लखनऊ

एडवांस बस टिकट पर अब पांच प्रतिशत लगेगा जीएसटी चार्ज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम(रोडवेज) की लग्जरी बसों में एडवांस में किराया देकर सीट बुक कराया है, तो एक जुलाई के बाद बस में सफर करने वाले हर यात्री को पांच फीसदी जीएसटी चार्ज बस कंडक्टर को अलग से देना होगा। वहीं इसके बदले बस कंडक्टर अलग से टिक..

आईपीएस अमिताभ ठाकुर को मामला दर्ज कराने के बाद भी मिल रही धमकी

लखनऊ। आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अनजान मोबाइल नम्बर से धमकी भरी कॉल और एसएमएस आने केे सम्बन्ध में थाना गोमतीनगर में मामला दर्ज कराया है। इसके बाद भी अनजान कॉल और धमकी भरे एसएमएस का आना जारी है। डॉ. नूतन ठाकुर ने गुरुवार को बताया कि धारा 504, 507 आईपीसी व 67 ..

मृतक आईएएस अनुराग के भाई ने कोतवाल पर लगाए गंभीर आरोप

लखनऊ। आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में हजरतगंज कोतवाल आनंद शाही और जांच अधिकारियों की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। मृतक के भाई का आरोप है कि हजरतगंज कोतवाल ने अनुराग के कपड़े जलवा दिए। जबकि उन्हें बताया जाता रहा था..

राजीव कुमार उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव बने

लखनऊ। यूपी काडर के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी राजीव कुमार-प्रथम को उत्तर प्रदेश का नया मुख्य सचिव बनाया गया है। गुरुवार को उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री भवन (एनेक्सी) में कार्यभार ग्रहण किया। कुमार का आज जन्मदिन भी है। उनके जन्मदिन पर सरकार की तरफ से यह शानदार त..

मुम्बई की तर्ज पर लखनऊ में बनेंगे सिटी बस स्टॉपेज

लखनऊ। मुम्बई की तर्ज पर लखनऊ में अब सिटी बस स्टॉपेज बनेंगे। इन बस स्टेशनों पर सवारियों को ढेरों सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसके लिए तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। सिटी ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक ए. रहमान ने मंगलवार को बताया कि मुम्बई की तर्ज पर लख..

ईद के मद्देजनर चिड़ियाघर में टिकट काउंटर बढ़े

लखनऊ। नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान में ईद को लेकर व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली गई हैं। व्यवस्थाओं को और बेहतर रखने के लिए टीएसए वालंटियर्स की भी मदद ली जाएगी। ईद पर्व के मौके पर चिड़ियाघर सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक खुला रहेगा। इस दौरान भीड़ के बढ़ने की स..

कानपुर-लखनऊ मेमू ट्रेन अ​ब नहीं होगी लेट, घटी दूरी

लखनऊ। रेलवे प्रशासन उन मेमू ट्रेनों को अब चारबाग की जगह मानकनगर स्टेशन तक चलाने की तैयारी कर रहा है, जो चारबाग स्टेशन पर प्लेटफॉर्म खाली न होने से आउटर पर खड़ी लेटलतीफी का शिकार हो जाती हैं। फिलहाल पायलट प्रोजेक्ट के तहत रेलवे ने एक ट्रेन का चयन किया है। ..

ऑनलाइन डग्गामारी पर जल्द कसेगा शिकंजा

लखनऊ। परिवहन विभाग राजधानी सहित सूबे में हो रही ऑनलाइन डग्गामारी पर जल्द ही शिकंजा कसेगा। इसके लिए जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। बता दें कि आजकल सूबे में खुलेआम यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने वाले डग्गामार वाहन रोडवेज की तरह हाइटेक टेक्नोलॉजी का इस्तेमा..

दहेज लोभियों ने किया बहू को जिंदा जलाने का प्रयास

लखनऊ। लाख जागरूकता के बावजूद दहेज हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। ताजा मामला राजधानी के सरोजनी नगर इलाके का है। मन मुताबिक दहेज नहीं दिए जाने की बात को लेकर ससुरालियों पर बहू को जिंदा जलाकर मारने का आरोप लगा है। विवाहिता ने पति समेत ससुरालीजनों के..

कैसरबाग बस अड्डे से तीन असलहा तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में बढ़ते अपराध पर रोकथाम लगाने के लिए अभियान चला रही पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। वजीरगंज थाना पुलिस ने मुखबिर की निशानदेही पर कैसरबाग बस अड्डे से तीन असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, कैसरबाग बस अड्डे पर ..

उत्तर प्रदेश में सड़क परियोजनाओं पर खर्च होंगे 10 हजार करोड़

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विकास के मोर्चे पर खंड-खंड बुंदेलखंड की उम्मीदों को योगी सरकार मूर्त रूप देने की दिशा में कदम बढ़ा चुकी है। सूबे का यह पिछड़ा इलाका 6 लेन एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा। इसके साथ ही इस इलाके में कई अन्य परियोजनाओं को शुरू किया जा..

शिवपाल यादव को मिली 'जेड श्रेणी' सुरक्षा

  लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कद्दावर नेता के रूप में पहचाने जाने वाले शिवपाल सिंह यादव को शासन के निर्देश पर एक बार फिर से 'जेड श्रेणी' सुरक्षा मिल गयी है। भाजपा के प्रदेश सत्ता पर काबिज होने के बाद कुछ प्रमुख समाजवादी नेताओं की सुरक्षा में कटौती की गयी..

सरकारी स्कूलों में अब ऐसी होगी यूनिफॉर्म

लखनऊ। यूपी के प्राइमरी स्कूलों में जल्द ही बच्चों की यूनिफॉर्म का रंग बदला हुआ नजर आएगा। खाकी कलर की ड्रेस की जगह अब जल्द ही भूरे रंग का फुल ट्राउजर व स्कर्ट और गुलाबी रंग की चेक पैटर्न में भूरे रंग की कॉलर वाली शर्ट दिखेगी। इस बार प्राइमरी स्कूल ड्रेस को..

14 मई को मनेगा हिन्दू विजयोत्सव, सीएम योगी करेंगे शिरकत

लखनऊ। महाराज सुहेलदेव की विजयोत्सव तिथि के मौके पर आगामी 14 मई को राजधानी में चौक स्थित कन्वेशन सेन्टर में एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि और विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री विनायक..

रेड कॉरीडोर पर नहीं चलेंगी निजी बसें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) रेड कॉरीडोर पर अब निजी बसें नहीं चलाएगा। इन राष्ट्रीय कृत मार्गों पर अभी रोडवेज की बसें चल रही है। पहलेे यह खाका तैयार किया जा रहा था कि जिन रूटों पर अवैध रूप से निजी बसें डग्गामारी कर रही है उन रूटों पर ..

अगले महीने शुरू होगा लखनऊ मेट्रो का कॉमर्शियल रन

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) का कॉमर्शियल रन मई माह के दूसरे सप्ताह में शुरू करने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। फिलहाल मेट्रो का यह कॉमर्शियल रन तीन ट्रेनों से शुरू किया जायेगा। मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि मई में एलए..

लाल-नीली बत्तियां हटने से आम और खास का फर्क मिटा: भाजपा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि वाहनों से लाल-नीली बत्तियां हटाकर प्रदेश सरकार ने आम और खास आदमी का फर्क मिटा दिया है। ये फैसला वीआईपी कल्चर खत्म करने में मील का पत्थर साबित होगा। इस फैसले से देश और प्रदेश में असल समाजवाद कायम होगा और समाज क..

ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री परेशान

लखनऊ। रामपुर में हुए हादसे के बाद पटरी से उतरा रेल संचालन अभी तक सुधर नहीं पाया है,​ जिससे एक दर्जन से अधिक ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही है। लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ रेल अधिकारी ने बताया कि रामपुर में राज्यरानी एक्सप्रेस हादसे के बाद रेल सं..

चारबाग रेलवे स्टेशन पर जल्द लगेगा इलेक्ट्रॉनिक डिस्पले

लखनऊ। राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन के पूछताछ केन्द्र पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले जल्द लगाया जाएगा। अभी यहां बोर्ड पर हाथ से लिख कर यात्रियों को जानकारी दी जाती है। लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चारबाग रेलवे स्टेशन ..

केन्द्र के साथ कदमताल कर रही योगी सरकार: राकेश त्रिपाठी

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उप्र की योगी सरकार को केन्द्र की मोदी सरकार का अनुसरण करने वाली किसानों के प्रति समर्पित सरकार बताया है। प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बुधवार को कहा कि पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार केन्द्र सरकार के समानान्तर लोहिया आवा..

एनएसजी के कमांडो के घेरे में होंगे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेशनल सेक्यूरिटी गार्ड (एनएसजी) की सुरक्षा घेरे में होंगे। गृह मंत्रालय के फैसले के बाद शुक्रवार को एनएसजी के 28 कमांडो लखनऊ पहुंचे। यूपी गृह विभाग की विशेष आग्रह के बाद गृह मंत्रालय ने यह अहम फैसला लिय..

उप्र में राष्ट्रीय राजमार्गो का दायरा बढ़कर हुआ 12087 किलोमीटर

लखनऊ। प्रदेश में अभी तक 7600 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग थे जो अब बढ़कर 12087 किलोमीटर हो गये हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं कि मंत्रालय एवं एनएचएआई द्वारा भूमि अधिग्रहण में आ रही रूकावटां जैसे भूमि, वन, पर्यावरण..

अखिलेश के विकास का कास्मेटिक उतरा - विजय पाठक

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि पिछली सरकार की कास्मेटिक डेबलपमेंट की कलई खुलना शुरू हो चुकी है। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि पिछली सरकार में काम बोलता है के नारों के साथ अखिलेश जी गोमती रिवरफ्रंट को अपनी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते रहे। ..

गुटखा नहीं छोड़ पाया उप्र का एक अधिकारी छोड़ रहा है नौकरी

हमारे देश में लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं लेकिन गुटखे के लिए सरकारी नौकरी छोड़ने का एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, पानसिंह यादव जी उप्र के सिंचाई विभाग में एक बड़े अधिकारी हैं और वे खेतों की सिंचाई करने की बजाय गुटखा खाकर..

योगी सरकार के खिलाफ ट्वीट पड़ा महंगा, आईपीएस हिमांशु निलंबित

यूपी सीएम आदित्यनाथ योगी ने सख्ती दिखाते हुए अपने विवादित ट्वीट के कारण चर्चा में आए एसपी हिमांशु कुमार शनिवार को निलंबित कर दिया है। ..

एक्शन में योगी सरकार, गो तस्करी पर हुए सख्त, लोकभवन में गुटखा-पान बैन

उत्तर प्रदेश में रविवार को बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेने के बाद सीएम आदित्यनाथ एक्शन में आ गए है। एंटी रोमियो अभियान के आदेश के बाद बुधवार ..

सूबे में नई सरकार के गठन के बाद मिलेंगे मेट्रो स्मार्ट कार्ड

लखनऊ मेट्रो ट्रेन के स्मार्ट कार्ड छपकर आ गए हैं और किराया भी निर्धारित कर दिया गया है। वहीं, सूबे में विधान सभा के चुनाव चल रहे हैं,..

होली में हुड़दंगियों की खैर नहीं, चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस: एसएसपी

11 मार्च को यूपी विधान सभा के चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। प्रत्याशियों की हार-जीत के चलते कुछ लोग होली के त्योहार के माहौल को खराब ..

पीस पार्टी अध्यक्ष पर यौन शोषण और हत्या का मुकदमा दर्ज

राजधानी के मड़ियाव थाने में एक युवक ने पीस पार्टी के अध्यक्ष डा. अय्यूब खां पर बहन से शारीरिक शोषण और हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर..........

अखिलेश का उ.प्र. की जनता को चुनावी तोहफा, पति-पत्नी दोनों को मिलेगा एच.आर.ए

उत्तर प्रदेश में अखिलेश सरकार ने शिक्षकों व कर्मियों को बुधवार को चुनावी तोहफा दिया। सहायता प्राप्त शैक्षिक संस्थानों, स्वायत्तशासी संस्थाओं व निगमों में कार्यरत शिक्षकों और कर्म..

जेपी से जुड़े लोगों ने चीन निर्मित वस्तुओं के बहिष्कार का लिया संकल्प

लोकनायक जयप्रकाश नारायण (जेपी) से लुड़े लोगों ने चीन निर्मित वस्तुओं के बहिष्कार का संकल्प लिया है। यह संकल्प जेपी की जयंती पर ..

उत्तर प्रदेश के 3300 मरीजों में हुई डेंगू की पुष्टि, मौत का आंकड़ा पहुँचा 110 के पार

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित प्रदेशभर में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, केवल ..