फैशन

मेक अप निकालने से पहले जान ले ये बातें ....

स्वदेश वेब डेस्क। यदि आप पार्टी से आये हैं और बिना मेक अप निकाले सो जाते हैं तो यह आपकी त्वचा के लिए नुकसान दायक हो सकता है इसलिए मकअप निकालने से पहले कुछ बातों का धयान रखना बहुत जरूरी है| आइये जानें...........1. आंखों का मेकअप किसी कपड़े से रगड़कर या सिर..

ऐसे हटा सकते है अपनी नेल पॉलिश

स्वदेश वेब डेस्क। जी हाँ, हम आपको बता दें कि लगभग आजकल सभी लड़कियां अपने हाथों में नेल पेंट का इस्तेमाल करती हैं। नेल पेंट लगाने से हाथ सुन्दर दिखने लगते है। पर नाखुनो पर से नेल पेंट को हटाने के लिए नेल रिमूवर की ज़रूरत पड़ती है। पर अगर आपको कही जाना हो और ..

होठों को गुलाबी और सुन्दर बनाने के लिए करें ये उपाए

वेब डेस्क। जी हाँ अक्सर महिलाएं होठों को गुलाबी और सुन्दर बनाने के लिए कई तरह के मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करती है लेकिन कोई फायदा नहीं होता है,  ऐसे में कुछ घरेलु और आसान तरीके अपनाकर होंठों का कालापन दूर किया जा सकता है।हम आपको बता दें कि होंठों का क..

सांवली त्वचा को एक दिन में करें गोरा

  गोरा रंग हम सबकी चाहत होता है और जब हम गोरे और खूबसूरत नज़र आते है तो हमारा आत्मविश्वास भी कई गुना बढ़ जाता है | पर अक्सर धूप , धूल और प्रदुषण और अनियमित जीवन शैली के चलते हमारी त्वचा अपनी रंगत खो देती है | यहाँ हम आपको ऐसे उपाय बता रहे है जो आपकी त..

नेलपॉलिश का उपयोग यहां भी कर सकते है

  नेलपॉलिश आपको पसंद है, पर क्या आप जानती हैं कि नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के अलावा भी यह कई कामों में आपकी मदद कर सकता है? और किन कामों में उपयोगी है नेल पॉलिश, आइए जानें: त्वचा के लिए  * त्वचा हल्की-सी कट गई हो तो खून बहने से रोकने के लिए..

फैशन ट्रेंड के पीछे मत भूलिए ये बातें

  फैशन का जमाना है और जमाने के साथ चलना है तो फैशन के नए तौर तरीकों भी लोग अपनाते हैं। फैशन के नए ट्रेंड्स को अपनाना अच्छी बात है लेकिन इसमें भी बहुत सी बातों का ख्याल रखना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देंगे जो आपके फैशन सेंस को और मजबूती ..

क्या आपने ट्राय किए हैं ये हेयर कट

महिलाएं अपने पर्सनेलिटी को लेकर काफी संवेदनशील होती हैं। अपने बालों से लेकर पैरों तक वह परफेक्ट नजर आना चाहती हैं। महिलाओं की पर्सनेलिटी पर उनके ..

ऐसे रखें अपने पैरों का ख्याल

हम अपने शरीर में सबसे ज्यादा अपने चेहरे का ख्याल रखते हैं। लेकिन हमारे पूरे शरीर का भार सहने वाले पैरो की भी देखभाल उतरी ही जरूरी है ..

दुपट्टे से बदले अपना लुक

भारतीय वेशभूषा में एक चीज आपको सबसे अलग दिखेगी, वह हैं दुपट्टा। दुपट्टा को लहंगे और साड़ी के अलावा जींस के साथ भी वियर किया जाने लगा हैं। आपको ..

गर्मियों में पहने सफेद रंग के कपड़े

डार्क कलर के कपड़े पहनने से हमें ज्यादा गर्मी लगती है, क्योंकि गहरे रंग के कपड़े सूर्य की गर्मी को अपने अंदर खींच लेते हैं। इसलिए गर्मियों के मौसम में हमेशा हल्के या फिर सफेद रंग के ही कपड़े पहनने चाहिए| 1-गर्मियों के मौसम में सफेद रंग  के कपड़े सूरज ..

ट्राई करें ये फैशन रिंग

अगर आप स्टाइलिश लुक चाहती है तो डायमंड, रूबी और सैफायर जैसे स्टोन्स के साथ यह रिंग्स ट्राई कर सकती है। इसके अलावा अगर आपको महंगे स्टोन्स ..

चश्मे के साथ भी दिखें खूबसूरत

अपनी आँखों पर चश्मा लगाने से पहले हमेशा आंखों के आसपास थोड़ा सा फाउंडेशन लगा ले। हल्के मेकअप में आंखों की त्वचा का रंग अलग से नजर नहीं ..

अपनाएं ये आसान मेकअप टिप्स

सारा दिन प्रदुषण और धुल मिट्टी झेलकर आपकी स्किन डल हो जाती है और इसकी अच्छे से सफाई करनी जरूरी हो जाती है। वैसे तो स्किन साफ करने के लिए मार्केट ..

कुछ ऐसे टिप्स जो आपके फैशन सेंस को बढ़ाने में होंगे मददगार

फैशन के पीछे हर कोई क्रेजी है और महिलाएं तो फैशन के बिना शायद सांस भी ना ले. फैशन के पीछे तो हर कोई भागता है लेकिन फिर भी ऐसे लोग फैशनेबल नहीं कहलाते क्यूंकि वो नक़ल में लगे रहते हैं जबकि फैशन तो आपका पर्सनल स्टेटमेंट होना चाहिए। आज हम आपको कुछ सिंपल टिप्स..

हाथों की खूबसूरती को रखे बरकरार

महिलाएं अपनी खूबसूरती का बहुत ज्यादा ध्यान रखती है और इसके लिए हर संभव प्रयास भी करती हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि शरीर के कुछ हिस्सों पर बहुत कम..

गर्मियों में ये करें ट्राई

गर्मियां है तो आप ज्यादातर लाइट कपड़े पहनने की कोशिश करें। ड्राक रंग के कपड़ों से परहेज करके चलें क्योंकि जो लोगों की आंखों में ..

गर्मियों में दुपट्टा, स्कॉर्फ के साथ खुद को दे सोबर लुक

दुपट्टा, स्कॉर्फ के साथ आप खुद को सोबर लुक दे सकती हैं, दो विपरीत रंगों का दुपट्टा या स्कार्फ पेस्टल (हल्के) रंग के कपड़ों के ऊपर खूब खिलते हैं। नैचुरल..

गर्मियों में अपनी लुक को स्टाइलिश और खास बनाने के लिए ट्राई करें ये टिप्स

गर्मियों में अपनी लुक को स्टाइलिश और खास बनाने के लिए आपको, शार्ट ड्रेस का चुनाव करना चाहिए, जो की आपके घुटनों से थोड़ा ऊपर हो, और उसके ..

कभी कम नहीं होगा इस ज़्वैलरी का फैशन...

ब्रोच – यह ऐसा गहना है जो काफी ट्रेंड में है। लोग स्टोन और डायमंड वाले ब्रोच को फिर से काफी पसंद कर रहे हैं। ऐसे आप इंडियन और वेस्टर्न दोनों तरह के आउटफिट्स के साथ कैरी के अपने स्टाइल में एक अलग ट्विस्ट दे सकती हैं।पेडेन्ट के साथ लंबी चेन – आप..

गर्मियों में भी दिखें तरोताजा

गर्मी के मौसम में खूबसूरत दिखना अपने आप में एक चैलेंज है, क्य़ोंकि गर्मी से एक तरफ जहां स्किन खराब होने का खतरा बना रहता है, तो वहीं घर से निकलने ..

ट्रेंडी रहना पसंद करते हैं तो ट्राई करें हाफ बन

अगर आप भी ट्रेंडी रहना पसंद करते हैं तो आपको पता होना चाहिए की हेयर स्टाइल के मामले में हाफ बन सबसे ऊपर है। इसकी सबसे अच्छी बात यह है की इसे बनाने के लिए आपका एक्सपर्ट होना भी ज़रूरी नहीं है क्योंकि इसे बनाना बहुत ही आसान है। वैसे तक आजकल कई हेयर स्टा..

...तो ज्यादा समय तक टिका रहेगा आपका नेल पेंट

अक्सर लड़कियों द्दारा नेल पेंट लगाने से पूर्व उसे शेक करती है। जो कि बेहद गलत साबित होता है। इससे नेल्स का लुक बिगड़ता है। इसलिए बेहतर है कि नेलपॉलिश ..

अब घर पाएं खूबसूरत नेल्स

अक्सर महिलाएं अपने बालों और अपनी स्किन पर काफी ध्यान देते हैं और अपनी स्किन और बालों का बहुत ख्याल रखती है। लेकिन इस बीच वो अपने ..

ये हैं सनस्क्रीन चुनने के टिप्स

गर्मियों में स्किन को धूप से बचाना जरूरी होता है क्योंकि सूर्य की हानिकारक पराबैंगनी किरणें इसे हानि पहुंचाती हैं। इससे बचने के लिए..

इस सीरम से पाएं मजबूत नाखून

अगर आपके नाखून रूखे और जरा सा पानी में पडऩे पर टूटने लगते हैं तो उन्हें स्पेशल केयर की जरुरत है। आज हम आपको एक ऐसा सीरम बनाना सिखाएंगे, जिसकी मदद से आप के नाखूनों को मजबूती मिलेगी। इस सीरम में नींबू और बादाम का तेल यूज होता है, जिससे नाखूनों का रंग साफ हो..

गुलाबजल से पाएं दमकती त्वचा

गुलाब सिर्फ खूबसूरती के लिए ही नहीं, बल्कि आपकी सेहत केलिए भी फायेदमंद है। इसके सही इस्तेमाल के लिए गुलाब को कई ..

क्या आप भी करती है ये गलती. ...

मेकअप के लगातार इस्तेमाल से स्किन की नैचुरल चमक कहीं खो सी जाती है। इसलिए त्वचा की देखभाल करना भी बहुत जरूरी है। कहीं भी पार्टी में जाने ..

कुछ अलग अंदाज में पहने साड़ी

अक्सर शादियों, पार्टियां आते ही हम सोच में पड़ जाते हैं कि क्या पहना जाए। ऐसे में साड़ी अच्छा आप्शन बन सकता है। साड़ी में..

ट्राई करें ये नेल पेंट कलर्स

सी ग्रीन कलर का नेल पेंट एक अल्ग सी लुक लिए हुए है। इससे एक ठंडक का एहसास होता है। यह रंग निश्चित रूप से आपके नाखूनों की तरफ ध्यान आकर्षित ..

गर्मियों के मौमस में आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगा देंगे ये टिप्स...

शादी हो या फिर सगाई घर में कोई फंगशन लड़कियों को सजना इतना पसंद होता है कि वो कोई भी मौका नहीं चूकती है। सर्दियों में कोर्ट के ..

इन तरीकों से कैरी करे अपना बैग

हर लड़की पर्स या बैग कैर्री करती है। पर आपको बैग को सही तरीके से कैरी करने का तरीका पता है?अगर आप सोचती है कि बैग को कैसे भी कैरी कर..

इन तरीके से नही फैलेगा काजल

ज्यादातर लड़कियां काजल लगाना बेहद पसंद करती हैं। काजल जहां हमारी आंखों को आकर्षक बनाता है लेकिन अगर यह फैल जाए तो..

ट्राई करें ये फ़ैशन टिप्स

कपड़ों के साथ साथ ज़ेवरों का फैशन भी हमेशा बदलता रहता है. लड़कियां हैवी ज्वेलरी की बजाए फंकी और स्ट्रीट स्टाइल एक्सेसरीज को ज्यादा पसंद ..

ऐसे लगाए मस्कारा ...

आपके चेहरे का सबसे अधिक महत्वपूर्ण हिस्सा आपकी आँखे होती है। आँखे आपके चेहरे की शान होती है। क्योकि आँखे आपको पहचान..

कूल चश्में से बदलें अपना लुक…

फैशन के इस टाइम में हर कोई सबसे अलग और सुंदर दिखना चाहता है जिसके लिए वो हर तरह से कोशिशें करता है। ऐसे में छोटी-छोटी चीजें ऐसी ..

अब बिना मेकअप के भी दिखे खूबसूरत

बहुत सी लड़कियां ऐसी होती है जिनको ज्यादा सजना सवरना नहीं होता है। इसीलिए वह अपने पास ज़्यादा ब्यूटी प्रॉड्क्ट भी नहीं रखती है। लेकिन मेकअप भले ही उनकी पसंद न हो लेकिन फिर भी कुछ ब्यूटी प्रॉड्क्ट ऐसे होते है। जो हर लड़की के पास होने चाहिए..... आइए जानते है..

इस प्रकार करें रंगों का चुनाव

महिलाएं अक्सर शॉपिंग करते हुए इस बात को लेकर ऑफिस में पड़ जाती हैं कि उन्हें कौन से रंग के कपड़े खरीदने चाहिए। कपड़े के रंग का आपकी ..

ऐसे लगाएं अांखों में काजल

वैसे तो हर किसी को कजरारी आंखें पसंद है, लेकिन काजल लगाना भी एक आर्ट है। पर कई बार इस आर्ट में पारंगत होने के बाद भी आप इसे फैलने ..

सौंदर्य को निखारने में अहम भूमिका निभाता है गजरा

जब महिला पारंपरिक साड़ी पहनकर तैयार होती है तो वह अपने बालों में गजरा भी लगाती है। महिलाओं के बालों में गजरा बहुत अच्छा लगता है, ये उनके सौंदर्य को निखारने में अपनी अहम भूमिका निभाता है। लेकिन क्या आप जानती हैं कि अलग-अलग साड़ी पर अलग-अलग गजरा लगाया जाता ..

ऐसे पहने परफेक्ट साड़ी

अधिकतर सभी महिलाएं साड़ी पहनती हैं, कुछ महिलाओं पर साड़ी जंचती है और कुछ पर साड़ी बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती है। आपको बता दें..

नाखूनों की खूबसूरती को निखारे ट्राय करे ये यूनिक नेलआर्ट

नाखून हाथों की सुंदरता को बढ़ाते है। चेहरा सुंदर हो उसी तरह हाथ-पैरों को सुंदर दिखाने में नाखूनों की विशेष भूमिका है। आजकल लड़कियां ड्रेस से ..

दिखाना है स्टालिश तो ट्राई करें गाउन ड्रैस

इस बार की पार्टी में अगर आप वेस्टर्न लुक में दिखना चाहती हैं तो क्यों न गाउन ड्रैस को कैरी करें। यह आपको वेस्टर्न लुक के साथ स्टालिश भी बनाएगा। इसमे आप ..

सुंदर दिखने के लिए अपनाएं ये 5 टिप्स

फेस्टिव सीजन में स्किन को हेल्दी रखने के लिए अतिरिक्त देखभाल की जरूरत होती है। करवा चौथ और दिवाली जैसे त्योहारों पर हर कोई सुंदर दिखना चाहता ..

कब हटाएं आपने कॉस्मेटिक को

जैसे ही किसी प्रोडक्ट की एक्सपॉयरी डेट आती है, उसे तुंरत फेंक देना चाहिए। लेकिन कई महिलाएं ऐसी होती हैं जो ढ़ेर सारे कॉस्मेटिक ..