लखनऊ

उप्र. में सस्ती हुई सीएनजी, योगी कैबिनेट का फैसला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सूबे में बढ़ते प्रदूषण को कम करने के उद्देश्य से कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) को सस्ता करने का निर्णय लिया है। सरकार के इस प्रस्ताव पर कैबिनेट ने भी मंगलवार को मुहर लगा दी।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्..

योगी कैबिनेट ने बदला अखिलेश सरकार का एक और फैसला, आयोग से होगी निकायों में भर्ती

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार के एक और फैसले को बदल दिया है। प्रदेश की निकायों में खाली पदों पर भर्ती का जिम्मा फिर से उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को दे दिया गया है। सरकार के इस प्रस्ताव को कैबिनेट ने भी मंगलवार को अपनी मंजू..

बाबा साहब के विचारों के साथ मोदी और योगी सरकार : भाजपा

लखनऊ। योगी सरकार ने विधान सभा, विधान परिषद और सरकारी दफ्तरों समेत सभी शैक्षणिक संस्थाओं में बाबा साहब भीमराव रामजी आंबडेकर की तस्वीर लगाने का निर्णय लिया है। इस फैसले से साफ हो गया है कि भाजपा सरकारें बाबा साहेब के दिखाये मार्ग पर चलकर विकास के कार्यों ..

2018 में ‘वन ड्राप मोर क्राप’ को सफल बनायेगी योगी सरकार

लखनऊ। कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने योगी सरकार के 09 महीने कार्यकाल को नीतिगत फैसले लेने का कार्यकाल बताया। कहा कि आने वाले नये वर्ष 2018 में मोदी व योगी सरकार के नेतृत्व में पूरे देश में और भी बेहतर विकास कार्य किया जायेगा। माल एवेन्यू स्थित अपने सरक..

सपा-बसपा के वॉकआउट के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा में पास हुआ यूपीकोका विधेयक

लखनऊ। विपक्ष के हंगामे और बर्हिगमन के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा में गुरुवार को यूपीकोका विधेयक पारित हो गया। इससे पहले सदन में विधेयक पर चर्चा हुई, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे प्रदेश के लिए हितकर बताया। कहा कि यह विधेयक निवेश बढ़ाने और कानून व..

एक साल बाद हर किसी को मिलेगा 135 लीटर प्रतिदिन पानी

लखनऊ । प्रदेश सरकार ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि एक साल में वह सूबे के प्रत्येक आमजन को 135 लीटर प्रति व्यक्ति प्रतिदिन पानी पाइप के जरिए पानी उपलब्ध कराएगी।..

विधानसभा में उठा शीतगृहों में सड़ते हजारों टन आलू का मुद्दा

लखनऊ । विधानसभा में बुधवार को शीतगृहों में सड़ रहे हजारों टन आलू का मुद्दा गूंजा। सरकार द्वारा पीड़ित किसानों को मुआवजा दिए जाने से इनकार करने से  नाराज समाजवादी पार्टी ने बहिर्गमन किया। शीतकालीन सत्र के पांचवें दिन आलू किसानों की समस्या को लेकर माह..

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने फूंका फारूख अब्दुल्ला का पुतला

लखनऊ। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने बुधवार को हजरतगंज के जीपीओ पार्क में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री फारुख अब्दुल्ला के विवादित बयान पर उनका पुतला फूंका। संसदीय एवं विधान मामलों से फारूक अब्दुल्ला की सदस्यता रद्द करने के लिए राष्ट्रपति से मांग की है।  म..

योगी आदित्यनाथ बोले - निकाय चुनाव के बाद चार लाख युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

बलरामपुर। पिछली सरकारों ने नगरीय जीवन को नारकीय बना दिया था। विधायक व सांसद की योजना का कार्य कराने की जिम्मेदारी नगर पंचायतों व ग्राम पंचायतों को दी जाएगी। जैसे दिवाली पर अयोध्या जगमगाया था, वैसे ही नगर पंचायत व ग्राम पंचायत विकास कार्य से जगमगाएंगे। निक..

सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले कोरियाई दल, पर्यटन को लेकर हुई चर्चा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शुक्रवार को कोरियाई दल ने मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने पर्यटन और कृषि संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। इस मौके पर अयोध्या और कोरिया के बीच के रिश्तों को आगे बढ़ाने को लेकर भी सहमति बनी। कोरिया के गिम्..

लखनऊ मेट्रो : अंडरग्राउंड रुट का काम ढाई महीने में होगा पूरा

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो के अंडरग्राउंड रुट पर पटरी बिछाने का तेजी से चल रहा है। यह कार्य दो से ढाई महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा। लखनऊ मेट्रो के प्रवक्ता अमित श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया कि मेट्रो के अंडरग्राउंड रुट का कार्य तेज़ी से किया जा रहा है। अगले..

मुख्यमंत्री योगी ने प्रख्यात वैज्ञानिक सी.वी. रमन को पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रख्यात भारतीय वैज्ञानिक चन्द्रशेखर वेंकटरमन की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया, ‘‘भारतीय भौतिक-शास्त्री, प्रतिष्ठित नोबेल पुरस्कार व भारत रत्न की उपाधि से विभूषित सर च..

भारत शांति और एकता में विश्वास करता है : सीएम योगी

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विश्व एकता को आज की सबसे बड़ी जरूरत बताते हुए कहा कि भारत शांति और एकता में विश्वास करता है और इसके लिये देश के संविधान में भी प्रावधान किया गया हैं।गौरतलब है कि योगी ने आज यहां एक स्कूल द्वारा आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय मु..

मॉरीशस यात्रा से लौटे सीएम योगी, एनटीपीसी हादसे के घायलों से मिलने पहुंचे अस्पताल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को मॉरीशस यात्रा से वापस आ गये। राजधानी पहुंचते ही मुख्यमंत्री सीधे संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (पीजीआई) गये और वहां एनटीपीसी हादसे में घायल हुए लोगों से मिलकर उनका हालचाल लिया। पीजीआई क..

राम नाईक ने कहा - भारत की औद्योगिक विरासत है कालीन उद्योग

भदोही। प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक बुधवार को निर्धारित कार्यक्रम के तहत भदोही पहुंचे। लखनऊ से सीधे इंद्र बहादुर नेशनल इंटर कालेज परिसर में हैलीपैड पर उतरने के बाद वह कार से निर्यात भवन पहुंचे और यहां ऑल इंडिया कारपेट मैन्यूफैक्चर एशोसिएशन के तत्वावधान ..

समाज तथा राष्ट्रहित के लिए कार्य करें सरकारी संगठन: नीलकंठ तिवारी

कर्मचारी पूरी लगन से शासन की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएं: अवनीश अवस्थी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ लखनऊ, ब्यूरो। सरकारी कर्मचारी संघों का दायित्व है कि वे अपने हितों की रक्षा के साथ-साथ समाज तथा राष्ट्रहित के लिए भी कार्य करें..

प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों में बन रहे हैं 9,71,000 आवास

सरकारी धनराशि का दुरुपयोग बर्दाश्त नहीं, वॉट्सएप ग्रुप से मिलेगी योजनाओं की अद्यतन जानकारी लखनऊ, ब्यूरो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए विगत छह माह में गंभीरता से प्रयास किए हंै जिससे इस वर्ष प्रदेश ..

पूर्व मंत्री नारद राय ने फेसबुक पर पोस्ट करके छोड़ दी बसपा

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी में विधानसभा चुनाव 2017 के दौरान समाजवादी पार्टी छोड़कर शामिल हुए पूर्व नारद राय ने पार्टी कार्डिनेटर पर वसूली का आरोप लगाया है। उन्होंने बसपा की सदस्यता छोड़ दी है।  पूर्व मंत्री नारद राय ने सोमवार को एक पोस्ट करके अपने समर्..

यूपी में दीपावली से पहले खत्म होगा बिजली संकट: श्रीकान्त शर्मा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारी मांग और उत्पादन में कमी की वजह से चरमराई बिजली व्यवस्था जल्द ही पटरी पर लौट आएगी। इसके बाद यूपी में तय रोस्टर के मुताबिक बिजली दी जाएगी। प्रदेश के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के मुताबिक, दीपावली से पहले बिजली संकट का समाधान हो..

बायो टॉयलेट से लैस होंगे 2020 तक ट्रेनों के सभी कोच

लखनऊ। रेलवे प्रशासन वर्ष 2020 तक ट्रेनों के सभी कोचों को बायो टॉयलेट से लैस करेगा। अब तक कुल 750 कोचों में बायो टॉयलेट लगाए जा चुके हैं। लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2020 तक ट्रेनों के सभी कोचों को बायो टॉयलेट से लैस किया जाएगा। अभी तक..

आक्सीजन की कमी से नहीं हुई फर्रूखाबाद में नवजात शिशुओं की मौत: प्रशान्त त्रिवेदी

प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशान्त त्रिवेदी ने सोमवार को कहा कि जनपद फर्रूखाबाद में नवजात शिशुओं की मृत्यु आक्सीजन की कमी के ..

पॉलीटेक्निक के पास बने बस स्टापेज पर मंगलवार से रूकेंगी बसें

लखनऊ के पॉलीटेक्निक चौराहे के आसपास बने तीनों बस स्टापेज पर मंगलवार से रोडवेज की बसें रूकना शुरू हो जाएंगी। इससे पूर्वांचल समेत अन्य ..

भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डा. महेंद्र पांडेय आज पहुंचेंगे लखनऊ

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय आज लखनऊ पहुंचकर अपना पद भार ग्रहण करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ..

मिशन 2019 : भाजपा के नए अध्यक्ष डॉ महेन्द्रनाथ पाण्डेय चार सितम्बर को पहुंचेंगे लखनऊ

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नए प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्रनाथ पाण्डेय चार सितम्बर को लखनऊ पहुंचेंगे। वे करीब डेढ़ बजे अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। जहां बड़ी तादात में भाजपा नेता व कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्च..

डा. महेंद्र पाण्डेय उत्तर प्रदेश भाजपा के नये अध्यक्ष बने

  लखनऊ। केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री डा. महेंद्र नाथ पाण्डेय उत्तर प्रदेश भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष बनाये गये हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने डा. पाण्डेय की नियुक्ति की है। डा. महेंद्र नाथ पाण्डेय चंदौली से सांसद हैं। वह व..

सीएम योगी ने देशवासियों को दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की बधाई दी है। उन्होंने शुक्रवार को ट्वीट किया, 'सभी देशवासियों को गणेश चतुर्थी की हार्दिक शुभकामनाएं'। उन्होंने ट्वीटर पर गणेशी जी एक फोटो भी पोस्ट की, जिसमें वक्रतुण्ड महाकाय सूर्यकोटि..

इस्लाम और ईसाइयत से भी ज्यादा खतरनाक कम्युनिस्ट विचारधारा : जे नन्द कुमार

लखनऊ। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के केन्द्रीय टीम के सदस्य व प्रज्ञा प्रवाह के राष्ट्रीय संयोजक जे. नन्द कुमार ने बुधवार को लखनऊ में कहा कि कम्युनिस्ट विचारधारा इस्लाम और ईसाइयत से भी ज्यादा खतरनाक है। इसलिए कांग्रेस मुक्त भारत से पहले कम्युनिस्ट मुक्त भार..

यूपी पूर्व सीएम अखिलेश की गिरफ्तारी के विरोध में सपाईयों ने किया प्रदर्शन

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की गुरुवार को औरैया जाने के दौरान उन्नाव में हुई गिरफ्तारी के विरोध में सपाईयों ने राजधानी के हजरतगंज चौराहे पर जाम लगाकर जमकर प्रदर्शन किया। आक्रोशित पार्टी नेताओं व कार्य..

'गोपनीय सूचना तंत्र को मजबूत करेगी पुलिस'

लखनऊ। लखनऊ के चिनहट इलाके में एक कॉल सेंटर के भवन में गोपनीय सूचना के आधार पर एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और पुलिस टीमों की छापेमारी के बाद कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। इसके बाद एसएसपी लखनऊ ने अपने अधिकारियों को गोपनीय सूचना तंत्र को मजबूत करने के निर्देश दिए है..

यूपी में चौराहों पर लगेगी बिजली बिल के बड़े बकाएदारों की सूची : श्रीकांत शर्मा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बिजली बिल के बड़े बकायेदारों के खिलाफ ‘नेम एंड शेम पॉलिसी’ चलाने के बाद अब प्रदेश सरकार चौराहों पर कट आउट, पोस्टर तथा इश्तहार के जरिए उनके नाम सार्वजनिक करने की तैयारी कर रही है। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ..

भारत छोड़ो दिवस को शराब छोड़ो दिवस के रूप में मनायेगा शराब बन्दी संयुक्त मोर्चा

लखनऊ। उ.प्र. शराब बन्दी संयुक्त मोर्चा आगामी 9 अगस्त भारत छोड़ो दिवस को शराब छोड़ो दिवस के रूप में मनायेगा। इसकी शुरुआत 9 अगस्त को 11 बजे जीपीओ पार्क स्थित गांधी प्रतिमा पर प्रदेश अध्यक्ष मुर्तजा अली के नेतृत्व में होगी। इसी प्रकार 9 अगस्त को राजस्थान के ..

छात्रों ने पं. दीन दयाल उपाध्याय के विचारों का अलख जगाया

   लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल (सीएमएस) के तीन हजार छात्रों ने शनिवार को पंडित दीन दयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में विशाल ‘जन-जागरण प्रभात फेरी’ निकालकर पं. दीन दयाल उपाध्याय के विचारों का अलख जगाया। छात्रों की यह विशाल प..

बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक जारी, अमित शाह कर रहे अगुवाई

  लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक जारी है। गोमती नगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में चल रही बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री और पार्टी के प्रद..

योगी ने कहा - शिक्षामित्रों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अदालत द्वारा समायोजन रोके जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे शिक्षामित्रों से शांति और संयम बनाये रखने की अपील करते हुए कहा कि सरकार उनकी चिंता को लेकर संवेदनशील है और वह उनके साथ अन्याय नहीं होने देगी। साथ ही मु..

एडवांस बस टिकट पर अब पांच प्रतिशत लगेगा जीएसटी चार्ज

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम(रोडवेज) की लग्जरी बसों में एडवांस में किराया देकर सीट बुक कराया है, तो एक जुलाई के बाद बस में सफर करने वाले हर यात्री को पांच फीसदी जीएसटी चार्ज बस कंडक्टर को अलग से देना होगा। वहीं इसके बदले बस कंडक्टर अलग से टिक..

आईपीएस अमिताभ ठाकुर को मामला दर्ज कराने के बाद भी मिल रही धमकी

लखनऊ। आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अनजान मोबाइल नम्बर से धमकी भरी कॉल और एसएमएस आने केे सम्बन्ध में थाना गोमतीनगर में मामला दर्ज कराया है। इसके बाद भी अनजान कॉल और धमकी भरे एसएमएस का आना जारी है। डॉ. नूतन ठाकुर ने गुरुवार को बताया कि धारा 504, 507 आईपीसी व 67 ..

मृतक आईएएस अनुराग के भाई ने कोतवाल पर लगाए गंभीर आरोप

लखनऊ। आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में हजरतगंज कोतवाल आनंद शाही और जांच अधिकारियों की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। मृतक के भाई का आरोप है कि हजरतगंज कोतवाल ने अनुराग के कपड़े जलवा दिए। जबकि उन्हें बताया जाता रहा था..

राजीव कुमार उत्तर प्रदेश के नए मुख्य सचिव बने

लखनऊ। यूपी काडर के वरिष्ठ आइएएस अधिकारी राजीव कुमार-प्रथम को उत्तर प्रदेश का नया मुख्य सचिव बनाया गया है। गुरुवार को उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री भवन (एनेक्सी) में कार्यभार ग्रहण किया। कुमार का आज जन्मदिन भी है। उनके जन्मदिन पर सरकार की तरफ से यह शानदार त..

मुम्बई की तर्ज पर लखनऊ में बनेंगे सिटी बस स्टॉपेज

लखनऊ। मुम्बई की तर्ज पर लखनऊ में अब सिटी बस स्टॉपेज बनेंगे। इन बस स्टेशनों पर सवारियों को ढेरों सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसके लिए तैयारियां तेजी से की जा रही हैं। सिटी ट्रांसपोर्ट के प्रबंध निदेशक ए. रहमान ने मंगलवार को बताया कि मुम्बई की तर्ज पर लख..

ईद के मद्देजनर चिड़ियाघर में टिकट काउंटर बढ़े

लखनऊ। नवाब वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान में ईद को लेकर व्यवस्थाएं चाक-चौबंद कर ली गई हैं। व्यवस्थाओं को और बेहतर रखने के लिए टीएसए वालंटियर्स की भी मदद ली जाएगी। ईद पर्व के मौके पर चिड़ियाघर सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक खुला रहेगा। इस दौरान भीड़ के बढ़ने की स..

कानपुर-लखनऊ मेमू ट्रेन अ​ब नहीं होगी लेट, घटी दूरी

लखनऊ। रेलवे प्रशासन उन मेमू ट्रेनों को अब चारबाग की जगह मानकनगर स्टेशन तक चलाने की तैयारी कर रहा है, जो चारबाग स्टेशन पर प्लेटफॉर्म खाली न होने से आउटर पर खड़ी लेटलतीफी का शिकार हो जाती हैं। फिलहाल पायलट प्रोजेक्ट के तहत रेलवे ने एक ट्रेन का चयन किया है। ..

ऑनलाइन डग्गामारी पर जल्द कसेगा शिकंजा

लखनऊ। परिवहन विभाग राजधानी सहित सूबे में हो रही ऑनलाइन डग्गामारी पर जल्द ही शिकंजा कसेगा। इसके लिए जरूरी तैयारियां की जा रही हैं। बता दें कि आजकल सूबे में खुलेआम यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने वाले डग्गामार वाहन रोडवेज की तरह हाइटेक टेक्नोलॉजी का इस्तेमा..

दहेज लोभियों ने किया बहू को जिंदा जलाने का प्रयास

लखनऊ। लाख जागरूकता के बावजूद दहेज हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा। ताजा मामला राजधानी के सरोजनी नगर इलाके का है। मन मुताबिक दहेज नहीं दिए जाने की बात को लेकर ससुरालियों पर बहू को जिंदा जलाकर मारने का आरोप लगा है। विवाहिता ने पति समेत ससुरालीजनों के..

कैसरबाग बस अड्डे से तीन असलहा तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में बढ़ते अपराध पर रोकथाम लगाने के लिए अभियान चला रही पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। वजीरगंज थाना पुलिस ने मुखबिर की निशानदेही पर कैसरबाग बस अड्डे से तीन असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, कैसरबाग बस अड्डे पर ..

उत्तर प्रदेश में सड़क परियोजनाओं पर खर्च होंगे 10 हजार करोड़

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विकास के मोर्चे पर खंड-खंड बुंदेलखंड की उम्मीदों को योगी सरकार मूर्त रूप देने की दिशा में कदम बढ़ा चुकी है। सूबे का यह पिछड़ा इलाका 6 लेन एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा। इसके साथ ही इस इलाके में कई अन्य परियोजनाओं को शुरू किया जा..

शिवपाल यादव को मिली 'जेड श्रेणी' सुरक्षा

  लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कद्दावर नेता के रूप में पहचाने जाने वाले शिवपाल सिंह यादव को शासन के निर्देश पर एक बार फिर से 'जेड श्रेणी' सुरक्षा मिल गयी है। भाजपा के प्रदेश सत्ता पर काबिज होने के बाद कुछ प्रमुख समाजवादी नेताओं की सुरक्षा में कटौती की गयी..

सरकारी स्कूलों में अब ऐसी होगी यूनिफॉर्म

लखनऊ। यूपी के प्राइमरी स्कूलों में जल्द ही बच्चों की यूनिफॉर्म का रंग बदला हुआ नजर आएगा। खाकी कलर की ड्रेस की जगह अब जल्द ही भूरे रंग का फुल ट्राउजर व स्कर्ट और गुलाबी रंग की चेक पैटर्न में भूरे रंग की कॉलर वाली शर्ट दिखेगी। इस बार प्राइमरी स्कूल ड्रेस को..

14 मई को मनेगा हिन्दू विजयोत्सव, सीएम योगी करेंगे शिरकत

लखनऊ। महाराज सुहेलदेव की विजयोत्सव तिथि के मौके पर आगामी 14 मई को राजधानी में चौक स्थित कन्वेशन सेन्टर में एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि और विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) के अखिल भारतीय सह संगठन मंत्री विनायक..

रेड कॉरीडोर पर नहीं चलेंगी निजी बसें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) रेड कॉरीडोर पर अब निजी बसें नहीं चलाएगा। इन राष्ट्रीय कृत मार्गों पर अभी रोडवेज की बसें चल रही है। पहलेे यह खाका तैयार किया जा रहा था कि जिन रूटों पर अवैध रूप से निजी बसें डग्गामारी कर रही है उन रूटों पर ..

अगले महीने शुरू होगा लखनऊ मेट्रो का कॉमर्शियल रन

लखनऊ। लखनऊ मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एलएमआरसी) का कॉमर्शियल रन मई माह के दूसरे सप्ताह में शुरू करने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। फिलहाल मेट्रो का यह कॉमर्शियल रन तीन ट्रेनों से शुरू किया जायेगा। मेट्रो के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को बताया कि मई में एलए..

लाल-नीली बत्तियां हटने से आम और खास का फर्क मिटा: भाजपा

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि वाहनों से लाल-नीली बत्तियां हटाकर प्रदेश सरकार ने आम और खास आदमी का फर्क मिटा दिया है। ये फैसला वीआईपी कल्चर खत्म करने में मील का पत्थर साबित होगा। इस फैसले से देश और प्रदेश में असल समाजवाद कायम होगा और समाज क..

ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री परेशान

लखनऊ। रामपुर में हुए हादसे के बाद पटरी से उतरा रेल संचालन अभी तक सुधर नहीं पाया है,​ जिससे एक दर्जन से अधिक ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही है। लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ रेल अधिकारी ने बताया कि रामपुर में राज्यरानी एक्सप्रेस हादसे के बाद रेल सं..

चारबाग रेलवे स्टेशन पर जल्द लगेगा इलेक्ट्रॉनिक डिस्पले

लखनऊ। राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन के पूछताछ केन्द्र पर यात्रियों की सुविधाओं के लिए इलेक्ट्रॉनिक डिस्प्ले जल्द लगाया जाएगा। अभी यहां बोर्ड पर हाथ से लिख कर यात्रियों को जानकारी दी जाती है। लखनऊ मंडल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चारबाग रेलवे स्टेशन ..

केन्द्र के साथ कदमताल कर रही योगी सरकार: राकेश त्रिपाठी

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उप्र की योगी सरकार को केन्द्र की मोदी सरकार का अनुसरण करने वाली किसानों के प्रति समर्पित सरकार बताया है। प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बुधवार को कहा कि पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार केन्द्र सरकार के समानान्तर लोहिया आवा..

एनएसजी के कमांडो के घेरे में होंगे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेशनल सेक्यूरिटी गार्ड (एनएसजी) की सुरक्षा घेरे में होंगे। गृह मंत्रालय के फैसले के बाद शुक्रवार को एनएसजी के 28 कमांडो लखनऊ पहुंचे। यूपी गृह विभाग की विशेष आग्रह के बाद गृह मंत्रालय ने यह अहम फैसला लिय..

उप्र में राष्ट्रीय राजमार्गो का दायरा बढ़कर हुआ 12087 किलोमीटर

लखनऊ। प्रदेश में अभी तक 7600 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग थे जो अब बढ़कर 12087 किलोमीटर हो गये हैं। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं कि मंत्रालय एवं एनएचएआई द्वारा भूमि अधिग्रहण में आ रही रूकावटां जैसे भूमि, वन, पर्यावरण..

अखिलेश के विकास का कास्मेटिक उतरा - विजय पाठक

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि पिछली सरकार की कास्मेटिक डेबलपमेंट की कलई खुलना शुरू हो चुकी है। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि पिछली सरकार में काम बोलता है के नारों के साथ अखिलेश जी गोमती रिवरफ्रंट को अपनी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते रहे। ..

गुटखा नहीं छोड़ पाया उप्र का एक अधिकारी छोड़ रहा है नौकरी

हमारे देश में लोग सरकारी नौकरी पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं लेकिन गुटखे के लिए सरकारी नौकरी छोड़ने का एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, पानसिंह यादव जी उप्र के सिंचाई विभाग में एक बड़े अधिकारी हैं और वे खेतों की सिंचाई करने की बजाय गुटखा खाकर..

योगी सरकार के खिलाफ ट्वीट पड़ा महंगा, आईपीएस हिमांशु निलंबित

यूपी सीएम आदित्यनाथ योगी ने सख्ती दिखाते हुए अपने विवादित ट्वीट के कारण चर्चा में आए एसपी हिमांशु कुमार शनिवार को निलंबित कर दिया है। ..

एक्शन में योगी सरकार, गो तस्करी पर हुए सख्त, लोकभवन में गुटखा-पान बैन

उत्तर प्रदेश में रविवार को बतौर मुख्यमंत्री शपथ लेने के बाद सीएम आदित्यनाथ एक्शन में आ गए है। एंटी रोमियो अभियान के आदेश के बाद बुधवार ..

सूबे में नई सरकार के गठन के बाद मिलेंगे मेट्रो स्मार्ट कार्ड

लखनऊ मेट्रो ट्रेन के स्मार्ट कार्ड छपकर आ गए हैं और किराया भी निर्धारित कर दिया गया है। वहीं, सूबे में विधान सभा के चुनाव चल रहे हैं,..

होली में हुड़दंगियों की खैर नहीं, चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस: एसएसपी

11 मार्च को यूपी विधान सभा के चुनाव के नतीजे आने वाले हैं। प्रत्याशियों की हार-जीत के चलते कुछ लोग होली के त्योहार के माहौल को खराब ..

पीस पार्टी अध्यक्ष पर यौन शोषण और हत्या का मुकदमा दर्ज

राजधानी के मड़ियाव थाने में एक युवक ने पीस पार्टी के अध्यक्ष डा. अय्यूब खां पर बहन से शारीरिक शोषण और हत्या का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर..........

अखिलेश का उ.प्र. की जनता को चुनावी तोहफा, पति-पत्नी दोनों को मिलेगा एच.आर.ए

उत्तर प्रदेश में अखिलेश सरकार ने शिक्षकों व कर्मियों को बुधवार को चुनावी तोहफा दिया। सहायता प्राप्त शैक्षिक संस्थानों, स्वायत्तशासी संस्थाओं व निगमों में कार्यरत शिक्षकों और कर्म..

जेपी से जुड़े लोगों ने चीन निर्मित वस्तुओं के बहिष्कार का लिया संकल्प

लोकनायक जयप्रकाश नारायण (जेपी) से लुड़े लोगों ने चीन निर्मित वस्तुओं के बहिष्कार का संकल्प लिया है। यह संकल्प जेपी की जयंती पर ..

उत्तर प्रदेश के 3300 मरीजों में हुई डेंगू की पुष्टि, मौत का आंकड़ा पहुँचा 110 के पार

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित प्रदेशभर में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, केवल ..