक्सप्रेस को ग्वालियर लाने के लिए मंडल के अधिकारियों ने 24 कोच की वाशिंग पिट बनाने का प्रस्ताव भी भेज दिया था, जो स्वीकृत हो चुका है।

कुछ इस तरह का रहेगा इस ट्रेन का ग्वालियर आने का समय: आगरा फोर्ट- अहमदाबाद एक्सप्रेस अहमदाबाद से शाम 4 बजकर 55 मिनट पर चलेगी। जो ग्वालियर दूसरे दिन सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी। वहीं ग्वालियर से रात्रि 8 बजे यह ट्रेन अहमदाबाद के लिए रवाना होगी, जो आगरा रात्रि 10 बजकर 10 मिनट व अहमदाबाद दूसरे दिन दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी।