खास खबर

पीएम मोदी ने कहा - मेरे लिए पथ प्रदर्शक का काम करेंगी राष्ट्रपति प्रणव दा की बातें

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से उन्हें जो ही संदेश और सुझाव मिले वह सदैव उनका साथ देंगे। जिस व्यक्ति को भी मुखर्जी के साथ काम करने का अवसर मिला होगा वह ऐसा ही सोचता होगा, जैसा कि मुझे महसूस हो रहा है। उन्होंन..

शपथ ग्रहण समारोह : नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दी जाएगी 21 तोपों की सलामी

नई दिल्ली। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का शपथ ग्रहण समारोह मंगलवार को संसद भवन के केन्द्रीय कक्ष में 12 बजकर 15 मिनट पर होगा। गृह मंत्रालय ने बताया कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समारोह पूर्वक केन्द्रीय कक्ष ..

पीएम मोदी ने काबुल में हुए आंतकवादी हमले की कड़ी निंदा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काबुल में आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है। प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अफगानिस्तान की जनता और सरकार के साथ एकजुटता भी व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने अपने शोक संदेश में काबुल में हुए आतंकवादी हमले के प..

विश्व कप फाइनल में भारतीय बेटियों के प्रदर्शन की काबिले तारीफ पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व कप फाइनल में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा कि खिलाड़ियों ने सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। भारतीय टीम यह मैच हार गई।बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम को शुभकामनाएं..

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने देश के संबोधन में कहा - हिंसा मुक्त समाज देश की सबसे बड़ी ताकत

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी अपने कार्यकाल के आखिरी दिन सोमवार को देश को संबोधित करेंगे। उनका कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।मुखर्जी सोमवार शाम साढ़े सात बजे आकाशवाणी व दूरदर्शन के माध्यम से देश को संबोधित करेंगे। उनका संबोधन दूरदर्शन पर अग्..

विदाई समारोह : संसद में कामकाज के घटते स्तर पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने जताई चिंता

नई दिल्ली। अपने कार्याकाल के आखिरी दिन की पूर्व संध्या पर संसद भवन में आयोजित विदाई समारोह में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने संसद में कम हो रहे कामकाज पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि संसद में कामकाज कम हो रहा यह चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि 13वें राष्ट्..

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे 'एपीजे स्मारक' का उद्घाटन, 27 को जायेंगे रामेश्वरम

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जुलाई गुरुवार को तमिलनाडु दौरे पर जायेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति ए पी जे अब्दुल कलाम की जन्मस्थली रामेश्वरम में कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर एक स्मारक का उद्घाटन करेंगे। इस दौरे पर प्रधानमंत्री म..

वेंकैया नायडू ने कहा - पाकिस्तान को 71 की लड़ाई याद रखनी चाहिए

नई दिल्ली। पूर्व केन्द्रीय मंत्री और उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने रविवार को यहां कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद को ‘मदद, प्रोत्साहन, फंडिंग और प्रशिक्षण’ दे रहा है। उसे 1971 की लड़ाई याद रखनी चाहिए और अपने देश के लोगों की शांति, सुर..

जल्द बंद होगा 2000 का नया नोट, मोदी सरकार ने बनाई ये योजना

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने पिछले वर्ष काले धन पर सबसे बडी लगाम लगाते हुए देशभर में नोटबंदी कर दी। जिसके तहत हजार और पांच सौ रुपये के पुराने नोटों को प्रचलन से बाहर कर दिया गया। अब उनकी जगह पांच सौ और दो हजार रुपये के नए नोट मार्केट में उतारे गए। लेकिन अब खब..

संसद में आज राष्ट्रपति प्रणब की विदाई समारोह, मोदी संग किया नीतीश ने डिनर

नई दिल्ली। निवर्तमान राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के सम्मान में 23 जुलाई रविवार को संसद की तरफ से विदाई समारोह आयोजित किया जा रहा है। संसद भवन के सेंट्रल हॉल में शाम 5:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत लोकसभा और राज्यसभा के सांसद इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।स..

रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरों पर

  नई दिल्ली। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शपथ ग्रहण की तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो चुकी हैं। राष्ट्रपति भवन में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति पद पर शपथ लेने वाले कोविंद के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों के लिए विजय चौक पर फुल ड्रेस रिहर्स..

श्रद्धालुओं का 23वां जत्था अमरनाथ के दर्शनों के लिए जम्मू से रवाना

जम्मू। बाबा बर्फानी के दर्शनों के लिए शनिवार को तीर्थयात्रियों का 23 वां जत्था जम्मू के भगवती नगर स्थित आधार शिविर से शनिवार सुबह रवाना हो गया। शनिवार को जम्मू से रवाना होने वाले जत्थे में 1180 तीर्थयात्री हैं।शनिवार को रवाना होने वाले इस जत्थे में 787 पु..

अमित शाह के संवाद के दौरान सांसद सांवरलाल जाट की तबीयत बिगडी

जयपुर। बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सांसद-विधायकों से संवाद कर रहे थे।हम आपको बता दें कि कार्यक्रम के दौरान भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सांवरलाल जाट की तबीयत अचानक बिगड़ गई। हा..

जयपुर में अमित शाह ने साधु-संतों से किया संवाद

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिवसीय राजस्थान के दौरे पर है। शाह ने दौरे के दूसरे दिन शनिवार सुबह साधु-संतों और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनसे संवाद किया। इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मौजूद रहीं।बत..

पीएम नरेंद्र मोदी के रात्रि भोज में नीतीश कुमार को आमंत्रण, विपक्षी दल की बढी परेशानियां

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज (शनिवार) से दिल्ली दौरे पर रहेंगे । इस दौरान वह कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।हम आपको बता दें कि नीतीश कुमार शनिवार को दिल्ली के हैदराबाद हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से आयोजित रा..

योगी ने कहा - अपराधियों में पुलिस का डर होना जरुरी

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस की कार्य प्रणाली और जनता के प्रति उसके व्यवहार में सुधार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए जघन्य घटनाओं में तुरन्त कार्यवाही करते हुए अपराधियों को पकड़ा जाना चाहिए। उन्होंने..

पीएम की नसीहत : लालबत्ती संस्कृति की मानसिकता को दूर करें सांसद

  नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पार्टी सांसदों को ताकीद की है कि वह लालबत्ती संस्कृति की मानसिकता से दूर रहें। उन्होंने भाजपा सांसदों के एक समूह के साथ हुई बैठक में यह नसीहत दी। शुक्रवार को अपने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर पश्चिमी..

धरोहर : नील आर्मस्ट्रांग का चांद मिशन पर प्रयोग किया बैग 18 लाख डॉलर का बिका

  नई दिल्ली। चांद पर पहला कदम रखने वाले नील आर्मस्ट्रांग का बैग जिसमें चांद की धूल के कण भी मौजूद हैं चांद पर उतरने की 48वीं वर्षगांठ पर 18 लाख डॉलर में नीलाम हो गया ।  ऑनलाइन नीलामी करने वाली संस्था ‘सोदबाय’ का कहना है कि किसी अ..

सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद पर जल्द सुनवाई को राजी

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद मामले की जल्द सुनवाई पर राजी हो गया है। शुक्रवार को बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मामले की जल्द सुनवाई के लिए चीफ जस्टिस जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मेंशन किया । कोर्ट ने कहा कि ..

अमित शाह का जयपुर में मुख्यमंत्री ने किया भव्य स्वागत

जयपुर। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शुक्रवार सुबह करीब 10:40 बजे सांगानेर एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर अमित शाह का जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान एयरपोर्ट पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी..

25 जुलाई को 14 वें राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे कोविंद

नई दिल्ली। देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर एक दलित नेता की ताजपोशी हो गई। राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद देश के 14 वें राष्ट्रपति चुन लिए गए। उन्होंने विपक्षी प्रत्याशी मीरा कुमार को तीन लाख, 34 हजार, 730 मतों के बड़े अंतर से पराजित किया। कोविंद की जीत भाजप..

राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद बने देश के 14वें राष्ट्रपति, 3.34 लाख मतों से की जीत दर्ज

  राष्ट्रपति चुनाव एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के जीत लिया है और वह देश के 14वें राष्ट्रपति होंगे। उन्हें 66 फीसदी वोट मिले हैं। वहीं विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को 34 फीसदी वोट मिले हैं। रामनाथ कोविंद की जीत पर पश्चिम बंगाल की..

राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने मायावती का इस्तीफा किया स्वीकार

नई दिल्ली। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मायावती के पहले इस्तीफे को हामिद अंसारी ने तकनीकी आधार पर खारिज कर दिया था। इसके बाद बीएसपी प्रमुख मायावति ने तुरंत नया इस्तीफा सौंप दिया जिसे स्वीकार कर लिया गया है। ..

शिमला में बस खाई में गिरी, 29 लोगों की मौत

शिमला। हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के रामपुर कस्बे के नजदीक एक निजी बस गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गयी और 9 घायल हो गए। घायलों को खनेरी और रामपुर अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। गंभीर रूप से घायल हुए 3 लोगों को आईजीएमसी..

पीएम मोदी के कार्यक्रम मन की बात से ऑल इंडिया रेडियो को हुआ 10 करोड़ का फायदा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम मन की बात ने पिछले दो सालों में 10 करोड़ रुपयों की कमाई की है। साल 2015-16 के बीच इस कार्यक्रम को 4.78 करोड़ का मुनाफा हुआ वहीं 2016-17 में अभी तक 5.19 करोड़ का मुनाफा हो चूका है। बता दें कि सूचना और प्रसार..

राष्ट्रपति चुनाव मतगणना : पहले चरण की अपडेट में रामनाथ कोविंद आगे

नई दिल्ली। देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिए पिछले सोमवार को हुए चुनाव में किसके सिर पर जीत का सेहरा बंधेगा, यह आज शाम तक स्पष्ट हो जायेगा। मतों की गिनती आज सुबह 11 बजे शुरू होगी। राष्ट्रपति के चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार रामनाथ क..

राष्ट्रपति चुनाव : UPA उम्मीदवार गोपाल को समर्थन पर बंगाल माकपा में उबाल

कोलकाता। उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी का समर्थन करने के केन्द्रीय नेतृत्व के फैसले से पश्चिम बंगाल माकपा का एक तबका असंतुष्ट है। गौरतलब है कि प्रदेश का राज्यपाल रहते हुए गांधी ने सिंगूर और नंदीग्राम आंदोलन के दौरान..

कांग्रेस के शासन में गरीबों के लिए घड़ियाली आंसू बहाए गए

  नई दिल्ली। केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी ली है। प्रधान ने राहुल गांधी के केंद्र सरकार को असफल और दलितों का उत्पीड़न करने के आरोप पर निशाना साधा।  धर्मेंद्र प्रधान ने राहुल पर चुटकी ले..

उच्चतम न्यायालय में ‘निजता के अधिकार’ को लेकर आधार पर सुनवाई शुरू

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट की नौ सदस्यीय संविधान बेंच ने आधार मामले पर सुनवाई शुरू कर दी है। ये बेंच इस मसले पर सुनवाई करेगी कि निजता का अधिकार मौलिक अधिकार है कि नहीं ।हम आपको बता दें कि कल चीफ जस्टिस जेएस खेहर की अध्यक्षता वाली बेंच ने इस मामले को नौ सदस्..

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में मोदी ने सांसदों को दी नसीहत

नई दिल्ली। भाजपा संसदीय दल की बैठक में सांसदों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसदों को पूरी तैयारी के साथ सदन में आने की नसीहत दी। उन्होंने सांसदों से कहा कि वे सरकार के कामकाज और सदन में पेश होने वाले विधेयकों के बारे में पूरा अध्ययन कर बैठक में शामि..

पाक दिन प्रतिदिन कर रहा है नापाक हरकत, फिर से तोडा सीजफायर उल्लंघन

जम्मू। पाकिस्तान अपने चार सैनिको की मौत से इस कदर बौखलाया हुआ है। कि वह लगातार भारतीय सीमा में गोलीबारी कर रहा है। बुधवार सुबह को फिर से पाक ने सीजफायर का उलंघन करते हुए फायरिंग करना शुरू कर दिया। पाकिस्तानी सेना ने एलओसी पर जम्मू-कश्मीर के मेंढर के बालाक..

नरेन्द्र तोमर को शहरी विकास मंत्रालय एवं ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

नई दिल्ली। राजग के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एम. वेंकैया नायडू के केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण और नरेन्द्र तोमर को शहरी विकास मंत्री मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। हम आप..

उपराष्ट्रपति चुनाव : वेंकैया नायडू ने भरा नामांकन, पीएम मोदी सहित कई बडे नेता रहे मौजूद

नई दिल्ली। एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू ने आज नामांकन दाखिल किया। वेंकैया नायडू ने अपना पर्चा दाखिल करने के लिए पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार, डॉ हर्षवर्धन, एनडीए के सहय..

मानसून सत्र : आज सरकार को इन मुद्दों पर घेरेगा विपक्ष

नई दिल्ली। आज मानसून सत्र का दूसरा दिन है। सदन में आज विपक्ष की ओर से हंगामे की आशंका जताई जा रही है। जिसमे सरकार को कई मुद्दों पर घेरने के लिए विपक्ष पूरी तैयार है। माना जा रहा है कि जीएसटी, चीन बॉर्डर, पाकिस्तान, किसान सहित कई मुद्दों पर हंगामा हो सकता ..

उपराष्ट्रपति चुनाव : एनडीए के वेंकैया नायडू और यूपीए के गोपाल कृष्ण गांधी आज भरेंगे नामांकन

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू को एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने के बाद आज अपना नामांकन दाखिल करने जायेंगे। नायडू आज सुबह 11 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरें..

उपराष्ट्रपति चुनाव 2017 : वेंकैया नायडू होंगे एनडीए के उम्मीदवार, कल करेंगे नामांकन दाखिल

नई दिल्ली। बीजेपी की सोमवार शाम को हुई संसदीय बोर्ड की बैठक में वेंकैया नायडू को उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया। वह एनडीए के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। जेपी नड्डा ने उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर वेंकैया नायडू के नाम का प्..

राष्ट्रपति चुनाव में सपा की फूट उजागर, असर का इंतजार

कानपुर/लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के दावे के बावजूद राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पार्टी में फूट उजागर हो गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने साफ कर दिया कि नेता जी यानी मुलायम सिंह यादव के कहने पर एनडीए प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को वोट डाला है। ..

पाक की नापाक हरकत : एलओसी पर गोलीबारी में एक जवान और 9 साल की बच्ची की मौत

पुंछ। जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलीबारी जारी है जिसका भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाक की ओर से फायरिंग में सेना के एक जवान और 9 साल की बच्ची की मौत हो गई है। सेना के सूत्रों ने बताया है कि ..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा - जीएसटी मतलब 'ग्रोइंग स्ट्रॉन्गर टूगेदर'

नई दिल्ली। आज से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जीएसटी की वजह से संसद में नई उमंग है। पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी का मतलब है एक साथ काम करना। पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी का मतलब गोइंग स्ट्रोंगर टुगेदर है, एक स..

संसद का मानसून सत्र आज से शुरू, विपक्ष सरकार को घेरेगी किसान से कश्मीर तक के मुद्दे पर

नई दिल्ली। संसद के मानसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने किसान से लेकर चीन और कश्मीर तक के मुद्दों की लंबी फेहरिस्त तैयार कर ली है। रविवार को सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में विपक्षी नेताओं ने इन मुद्दों पर सदन में चर्चा कराने की मांग की ..

राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान खत्म, एनडीए उम्मीदवार की होगी आसान जीत

नई दिल्ली। देश का 14 वां राष्ट्रपति चुनने के वोटिंग शुरू हो चुकी है। पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह वोटिंग कर चुके है। महामहिम के चुनाव के लिए लोकसभा और प्रदेश की विधान सभाओं में आज मतदान शुरू हो चूका है। चुनाव आयोग ने मतदान के लिए की सभी ..

राष्ट्रपति चुनाव : एनडीए के राम और यूपीए की मीरा के बीच आज होगा महामुकाबला

नई दिल्ली। देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद के लिये सोमवार को होने वाले चुनाव की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं जिसमें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार के बीच सीधा मुकाबला है।राष्ट्रपति चुनाव के न..

अमरनाथ सडक हादसा : गृहमंत्री राजनाथ ने सीएम महबूबा मुफ़्ती से बातचीत कर लिया हालात का जायजा

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अमरनाथ यात्रियों की जम्मू कश्मीर में रामबन जिले में बस दुर्घटना में पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। राजनाथ ने इस राहत एवं बचाव कार्यों में तेजी लाने के लिए जम्मू कश्मीर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ..

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन सड़क हादसे में 11 अमरनाथ श्रद्धालुओं की मौत, 35 घायल

जम्मू। जम्मू संभाग के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अमरनाथ तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार 11 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और अन्य 35 घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दुर्घटनाग्रस्त बस ..

पीएम मोदी ने कहा - गोरक्षा के नाम पर कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कठोर से कठोर कार्रवाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा है कि गोरक्षा के नाम पर हिंसा करने वालों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि देश में गोरक्षा की भावना है लेकिन इसके नाम पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यह जानकारी बैठक के ..

गुलाम नबी आजाद ने कहा - संसद में चीन और कश्मीर मुद्दा उठाएंगे

नई दिल्ली। कांग्रेस ने संसद का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को कहा कि वह सरकार से चीन के साथ जारी सीमा विवाद, कश्मीर में बिगड़ती स्थिति और गाय रक्षा के नाम पर भीड़ द्वारा हिंसा के मुद्दों पर जवाब मांगेगी।बता दें कि राज्यसभा में विपक्ष के ..

सुमित्रा महाजन ने संसद सत्र शुरू होने से पहले बुलाई एक सर्वदलीय बैठक, सभी दलों के नेताओं से सहयोग की अपील

नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद का मानसून सत्र शुरू होने से पहले रविवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। सुमित्रा महाजन सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी दलों के नेताओं से अपील करेंगी। इसके साथ ही सरकार ने भी सभी दलों के नेताओं की एक बैठ..

तेजस्वी यादव का विरोध अब सार्वजानिक कार्यक्रम में दिखने लगा, हटाई नेम प्लेट

पटना। महागठबंधन और तेजस्वी यादव के इस्तीफे की चर्चाओं के बीच आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक ही मंच पर आमने सामने होने वाले थे, लेकिन तेजस्वी कार्यक्रम से नदारद रहे। पटना के ज्ञान भवन में वर्ल्ड यूथ स्किल डे के मौके प..

विपक्षी दलों ने राष्ट्रीय मुद्दों पर सरकार का साथ देने का दिलाया भरोसा

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को चीन के साथ सीमा पर गतिरोध तथा जम्मू एवं कश्मीर के हालात से विपक्षी नेताओं को अवगत कराया। बैठक में विपक्षी दलों ने राष्ट्रीय मुद्दों पर सरकार को साथ देने का भरोसा दिया। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश ..

लालू ने की दो टूक बात - तेजस्वी प्रसाद नहीं देंगे इस्तीफा, सीएम नीतीश से मेरा कोई मतभेद नहीं

पटना। बिहार में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर जेडीयू और आरजेडी के बीच दरार बढ़ती जा रही है। इसी बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने कहा कि मेरी तरफ से गठबंधन पर आंच नहीं आएगी। नीतीश कुमार से मेरा कोई मतभेद नहीं है। गठबंधन अटूट है। उन्होंने स..

विजय माल्या के खिलाफ अवमानना मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनाएगी फैसला

नई दिल्ली। बैंकों से 9 हजार करोड का कर्ज लेकर विदेश भागे विजय माल्या के खिलाफ अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुना सकती है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को 10 जुलाई को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने न..

उत्तर प्रदेश विधानसभा को उड़ाने की साजिश, असेंबली में मिला पीईटीएन विस्फोटक

लखनऊ। यूपी विधानसभा में सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। विधानसभा में सत्र के दौरान गुरुवार को विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया है। कार्यवाही के दौरान सभा के अंदर से 60  ग्राम सफेद रंग का पाउडर मिला। जिसके बाद फोरेंसिक ने इसकी जांच शुरू कर ..

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद पर आज सर्वदलीय बैठक, कश्मीर सुरक्षा को लेकर विपक्ष से चर्चा करेगी सरकार

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे गतिरोध और जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात को लेकर केंद्र सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। ये बैठक आज शाम गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर आवास पर बुलाई गई है। बैठक में सरकार इन मुद्दों पर विपक्ष से चर्चा करेगी और सरकार की रणन..

शशिकला जेल में ले रही है स्पेशल ट्रीटमेंट, 2 करोड़ देकर जेल में बनवाई रसोई

बैंगलुरू। बैंगलुरू की सेंट्रल जेल में बंद एआईएडीएमके की प्रमुख शशिकला एक बार फिर विवादों में फंसती नजर आ रही है। शशिकला के उपर जेल में रहते हुए दो करोड़ रूपए देकर स्पेशल किचन जेल में उपयोग करने के आरोप लग रहे है। हम आपको बता दें कि जेल की एक रिपोर्ट के मुत..

राहुल गांधी के ट्वीट पर स्मृति ईरानी ने कहा - कश्मीर समस्या नेहरू-गांधी परिवार की ही देन

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए जमकर खरी खोटी सुनाई है। आपको बता दें कि राहुल ने अमरनाथ हमले के बाद ट्विटर के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था। इसके जवाब में बीजेपी नेता स्मृति ..

पीएम मोदी ने राज्यों को केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्वाेत्तर के विभिन्न क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति पर चिंता व्यक्त की और केंद्र की ओर से हरसंभव मदद का वादा किया। हम आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू से व्यक्तिगत रूप से..

दोषी ठहराए गए नेताओं के आजीवन प्रतिबंध पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा की ...

नई दिल्ली। जी हाँ, आपको बता दें कि दोषी ठहराए गए सांसदों और विधायकों के चुनाव लड़ने पर आजीवन प्रतिबंध के मसले पर चुनाव आयोग के चुप रहने पर सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी व्यक्त कर फटकार लगाई। चुनाव आयोग के इस रवैये ने आयोग के स्वायत्त संस्था होने के दावे पर भी ..

मोहन भागवत ने पीएम मोदी और शाह की सराहना की

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है। दरअसल बिंदेश्वर पाठक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी पुस्तक का विमोचन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व देश के ..

बिहार सरकार की कैबिनेट बैठक खत्म : जदयू ने 'भ्रष्टाचार को लेकर कडे रुख अपनाए'

पटना। महागठबंधन पर मचे घमासान के बीच आज नीतीश कुमार के नेतृत्व में पटना में कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक खत्म होने के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा हमारे खिलाफ साजिश कर रही है, भ्रष्टाचार पर उनके सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति है। उन्होंने कहा ..

उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस की फील्डिंग शुरू

नई दिल्ली। राष्ट्रपति पद पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुर ना मिलने के बाद अब विपक्ष उपराष्ट्रपति पद को लेकर उन्हें अपने साथ खड़ा करने की कोशिश में है। जैसा कि आप सभी को पता है कि विपक्षी नेताओं ने उपराष्ट्रपति पद के रूप में अपने उम्मीदवार महात्मा गांधी के..

बडगाम में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी,मुठभेड़ में हिजबुल के 3 आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। बताया जा रहा है कि तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन आतंकियों के नाम दाउद और जावेद बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, स..

केरल में बीजेपी और आरएसएस के कार्यालयों पर हुए बम धमाके, गंभीर रूप से एक घायल

कन्नूूर। केरल में बीजेपी और आरएसएस के कार्यालयों पर हमला कर आग लगाने की घटना सामने आई है। राज्य के कन्नूर जिले में बने कार्यालय पर ये आगजनी की गई है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।वहीं, दूसरी तरफ पेयन्नूर में आरएसएस समर..

उत्तरप्रदेश में योगी सरकार का पहला बजट महिला और किसानों के नाम

लखनऊ। प्रचंड बहुमत से जीतने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा में अपना पहला बजट पेश किया। साथ ही भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उत्तर प्रदेश में लोक कल्याण का संकल्प लेते हुए अपना पहला बजट गांव, खेत, किसान के नाम किया है। बजट..

उपराष्ट्रपति चुनाव 2017 : राष्ट्रपिता के पोते गोपालकृष्ण गांधी होंगे विपक्ष के उम्मीदवार, 18 दलों ने दी सहमति

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार चयन में हुई देरी से सीख लेते हुए इस बार विपक्षी दलों ने उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुन लिया है बता दें कि  पूर्व राजनयिक और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी विपक्ष की तरफ से उप..

नरोत्तम मिश्रा के पेड न्यूज मामले में जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई टली, अब सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

जबलपुर।  डॉ. नरोत्तम मिश्रा की अयोग्यता और पेड न्यूज से जुड़े मामले में अब सुप्रीम कोर्ट फैसला करेगा। गौरतलब है कि इस मामले में हाईकोर्ट ने मंगलवार को अपने फैसले में कहा कि इस मामले से जुड़ी एक याचिका पर पहले से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है इ..

नरेंद्र मोदी ने कहा - 'इस तरह के कायर हमलों के सामने कभी नहीं झुकेगा भारत'

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में आतंकी साए के बीच अमरनाथ यात्री अपनी जान को खतरे में डालकर बाबा बर्फानी के दर्शन करने जा रहे है। सोमवार शाम को आतंकियों ने एक श्रद्धालुओं की बस को निशाना बना डाला। इस घटना में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है जबकि 19 घायल हो गए। बता ..

अमरनाथ यात्राः गृहमंत्री ने ली अहम बैठक, अजीत डोभाल ने पीएम मोदी से की मुलाकात

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर आतंकवादियों द्वारा एक बड़ा हमला किया गया, जिसमे पुलिस की गाड़ियों पर फायरिंग के साथ अमरनाथ जाने वाले यात्रियों की बस व आम लोगों की गाड़ियों पर भी फायरिंग की गयी। यह हमला अनंतनाग के बटेंगु में हुआ. इस हमले में 7 लोगो की मौत हो गई जबकि ..

अनंतनाग : अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमला, 6 यात्रियों की मौत

  कश्मीर। अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रा से लौट रही एक बस पर हमला कर दिया। इस हमले में 6 अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई और कई अन्य यात्री घायल हो गए। आतंकवादियों ने अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा में लगे पुलिस काफिले पर भी फायरिंग ..

राजनाथ सिंह के 69 वें जन्मदिन पर मोदी और शाह ने दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को उनके 69 वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है।बता दें कि मोदी ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, मेरे सहयोगी, जमीन से जुड़े व्यक्तित्व और शानदार नेता राजनाथ..

ईडी ने लालू की सांसद बेटी मीसा भारती को किया तलब

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती को सम्मन जारी कर तलब किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी ने सोमवार को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट (पीएमएलए) के तहत मीसा को समन जारी किया। उल्लेखनी..

जम्मू पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक आतंकी को किया गिरफ्तार

जम्मू। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यूपी के मुजफ्फरनगर निवासी और आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पुलिस उपमहानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) मुनीर अहमद खान ने बताया कि पुलिस ने यूपी के संदीप कुमार शर्मा को एक अभियान के दौरा..

अमिताभ बच्चन ने कहा - 'आलोचना करने वाले व्यक्ति सम्मान के पात्र'

मुंबई। बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन का कहना है कि आलोचना करने वाले व्यक्तियों को सम्मान दिया जाना चाहिये। अमिताभ का मानना है कि आलोचना और परवाह का चोली-दामन का साथ है। अमिताभ ने ब्लॉग में लिखा, जब कोई आपकी आलोचना करे तो आपको समझ लेना चाहिए कि यह शख्स आप..

अरूण जेटली ने कहा - छत्तीसगढ़ में देश का लॉजिस्टिक हब बनने की प्रबल संभावना

रायपुर। केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा है कि जीएसटी लागू होने के बाद छत्तीसगढ़ में देश का लॉजिस्टिक हब बनने की प्रबल संभावना है। वित्त मंत्री ने राजधानी रायपुर में माल एवं सेवाकर (जीएसटी) कानून पर एक दिवसीय कार्यालाय को संबोधित करते हुए कहा कि जी..

आज राज्यों के मुख्य सचिवों से सामाजिक और आर्थिक मुद्दों पर करेंगे चर्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश के मुख्य सचिवों से सामाजिक और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इस बैठक का आयोजन नीति आयोग ने किया है। आधिकारिक बयान में कहा गया कि बैठक में राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के वित..

मनी लॉन्ड्रिंग मामला : 8000 करोड़ की बेनामी संपत्ति मामले में घिरी लालू की बेटी, दामाद की हो सकती है गिरफ्तारी

नई दिल्ली। राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी मीसा भारती से जुड़े 8000 करोड़ की बेनामी संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय पहले ही सीए राजेश अग्रवाल और मुखौटा कंपनी के मालिक जैन बंधुओं को गिरफ्तार कर चुकी है। इन्हीं लोगों की जानकारी से मीसा के भी इस मामले में ..

राष्ट्रपति चुनाव : एनडीए उम्मीदवार कोविंद जी ने छत्तीसगढ़ में सांसदों और विधायकों से माँगा समर्थन

रायपुर। राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने आज छत्तीसगढ़ में भाजपा सांसदों और विधायकों की बैठक में उनसे समर्थन मांगा। इस मौके पर केन्द्रीय वित्त मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता अरूण जेटली भी मौजूद थे।बता दें..

राजनाथ सिंह ने कहा - सिक्किम के लोगों को परेशानी से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किये जायेंगे

नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सिक्किम और पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल की सीमा से लगते उसके इलाकों के सुरक्षा हालात पर मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग से बातचीत कर उन्हें राष्ट्रीय राजमार्ग 10 की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है।गृहमंत्री ने आज ट..

दो देशों का दौरा पूरा कर स्वदेश लौटे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो देशों का दौरा पूरा कर रविवार सुबह स्वदेश लौट आए। वह जी-20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के बाद शनिवार शाम 7.30 बजे जर्मनी के हैम्बर्ग से रवाना हुए थे। सम्मेलन में मोदी ने आतंकवाद से निपटने के लिए 10 सूत्रीय एजेंडा पेश..

पुंछ में LoC पर फायरिंग का भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड जवाब, 2 पाक सैनिक सहित 7 लोगों की मौत

पुंछ। जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में पाकिस्तान ने शनिवार को नियंत्रण रेखा से सटी अग्रिम चौकियों एवं बस्तियों को निशाना बनाकर फायरिंग की और मोर्टार दागे। पाकिस्तान की इस गोलीबारी में छुट्टियों पर आए एक जवान और उसकी पत्नी की मौत हो गई। साथ ही शहीद सैनिक की त..

जिनपिंग से मिले मोदी, गिलानी-माओवादियों से क्यों नहीं : मणिशंकर अय्यर

  नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात पर टिप्पणी करते हुए इसे दोहरी नीति करार दिया है।  वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने शनिवा..

मनी लॉन्ड्रिंग मामले : लालू की बेटी मीसा और दामाद पर ईडी ने की छापेमारी

नई दिल्ली। रेलवे के होटल टेंडर आवंटन मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के 12 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद अब उनकी बेटी और दामाद पर कार्रवाई शुरू हुई है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज सुबह मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के दिल्ली स्थित कई स्..

पीएम मोदी के आह्वान पर जी20 देशों के नेताओं ने आतंकवाद पर रोक लगाने के फैसले पर लगी मुहर

हैम्बर्ग। जर्मनी के शहर हैम्बर्ग में आतंकवाद के खिलाफ साझा लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आह्वान पर जी20 देशों के नेताओं ने मुहर लगाई। आतंकवाद के मुद्दे पर जी20 ने शुक्रवार को नया मसौदा पारित किया। जिसमे जी20 देशों ने संचार कंपनियों सहित निजी क..

योगी आदित्यनाथ ने कहा - 'देश की प्रगति व चिन्ता' करने वाले लोग ही सरकार में आये

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वोट बैंक की चिन्ता करने वाले लोग इस्राइल की यात्रा नहीं करना चाहते थे बल्कि उनमें अमेरिका जाने की उत्सुकता रहती थी लेकिन अब देश की चिन्ता करने वाले लोग सरकार में आये हैं इसलिए अब देश की प्रगति की चिन्ता क..

अमित शाह ने कहा - प्रधानमंत्री के गृह राज्य में 182 सीटों में से 150 सीटों पर करनी होगी विजय

गुजरात। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्षी कांग्रेस की गुजरात इकाई में अंदरूनी कलह को लेकर आज उसका माखौल उड़ाया। और साथ ही कहा है कि हमे एक जुट भी रहना होगा। शाह ने कहा, गुजरात कांग्रेस दिहीन और नेतृत्वविहीन है। स्थिति यह है कि यदि वे पार्टी नेतृत्व ए..

राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ ही जम्मू-कश्मीर में जीएसटी हुआ लागू

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) कानून लागू करने संबंधी आदेश को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही राज्य विधानसभा द्वारा राज्य जीएसटी कानून पारित कराने का रास्ता साफ हो गया है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि राष..

सीबीआई खुलासा : टेंडर के बदले लालू ने 32 करोड़ की जमीन को 65 लाख रुपये में खरीदा

नई दिल्ली। सीबीआई ने होटलों के रखरखाव के लिए टेंडर देने में कथित अनियमितताओं के एक ताजा मामले में शुक्रवार को पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के परिवार के सदस्यों के आवासों पर छापेमारी की। सीबीआई ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि लालू ने रेल मंत्री रहते..

जी-20 शिखर सम्मेलन में जर्मनी पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, इन विषयों पर होगी चर्चा

हैम्बर्ग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी पहुंच गए है। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा विश्व के अन्य शीर्ष अर्थव्यवस्था वाले देशों के नेता आज हैम्बर्ग में दो दिवसीय जी-20 सिम्मेलन के लिए शामिल हो रहे है। बताया जा रहा ..

सीबीआई ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 12 ठिकानों पर मारा छापा

नई दिल्ली। पूर्व रेल मंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। एक तरफ बेनामी संपत्ति को लेकर बिहार के वरिष्ठ बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी उनपर कई बार आरोप लगा चुके हैं। वहीं अब सीबीआई की इस कार्रवाई ने उनकी मुश्किलें ..

देश के 91 प्रमुख जलाशयों के जल भंडारण स्तर में 2 प्रतिशत की बढ़ोतरी

  नई दिल्ली। देश के 91 प्रमुख जलाशयों के जल भंडारण स्तर में गुरुवार को दो प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। देश के 91 प्रमुख जलाशयों में गुरुवार को समाप्त सप्ताह के दौरान 33.114 बीसीएम (अरब घन मीटर) जल का संग्रहण आंका गया। यह इन जलाशयों की कुल सं..

चीन ने कहा - जी20 शिखर सम्मेलन में द्विपक्षीय वार्ता के लिए माहौल सही नहीं

चीन ने गुरुवार को कहा कि जर्मनी के हैम्बर्ग में जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति शी जिनपिंग की द्विपक्षीय वार्ता के 'माहौल सही नहीं है।' गौरतलब है कि दोनों देशों की सेना के बीच सिक्किम सेक्टर में गतिरोध चल रहा है।हम आपको..

जीएसटी की दरों के अनुसार उपभोक्ताओं को मिल रहा फायदा तो करें शिकायत - पासवान

नई दिल्ली। देश में जीएसटी लागू होने के 6 दिन बाद भी लोगों में कीमतों को लेकर अभी भी असमंजस बरकरार है। कुछ दुकानदार इसका फायदा भी उठा रहे हैं। नए कर सिस्टम को लेकर काफी शिकायतें भी मिल रही है। जिसके बावजूद दुकानदार पुरानी चीजों पर नई जीएसटी रेट लगाकर मुनाफ..

रेलवे अब एलपीजी की तर्ज पर टिकट बुकिंग में सब्सिडी छोडने का विकल्प देने की तैयारी

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे एलपीजी की तरह अपने यात्रियों को सब्सिडी छोडऩे का विकल्प देने की तैयारी कर रही है। रेल मंत्रालय ने इसकी टिकट बुकिंग फॉर्म में अलग से एक कॉलम बनाए जाने की मंजूरी दे दी है। इस कॉलम में यह पूछा जाएगा कि आप रेल टिकट पर सब्सिडी लेना चाहत..

इजरायल दौरा : 99 साल पहले शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देंगे पीएम मोदी

इजरायल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को इजरायल दौरे के तीसरे व अंतिम दिन हाइफ शहर जाएंगे। मोदी हाइफा में 99 साल पहले शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि देंगे। आपको बता दें कि हैफा वो जगह है, जहां पहले प्रथम युद्ध में भारतीय जवानों ने अपने शौर्य क..

बिहार : इस्लामी कट्टरपंथ की प्रताड़ना से तंग आकर मुसलमान परिवार ने किया...

 बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय जिले में कट्टरपंथी मुस्लिमों की प्रताड़ना से तंग आकर अधिवक्ता मो. अनवर ने सपरिवार हिन्दू धर्म स्वीकार कर लिया। धर्म परिवर्तन के इस अनोखे मामले की आधिकारिक तौर पर हालांकि अभी कोई पुष्टि नहीं की गई है। इस बीच को धर्म परिवर..

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से किया सवाल - चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति के लिए क्यों नहीं बनाएं कानून ?

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने आज केन्द्र से सवाल किया कि भारत निर्वाचन आयोग में मुख्य निर्वाचन आयुक्त और निर्वाचन आयुक्तों की नियुक्ति के लिए संविधान में किये गए प्रावधानों के अनुरूप कोई कानून क्यों नहीं है। बहरहाल, कोर्ट ने यह भी कहा कि अभी तक निर्वाचन आयो..

पीएम मोदी ने इजरायली राष्ट्रपति से की मुलाकात, गंगा सफाई के लिए हुआ विशेष समझौता

यरूशलम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज इजरायल दौरे का दूसरा दिन है। पीएम मोदी ने इजरायल के राष्ट्रपति रुवेन रिवलिन से मुलाकात की। रुवेन रिवलिन ने प्रोटोकॉल तोडक़र पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया। दोनों नेता एक दूसरे से गले मिले। पीएम मोदी सफेद सूट पहने हुए ..

हो जाइये READY... 500 रु के 4G VoLTE फोन से जियो करेगा धमाका

*file photo मुंबई। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो आने वाले समय में एक और धमाका कर सकती है। बहुत जल्द ही आपको जियो की तरफ से एक और सौगात मिलने वाली है। दरअसल जल्द रिलायंस जियो नया 4G स्मार्ट फोन लांच कर सकता है,जिसकी कीमत महज 500 रुपए हो सकती है।यानि एक बा..

मुख्यमंत्री का रवैया और भाषा शैली से हैरान, राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से की बात

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों के बाद राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात करके इन आरोपों पर हैरानी जतायी है। सूत्रों ने बताया कि  त्रिपाठी ने राजनाथ सिंह से बात करके उन्हें बताया कि वह ..

पीएम मोदी ने कहा - दोनों देश आतंकवाद, कट्टरपंथ और हिंसा की बुराईयों का दृढ़ संकल्प के साथ करेंगे विरोध

पीएम नरेंद्र मोदी की इजराइल यात्रा का आज दूसरा दिन है। इजराइल में प्रधानमंत्री आज अपने समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय चर्चा करेंगे। इसके अलावा वे राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन से भी मिलेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब से इजरायल की ध..