देश

लोकनायक भवन में स्थित आयकर विभाग की कैंटीन में लगी आग, कोई हताहत नहीं

ई दिल्ली। दिल्ली के खान मार्केट में स्थित लोकनायक भवन में भयंकर आग लग गयी है। आग बुझाने के प्रयास जारी हैं। आग लगने की सूचना पाते ही दमकल विभाग अलर्ट हो गया। दमकल की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं। लोकनायक भवन से आग की लपटें निकलते दिखाई दे रही हैं। हा..

हवाला फंडिंग मामला : एनआईए ने 7 अलगाववादी नेताओं को किया गिरफ्तार, श्रीनगर से लाएंगे दिल्ली

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आतंकवादियों को फंडिंग करने के आरोप में सात अलगाववादी नेताओं को श्रीनगर में गिरफ्तार किया है।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को गिरफ्तार होने वाले हुर्रियत नेताओं में जो बड़े नाम सामने आ रहे हैं उनमें, ब..

इसरो के पूर्व अध्यक्ष उडुपी रामचंद्र राव अब नहीं रहे

कर्नाटक/नई दिल्ली। इसरो के जाने माने अंतरिक्ष वैज्ञानिक एवं भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के पूर्व अध्यक्ष उडुपी रामचंद्र राव का आज निधन हो गया। रामचंद्र राव लंबे समय से बीमार थे। वह 85 वर्ष के थे। राव ने आज सुबह करीब तीन बजे अंतिम सांस ली।  राव 198..

सावन के तीसरे सोमवार पर जयकारों से गूंजते रहे शिवालय

रांची। सावन माह की तीसरे सोमवार को हजारों श्रद्धालुओं ने शिवालयों में जलाभिषेक किया। शहर के विभिन्न इलाकों में स्थित शिव मंदिरों में खूब धूम रही। महिला, पुरुष, बच्चों और बुजुर्गों ने शिवलिंग पर जल अर्पण किया। कई स्थानों पर धार्मिक अनुष्ठान एवं महारुद्राभि..

सैनिक स्कूलों की तर्ज पर अन्य स्कूलों का भी होगा विकास

नई दिल्ली । केंद्र सरकार शिक्षा को लेकर अब नए कदम उठाने जा रही है। मोदी सरकार अब सैनिक स्कूल की तर्ज पर देश के अन्य विद्यालयों के विकास की योजना बना रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय से ..

माछिल में सुरक्षाबलों ने घुसपैठियों का प्रयास किया नाकाम, आतंकी ढेर

जम्मू। सेना ने रविवार को दावा किया कि उसने कश्मीर घाटी के उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा जिले में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ के एक प्रयास को नाकाम बना दिया।सेना के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में माछिल क्षेत्र में सीमा पार से घ..

मायावती ने कहा - 'बसपा चलाएगी भाजपा के खिलाफ पर्दाफाश अभियान'

नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती राज्य सभा से इस्तीफा देने के बाद अब पार्टी संगठन को दुरुस्त करने में जुट गई है। इसी सिलसिले में पार्टी की रणनीति चर्चा के लिए रविवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक दिल्ली में बुलाई है।बता दें कि पार्टी क..

इंदौर में आज मनाया जायेगा विशेष मतदाता दिवस

इंदौर। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार रविवार 23 जुलाई को इंदौर जिले के सभी मतदान केन्द्रो पर विशेष मतदाता दिवस मनाया जायेगा। जिले में 23 जुलाई को सभी मतदान केन्द्रो पर बूथ लेवल ऑफिसर सुबह 10:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक उपस्थित रहकर मतदाताओं की मदद करेग..

उदयपुर-अहमदाबाद बाईपास पर बस एक्सीडेंट में पांच की मौत, 12 घायल

उदयपुर। उदयपुर-अहमदाबाद बाईपास पर नेला सरकारी स्कूल के बाहर एक निजी बस पलट जाने से पांच यात्रियों की मौत हो गई और 12 यात्री घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। आसपास के लोग स्थानीय पुलिस के साथ राहत कार्य में जुटे हैं।बताया जा रहा है क..

गुजरात कांग्रेस : भरत सोलंकी को राहुल गांधी ने आज दिल्ली बुलाया

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात मे शंकर सिंह वाघेला प्रकरण के निपटारे के लिए गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी को आज (शनिवार को) दिल्ली बुलाया है । सूत्रों के अनुसार मुलाकात के बाद पार्टी वाघेला पर फैसला कर सकती है दरअसल ..

पाक अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज फिर से किया सीज फायर का उल्लंघन

जम्मू। पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और लगातार सीज फायर का उल्लंघन कर गोलीबारी कर रहा है। एक दिन की खामोशी के बाद जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर फिर गोलीबारी की जिमें सेना का एक जवान शहीद हो गया।इस बारे में रक्षा प्रवक्ता ने..

'भाजपा भारत छोड़ो' के जबाब में 'तृणमूल तुष्टीकरण छोड़ो' का नारा

कोलकाता। महानगर में आयोजित तृणमूल कांग्रेस की शहीद दिवस सभा से केंद्र पर हमले को लेकर प्रदेश भाजपा ने ममता पर तीखा हमला बोला है। शहीद दिवस के मंच से ममता ने भाजपा भारत छोड़ो का नारा दिया। जिसके जबाब में भाजपा ने तृणमूल तुष्टीकरण छोड़ो अभियान का नारा देक..

गुजरात कांग्रेस : शंकर सिंह वाघेला ने कहा - कांग्रेस ने 24 घंटे पूर्व ही पार्टी से निष्कासित किया

नई दिल्ली। गुजरात कांग्रेस के बड़े नेता शंकर सिंह वाघेला शुक्रवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर गांधीनगर में एक बड़ा सम्मेलन करने जा रहे हैं। इस सम्मेलन में कई बड़े नेताओं को न्योता दिया गया है। वाघेला ने कल दिल्ली में एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल से भी मुलाकात ..

कोबिंद के पैतृक गांव की बिजली गुल, जेनरेटर मंगा ग्रामीणों ने मनाया जीत का जश्न

कानपुर। रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद उनके गांव की बिजली गुल हो गई जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। इसके बावजूद ग्रामीण इस खुशी के क्षण को जी भर के जीना चाहते थे इसलिए उन्होंने तत्काल चंदा इकट्ठा कर किराये का जेनरेटर मंगाया और रातभर ..

उपलब्धि : वर्तमान में भारत के 42 उपग्रह अंतरिक्ष में स्थापित

  नई दिल्ली। वर्तमान में भारत के 42 उपग्रह संचार, मौसम, पृथ्वी के अवलोकन, नौवहन और ग अंतरिक्ष विज्ञान से जुड़े उद्देश्यों की पूर्ति के लिए अंतरिक्ष में अपनी-अपनी कक्षाओं में कार्यरत हैं। यह जानकारी परमाणु ऊर्जा एवं अंतरिक्ष राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द..

सुनंदा पुष्कर मामला : हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच कोर्ट की निगरानी में विशेष जांच दल से कराने की मांग करने वाली बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को तीन दिन के भीतर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने क..

प्रधानमंत्री मोदी नाश्ते पर यूपी के सांसदों से मिलकर देंगे मोदी मन्त्र

नई दिल्ली/लखनऊ । पीएम नरेंद्र मोदी ने आज गुरुवार को यूपी के सभी सांसदों को नाश्ते पर अपने आवास  पर आमंत्रित किया है। सूत्रों के अनुसार पीएम नाश्ते के बहाने सभी सांसदों से औपचारिक बातचीत करके यूपी सरकार के कामकाज की समीक्षा करेंगे। सभी सांसदों से फीड ..

डोडा के ठाठरी कस्बे में बादल फटा, 6 लोगों की मौत

उधमपुर/डोडा। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के ठाठरी कस्बे में बीती रात बादल फटने के कारण भारी तबाही हुई है। इस आपदा में 6 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा कई मकान भी ढह गए हैं। राहत व बचाव का काम जारी है। हम आपको बता दें कि ठाठरी कस्बे में बुधवार-गुरुवार की ..

स्वच्छ भारत मिशन के तहत रक्षाबंधन पर बहनों के लिए शौचालय बनवाओ, सम्मान पाओ

सीकर। रक्षाबंधन पर जो भाई अपनी बहन के लिए शौचालय बनाकर देगा, जिला प्रशासन की ओर से उसे प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। जिले के नीमका थाना क्षेत्र स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में मंगलवार को स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत आयोजित कार्यशाला में जि..

उत्तरी और पश्चिमी राज्यों में कहर बनकर बरसेगी बारिश, बाढ की आशंका

नई दिल्ली। देश के उत्तर पश्चिमी और मध्य इलाकों में आने वाले दिनों में भारी बारिश हो सकती है। भारी बारिश के चलते बाढ की आशंका भी जताई गई है। ओडिशा के तटीय इलाकों में उठा दबाव अगले 4-5 दिनों में देश के उत्तरी और पश्चिमी राज्यों तक जाएगा। बताया जा रहा है कि ..

नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में फंसे 60 स्कूली बच्चों को सुरक्षित निकाला, एक जवान शहीद

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी के दौरान मंगलवार को दो स्कूलों में फंसे 60 विद्यार्थियों को 10 घंटे बाद सुरक्षित निकाल लिया गया। वहीं, कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी फायरिंग में एक जवान शहीद हो..

थाईलैंड की राजकुमारी ने दिल्ली विश्वविद्यालय कि प्रशंसा की

नई दिल्ली। थाईलैंड की राजकुमारी महाचक्री सिरिनधर ने दिल्ली विश्वविद्यालय की उत्कृष्टता एवं सभी क्षेत्रों में उच्च स्तरीय विशेषज्ञता के लिये विश्वविद्यालय की प्रशंसा की।दिल्ली विश्वविद्यालय की आेर से कहा गया कि राजकुमारी ने रॉयल थाई आर्मी का हिस्सा रहे चुल..

मायावती ने अपना सभापति को भेजा इस्तीफा, देखें वीडियो

नई दिल्ली। संसद के मॉनसून सत्र का आज दूसरा दिन है। आज सदन की शुरूआत होते ही लोकसभा और राज्यसभा में हंगामा हो गया। राज्यसभा में दलितों पर अत्याचार का मामला उठाने के बाद बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती सदन से वॉकआउट कर गईं। उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफे की ..

पाक अपनी हरकतों से नहीं आ रहा बाज, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

पुंछ। जी हाँ आपको बता दे कि पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। पाक सीमा पार से लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। भारत की ओर से पाकिस्तान को कई बार चेतावनी दी गई, इसके बावजूद पाक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सोमवार को सीजफायर का उल्लंघन करने क..

यूपी विधानसभा में मिलें विस्फोटक पर हुआ बड़ा खुलासा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में मिले संदिग्ध पाउडर के बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। फॉरेंसिक लैब की जांच में पता चला है कि विधानसभा में मिला संदिग्ध पाउडर विस्फोटक नहीं था। ज्ञातव्य है कि 12 जुलाई को यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की सीट के पास ए..

उपराष्ट्रपति चुनाव : विपक्ष उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गाँधी 18 जुलाई को भरेंगे नामांकन

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति पद के लिये विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। मंगलवार उपराष्ट्रपति चुना..

पुंछ के बालाकोट में फिर पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, जवाबी कार्रवाई में 4 पाक सैनिक ढेर

नई दिल्ली। पाकिस्तान की सेना द्वारा जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ के बालाकोट व राजौरी के मंजाकोट में जमकर फायरिंग की गई। इस फायरिंग से सीज़फायर वाॅयलेशन हुआ। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर हुए संघर्ष विराम उल्लंघन की वारदात में भा..

राष्ट्रपति चुनाव : कोविंद की जीत के लिए उनके पैत्रक गांव में अनुष्ठान शुरू

नई दिल्ली। जी हाँ, आपको बता दें कि आज सोमवार को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में रामनाथ कोविंद की जीत के लिए उनके पैत्रक गांव परौंख में धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो गए हैं। गांव में कई लोगों ने अपने तरीके से घरों में पूजा-पाठ शुरू की है। गांव के पथरी ..

65 वर्षीय अमरनाथ तीर्थयात्री की बालटाल बैस कैम्प में मौत

जम्मू। गांदरबल जिले के बालटाल बैस कैम्प में एक अमरनाथ तीर्थ यात्री की बिमारी की वजह से मौत हो गई। इस तीर्थ यात्री की मौत से 28 जुलाई से शुरू हुई, इस अमरनाथ यात्रा में मरने वालों की संख्या 20 पहुंच चुकी है।मिली जानकारी के अनुसार, बालटाल आधार शिविर में महार..

50 हजार रुपये की चरस के साथ आरोपी गिरफ्तार

भोपाल। राजधानी के थाना जमालुपुरा पुलिस ने एक आरोपी को एक किलो चरस के साथ पकड़ा है। पकड़ी गई चरस की कीमत करीब 50 हजार रुपये बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक शनिवार को टीला जमालपुरा पुलिस ने चरस सहित एक आरोपी महिला पिंकी मेसकर पति सोहनलाल का गिरफ्तार किया थ..

देश में जीएसटी लागू होने के बाद तबसे उनका व्यापार ठप

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में भले ही देश भर में लागू हुए गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) को सात दिन के बाद लागू किया गया है, परंतु राज्य के प्रवेशद्वार पर जीएसटी लागू होने के बावजूद ट्रकों की आमद नहीं बढ़ पाई है।हालांकि एक जुलाई को देश भर में जीएसटी लागू होने के..

लखनऊ : केजीएमयू के ट्रॉमा सेन्टर में लगी भीषण आग, 6 की मौत, योगी ने दिए जांच के आदेश

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के ट्रॉमा सेंटर में शनिवार की शाम भीषण आग लग गई। पहले अफरा-तरफरी मची, फिर भगदड जैसे हालात पैदा हो गए। इस दौरान ट्रामा सेंटर बंद होने और मरीजों के शिफ्ट होने से इलाज के अभा..

राजनाथ सिंह से मिली सीएम महबूबा मुफ्ती, कश्मीर में तनाव के पीछे चीन का भी हाथ

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान महबूबा मुफ्ती ने राजनाथ सिंह को अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के बाद कश्मीर की स्थिति के बारे में जानकारी दी। साथ ही कश्मीर मामले में चीन टा..

अमरनाथ आतंकी हमले की जांच : पुलिस हिरासत में लिया गया पीडीपी विधायक का ड्राइवर, पूछताछ जारी

श्रीनगर। अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की जांच के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को 6 सदस्यों वाली एसआईटी का गठन होते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने एक जवान को उसकी संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए हिरासत में ले लिया गया है। फिलहाल यह जवान पीडीपी व..

त्राल में सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां त्राल में चल रहे मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों के जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ आज सुबह से ही सतोरा इलाके में चल रहा था। इससे कुछ दिन पहले भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों..

उत्तरप्रदेश विधानसभा: सुरक्षा में सेंध लगाने वाले कौन ?, एनआईए जांच की मांग

लखनऊ। यूपी विधानसभा में विस्फोटक मिलने के बाद हडकंप सा मच गया है। ज्ञातव्य है कि 12 जुलाई को विधानसभा में संदिग्ध सफेद पाउडर मिलने के बाद उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया। फॉरेंसिक जांच में इस बात की पुष्टि हो गई है कि विधानसभा में मिला संदिग्ध पाउडर विस..

सीएम योगी वीवीआईपी कल्चर को करेंगे समाप्त

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सरकारी खर्च को कम करने का प्रयास किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा वीवीआईपी कल्चर को समाप्त करने के लिए प्रयास किए गए हैं इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सि..

अलगाववादियों के प्रदर्शन के बाद कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों कर्फ्यू जैसा प्रतिबंध

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर में प्रशासन ने अलगाववादियों की ओर से आहूत प्रदर्शन को बेअसर करने के लिए शहर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया है। श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट फारूक अहमद लोन ने बताया कि रैनावारी, खानयार, नौहटा, एम.आर. गंज, सफा कदाल, क्रालखुद और..

राष्ट्रपति चुनाव में आम आदमी पार्टी यूपीए को देगी समर्थन

नईदिल्ली। हाल ही में राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विभिन्न दलों द्वारा एनडीए और यूपीए के प्रत्याशियों के समर्थन में वोटिंग देने का निर्णय लिया जा रहा है। कुछ दल यूपीए की प्रत्याशी मीरा कुमार को समर्थन दे रहे हैं तो कुछ दल एनडीए के प्रत्याशी को समर्थन देने में ..

एनजीटी ने दी चेतावनी, गंगा में कचरा डालना पड़ सकता है महँगा

नई दिल्ली। एनजीटी ने उत्तराखंड के हरिद्वार और उत्तरप्रदेश के उन्नाव के बीच गंगा नदी के तट से 100 मीटर तक के क्षेत्र को 'नो डेवलपमेंट जोन' घोषित किया है। एनजीटी ने कहा कि गंगा नदी के तट से 500 मीटर के दायरे में किसी प्रकार का कचरा डंप नहीं होना चाहिए। एनजी..

असम में बाढ से जीवन अस्त व्यस्त, अब तक 44 लोगों की मौत

गुवाहाटी। असम में बाढ की स्थिति गंभीर होती जा रही है और इसकी हद में 24 जिलों के 17 लाख लोग आ गए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि अब तक बाढ में 44 लोगों की मौत हो चुकी है। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि अंतिम 24 घंटों में अ..

आनंदपाल मामला : नागौर में राजपूत समाज के लोगों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, एक की मौत, 21 पुलिसकर्मी जख्‍मी

नागौर। कुख्यात अपराधी आनंदपाल सिंह मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो से कराने सहित अन्य चार मांगों को लेकर राजस्थान के नागौर के सांरवदा गांव में जुटे हजारों राजपूत समाज के लोगों और पुलिस के बीच बुधवार (12 जुलाई) को झड़प हुई। इसमें प्रदर्शनकारियों ने एसप..

राहुल गाँधी की टीम फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के निशाने पर

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की युवा टीम एक बार फिर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं निशाने पर आ गई है। दरअसल राहुल गांधी ने आठ जुलाई को चीन के राजदूत लुओ झाओहु से मुलाकात की थी जिसके सार्वजनिक होने पर कांग्रेस की ओर से इस बारे में कोई बयान जार..

राष्ट्रपति चुनाव : एनडीए उम्मीदवार कोविंद जी कल सर्मथन जुटाने के लिए पहुंचेंगे जयपुर

जयपुर। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद अपने पक्ष में सर्मथन जुटाने गुरूवार को जयपुर आयेगें। इससे पहले मंगलवार को यूपीए की प्रत्याशी मीरा कुमार ने अपने लिए समर्थन जुटाया। मीरा कुमार ने पीसीसी में कांग्रेस ..

नीतीश ने बुलाई कैबिनेट की बैठक,आज हो सकता है अहम फैसला

पटना। जी हाँ, आपको बता देते है कि बिहार में पिछले कुछ दिनों से चल रहा राजनीतिक संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को हुई जेडीयू की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार पर उन्होंने हमेशा जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। ज..

उत्तराखंड में भारी बारिश की दी चेतावनी, केदारनाथ यात्रा दूसरे दिन भी स्थगित

देहरादून। उत्तराखंड में अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। भारी बारिश के कारण केदारनाथ यात्रा दूसरे दिन भी रोकी गई। केदारनाथ हाईवे कई स्थानों पर बंद है और इसे खोलने का काम जारी है। आज भी अभी तक सोनप्रयाग और गौरीकुंड से यात्री केदारनाथ नहीं भ..

नायलॉन और सिंथेटिक मांझे पर लगी रोक

नई दिल्ली। राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने मंगलवार को सभी तरह के खतरनाक मांझे पर पूर्णतया प्रतिबंध लगा दिया। नायलॉन से लेकर किसी भी अन्य सिंथेटिक पदार्थ से बने ऐसे मांझे पर एनजीटी ने रोक लगाई है, जिनका विघटन जैविक तरीके से संभव नहीं है। साथ ही इन्हें पक..

योगी सरकार का पहला बजट पेश

लखनऊ। यूपी में प्रचंड बहुमत से जीतने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार आज अपना पहला बजट पेश करने जा रही है। प्रदेश के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल सदन में दोपहर बारह बजकर बीस मिनट पर वित्तीय वर्ष 2017-18 का बजट रखेंगे। इसी के साथ ही खुलासा होगा कि मुख्यमंत्री योगी..

अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद यात्रा जारी,कड़ी सुरक्षा के बीच 3,289 यात्रियों का जत्था रवाना

अनंतनाग। सोमवार को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर  आतंकियों ने हमला कर दिया। हमला लगभग 8.20 बजे आतंकियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। इस हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 19 घायल हो गए। इस आतंकी हमले के बाद भी अमरनाथ यात्रियों..

नौगाम सैक्टर में सुरक्षाबलों ने घुसपेटियों की कोशिश की नाकाम, दो आतंकी ढेर

जम्मू। उत्तरी कश्मीर के नौगाम सेक्टर में भारतीय सेना ने घुसपैठ की एक और कोशिश को नाकाम बनाते हुए दो आतंकियों को मार गिराया है। सेना ने अभी भी पूरे क्षेत्र को घेर तलाशी अभियान जारी रखा है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह नौगाम सैक्टर की नियंत्रण रेखा के..

सेल्फी बनी शोक का कारण, जानिए.....

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर की वेना नदी में 11 युवकों को ले जा रही एक नाव डूब गई। इस नाव में 11 लोग सवार थे और ये सभी नदी में डूब गए। तीन लोग जो तैरना जानते है वो तैरकर बाहर आ गए और हादसे की सूचना पुलिस को दी। वहीं बचाव दल को दो शव भी मिले हैं। उधर अभी भ..

सावन के प्रथम सोमवार को मंदिरों में देवाधिदेव महादेव की हुई आराधना

नई दिल्ली। देवाधिदेव महादेव की आराधना का महीना सावन आज से शुरू हो गया है। आज सावन का प्रथम सोमवार है, जो भगवान शिव की पूजा आराधना के लिए बेहद खास माना जाता है। कांवड़ यात्रा भी आज शुरू हो गई है और देशभर के शिव मंदिरों में भोलेनाथ के जयकारे गूंज रहे हैं। स..

राजद विधायक दल की बैठक में आज लिया जायेगा अहम फैसला

पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की छापेमारी के बाद बदले हालात के बीच सोमवार को बुलाई गई राजद विधायक दल की बैठक को अहम माना जा रहा है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर जांच एजेंसियों के बढ़ते शिकंजे और मंडराते संकट के मद..

दार्जिलिंग में हालात तनावपूर्ण,जीजेएम व जीएनएलएफ कार्यकर्ताओं में झड़प

दार्जिलिंग। दार्जिलिंग में हिंसा और तनाव के हालात हैं। राज्य में इंटरनेट सेवा पर अभी भी रोक लगी हुई है। बंद का असर 24 दिनों से जारी है। हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। यहां पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने सेना को वापस बुला लिया है। गोरखालैंड समर्थकों द्वार..

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर शिष्यों को देंगे आर्शीवाद योगी आदित्‍यनाथ

गोरखपुर। आज गुरु पूर्णिमा के इस मौके पर अभी तक चली आ रही परम्‍पराओं के मुताबिक गोरक्षपीठाधीश्‍वर योगी आदित्‍यनाथ अपनी गोरक्षपीठ यानि गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में हैं। जाहिर है वह बतौर गोरक्षपीठाधीश्‍वर आज गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाएंगे। सीए..

साईंबाबा को दो किलोग्राम सोने की पादुका की भेंट, जानिए

शिरडी। आगरा की रहने वाली एक महिला श्रद्धालु ने साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (एसएसएसटी) को यहां दो किलोग्राम सोने की पादुका भेंट की है। यह भेंट गुरु पूर्णिमा के अवसर पर अर्पित की गई।हम आपको बता दें कि एसएसएसटी के कोषाध्यक्ष सचिन टांबे ने बताया कि गुप्ता द्वारा ..

सुरक्षा बलों के शिविर पर आतंकियों द्वारा ग्रेनेड हमला, एक जवान घायल

श्रीनगर। कश्मीर के पुलवामा जिले के तराल इलाके में सुरक्षा बलों के शिविर पर आतंकवादियों द्वारा किये गये ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ जवान घायल हो गया।पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, तराल कस्बे के अरिबल में स्थित पुलिस और सीआरपीएफ शिविर पर कल रात साढ़े दस बजे आत..

कश्मीर घाटी में आतंकवादियों ने एक गश्ती दल पर किया हमला,तीन सुरक्षाकर्मी घायल

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शनिवार सुबह आतंकवादियों ने एक गश्ती दल पर हमला किया, जिसमें तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बांदीपोरा जिले के हाजन में आतंकवादियों सुरक्षा बलों को निशाना बनाया, जिसमें तीन सुरक्षाकर्मी..

ममता बनर्जी ने कहा - राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के आवास पर सीबीआई का छापा है राजनीतिक प्रतिशोध

ममता बनर्जी ने कहा - राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के आवास पर सीबीआई का छापा है राजनीतिक प्रतिशोध..

मासूम बच्ची के पसीने और आंसुओं से निकलता है खून,पिता ने इलाज के लिए...

हैदराबाद। हैदराबाद में एक बच्ची को बडी अजीब बीमारी है। इस 3 साल की मासूम बच्ची के पसीने और आंसुओं से खून निकलता है। इस बच्ची का नाम आहना है। अहाना को इस बीमारी के कारण बहुत तकलीफ उठानी पडती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बच्ची अहाना का इलाज कर रहे चिकित्सको..

कश्मीर घाटी में पत्थरबाजों को रोकने के लिए आया "इत्र बम"

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बना इत्र बम कश्मीर घाटी में पत्थरबाजों को काबू करेगा। इसका इस्तेमाल पैलेट गन की जगह किया जा सकता है। इत्र बनाने के लिए मशहूर कन्नौज में कैप्सूल के आकार का तेज बदबू वाला बम तैयार किया गया है। इसे आंसू गैस..

यूपी में शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों की रिटायरमेंट की आयु होगी 50 वर्ष

लखनऊ। यूपी राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में प्रशासनिक महकमे में कुछ बदलाव करने का मन बनाया है। जिसके तहत सरकार ने निर्णय लिया है कि शासकीय अधिकारियों व कर्मचारियों की रिटायरमेंट की आयु 50 वर्ष होगी। अधिकारियों को सेवानिवृत्ति देने का निर्ण..

फर्जी जाति प्रमाण पत्र पर डिग्री, नौकरी छीनने के आदेश

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी करने पर कड़ी सजा देने और सभी सुविधाएं छीन लेने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर एडमिशन लेता है और वो नौकरी भी हासिल कर लेता है बा..

पश्चिम बंगाल : बसिरहाट और बदूरिया में धारा 144 लागू कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाऐं बंद

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगणा के बसिरहाट और बदूरिया में हिंसा के बाद फैले तनाव के कारण धारा 144 लागू कर दिया है। सुरक्षा के मद्देनजर हिंसा से प्रभावित इलाकों में इंटरनेट सेवा रद्द कर दी गई है। केंद्र सरकार ने राज्य में हुई हिंसा पर राज्य से रिपो..

राज्य में सही कानून व्यवस्था बनाये रखने के दिए निर्देश : खट्टर

चण्डीगढ़। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जुनैद हत्याकांड का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे ऐसे साम्प्रदायिक और जाति-पाति से जुड़े मामलों पर विशेष निगरानी रखें और उसकी रोकथाम करें तथा तत्परता से जांच करके अपराधी को पकड़ कर उसे ..

2030 तक दुनिया की सबसे बेहतर रेलवे बनेगी भारतीय रेल : प्रभु

पणजी। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार को कहा कि रेलवे को आने वाले समय में अपने माल परिवहन में शामिल वस्तुओं में विविधता लानी होगी। उन्होंने कहा कि कम मात्रा में माल ढुलाई के लिये निजी एवं सार्वजनिक भागीदारी (पीपीपी) की पहल सबसे उपयुक्त होगी। प्रभु ने यह..

पश्चिम बंगाल में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हिंसा फैली, धारा 144 लागू

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक आपत्तिजनक पोस्ट के बाद हिंसा फैल गई है। यहां समुदायों में आपस में तीखी झड़प हो गई है। हिंसा पर काबू करने के लिए राज्य सरकार ने पुलिस की मदद के लिए बीएसएफ के 400 जवान मौके पर भेज..

दिल्ली पुलिस और बदमाशों में हुई मुठभेड़, शातिर बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ की घटना सामने आई है। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी इलाके में बीती देर रात दिल्ली पुलिस ईनामी बदमाश को पकडने गई, तब बदमाशों ने घिरता देख पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिय..

राष्ट्रपति चुनाव : दक्षिण भारत में कोविंद जी का प्रचार प्रसार जोर - शोर से

नई दिल्ली। एनडीए के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की रायसीना हिल्स पर विजय लगभग तय लग रही है। अब उनकी लड़ाई विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार से मात्र जीत का अंतर बढ़ाने को लेकर शेष बची है। मिल रही जानकारी के अनुसार कोविंद जी को देश के सभी हिस्सों से ..

सुप्रीम कोर्ट ने बदला हाईकोर्ट का फैसला, किसानों की कर्ज माफी को लेकर

नई दिल्ली। तमिलनाडु सरकार को राहत प्रदान करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को मद्रास उच्च न्यायालय के उस आदेश को लागू करने पर रोक लगा दी, जिसमें सरकार को सहकारी बैंकों से लिए गए सभी किसानों के ऋणों को माफ करने का निर्देश दिया गया था, चाहे उनके पास कितन..

'संस्कृति व अर्थनीति के संगम वाला भारत एकलौता देश'

नई दिल्ली। पूर्व राज्यसभा सांसद एवं एकात्म मानव दर्शन अनुसंधान विकास संस्थान अध्यक्ष डॉ. महेश चंद्र शर्मा ने कहा कि दुनिया में केवल भारत ही एक ऐसा देश है जहाँ संस्कृति और अर्थनीति का संगम देखा गया है। हम सामूहिक जीवन और सबके लिए जीते हैं। केवल अपने लिए नह..

पूरे भारत में 4 जुलाई तक मानसून का पूर्वानुमान

नई दिल्ली। मानसून बीते 2 दिनों में आगे बढ़ा है। एनएलएम यानि मानसून की उत्तरी सीमा बाड़मेर, सीकर, सोनीपत, शिमला, धर्मशाला और पहलगाम तक पहुँच गई है। एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी जम्मू कश्मीर और इससे सटे उत्तरी पाकिस्तान पर बना हुआ है। रविवार की सुबह 8:30 बज..

रांची पुलिस ने बीस किलो का केन बम किया बरामद, डिफ्यूज

रांची। पुलिस ने सरायकेला जिले के आदित्यपुर थाना क्षेत्र के गम्हरिया प्रखंड कार्यालय के पीछे से एक 20 किलो का केन बम बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर केन बम बरामद किया गया और उसे डिफ्यूज कर दिया गया। इस कार्रवाई में सीआरपीएफ 157 बटा..

घाटी में बढते हुए तनाव को लेकर राज्यपाल एनएन वोहरा ने लिखी केंद्र को चिट्ठी

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर घाटी में बढते हुए तनाव के बीच राज्यपाल एनएन वोहरा ने केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखी कि उनके विकल्प की तलाश करे। वोहरा ने चिट्ठी लिख कर कहा है कि उनकी उम्र और स्वास्थ्य अब उनकी ड्यूटी के आड़े आ रही है। इसलिए केंद्र को इस पर विचार करना चा..

पुलवामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड में किया एक आतंकी ढेर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ और पुलिस की आतंकियों से मुठभेड चल रही है। पुलवामा के बामनू इलाके में इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारे जाने की खबर आ रही है। आतंकी घर में छिपे है और आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है।जनकारी मिल रही है कि इससे पहले अ..

सेंट्रल विजिलेंस कमीशन (CVC) विजय माल्या के केस पर रखेगा नजर

नई दिल्ली। किंगफिशर एयललाईंस के प्रमुख उद्योगपति विजय माल्या को लेकर सेंट्रल विजिलेंस कमीशन ने अपनी बात कही है। जिसके तहत विजय माल्या सहित 10 बैंक फर्जीवाड़ों की जांच की निगरानी करने में लगी है। मिली जानकारी के अनुसार सीवीसी द्वारा कहा गया कि यदि बैंक सही ..

पीएम मोदी ने सोनेलाल का सपना पूरा किया है - सीएम योगी

वाराणसी। सीएम योगी ने अपना दल के संस्थापक की जयंती पर बनारस में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मंच से सीएम योगी ने कांग्रेस भला बुरा कहा। साथ ही सीएम ने कहा कि अपना दल अपने को छोटा ना समझें। योगी ने कहा कि अभी हाल ही में विधानसभा चुनाव में अपना ..

अमरनाथ यात्रा में फसें, एमपी के सैकड़ों श्रद्धालु

जम्मू। अमरनाथ यात्रा गए मध्यप्रदेश के करीब 1000 यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार हो रही बारिश से यातायात की दिक्कत पैदा हो गई है। कुछ लोग को खुले मैदानों में समय बिताना पड़ रहा है तो कुछ लोग शरणार्थी कैंपों में लंगर के सहारे हैं। सा..

लश्कर ए तैयबा के दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

कश्मीर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के डैलगाम इलाके में शनिवार सुबह आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही  है। एनकाउंटर की चपेट में आने से एक महिला की मौत भी हो गई।खबरों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि एक घर में छिपे दोनों आतंकी..

किसानो को राहत : जीएसटी लागू होने से पहले काउंसिल की बैठक में लिया गया अहम फैसला

नई दिल्ली। आज देश में एक राष्ट्र, एक कर होने जा रहा है जिसमे किसानों के लिए अहम फैसला लिया गया है क्योंकि जीएसटी लागू होने से पहले ही केंद्र सरकार ने इसमें किये गए टैक्स निर्धारण में बड़ा बदलाव कर दिया है. जिसमे GST कॉउंसलिंग की बैठक में टैक्स की कुछ दरों ..

जीएसटी लागू हो जाने के बाद - पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे दिल्ली में रैली

नई दिल्ली। आज मध्यरात्रि को जीएसटी लागू  हो जाने के बाद कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में रैली करेंगे. इसके साथ वे वहा पर सभा को भी संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह रैली इंदिरा गांधी स्टेडियम में कल शाम 6.30 बजे शुरू होगी. वे सभा..

भूस्खलन के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, रुकी अमरनाथ यात्रा

जम्मू। अमरनाथ यात्रा शुरू होते ही मौसम की मार पड़ने लगी है। जम्मू-कश्मीर के नेशनल हाइवे पर भारी बारिश के चलते हुए भूस्खलन के कारण रास्ता बंद हो गया है। तेज़ बारिश और भूस्खलन के कारण उधमपुर से होने वाली अमरनाथ यात्रा तत्काल रोक दी गई है। इसलिए यात्रा को फिर..

जीएसटी का असर : तीसरे दिन भी बंद रहा बनारसी वस्त्र कारोबार, जुलूस निकाल किया प्रदर्शन

  वाराणसी। कपड़े को जीएसटी के दायरे में लाने के विरोध में लगातार तीसरे दिन भी बनारसी वस्त्र कारोबार बंद रहा। इस दौरान थोक साड़ी मंडी की दुकानों व कारखानों के शटर नहीं खुले। करघों की खटर-पटर भी बंद रही। बनारस वस्त्र उद्योग एसोसिएशन और बनारस साड़ी डी..

कश्मीर: पुलवामा में दो आइईडी बम को किया निष्क्रिय, बड़ा हादसा टला

जम्मू। कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने दो शक्तिशाली विस्फोटक उपकरणों (आइईडी) का पता लगाकर उनको निष्क्रिय कर दिया। इससे एक बड़ी त्रासदी होते-होते टल गई।  आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को एक बड़ी त्रासदी उस समय टल गई, जब सुरक्षाबलो..

एक जुलाई से पैन के लिए अनिवार्य होगा आधार, लिंक न होने पर अवैध नहीं होगा

नई दिल्ली। करदाताओं को अब अपने पैन कार्ड के साथ आधार नंबर को लिंक करना होगा। केंद्र सरकार ने एक जुलाई से करदाताओं को अपने पैन कार्ड (स्थाय़ी खाता संख्या) के साथ आधार नंबर जोड़ने को अनिवार्य कर दिया है। आयकर नियम में संशोधन करते हुए सरकार ने कहा है कि सभी..

मुंबई विस्फोट के आरोपी मुस्तफा डोसा की मौत

मुंबई। मुंबई में 1993 में हुए बम विस्फोट के आरोपी मुस्तफा डोसा की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। डोसा को मंगलवार रात अचानक सीने में दर्द हुआ और उसे इलाज के लिए जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। 1993 में हुए बम विस्फोट में डोसा ने महत्व..

बातचीत से निकलेगा मानसरोवर यात्रा का समाधान : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री

नई दिल्ली। केंद्र सरकार मानसरोवर यात्रा पर नजर बनाये हुए है। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि सरकार की इस पर नजर है। चर्चा के बाद सरकार को इस मुद्दे का समाधान मिल जाएगा।  दरअसल सड़क निर्माण को लेकर विवाद के चलते चीन ने सिक्किम में ना..

रात दो बजे भी भारतीयों की मदद करती हैं सुषमा: पीएम

  वाशिंगटन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सोशल मिडिया पर सक्रियता की तारीफ करते हुए कहा है कि सुषमा ने विदेश मंत्रालय ने सुशासन देने के लिए तथा दुनिया के किसी भी कोने में परेशानी में फंसे भारतीयों की मदद के लिए सोशल मीड..

मीरा कुमार के नामांकन में 28 जून को विपक्ष का शक्ति प्रदर्शन

नई दिल्ली। जिस अंदाज में भाजपा और एनडीए ने राष्ट्रपति पद के अपने उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के नामांकन में अपनी ताकत दिखाई थी। ठीक इसी अंदाज में कांग्रेस और विपक्षी पार्टियां भी साझा उम्मीदवार मीरा कुमार के नामांकन में शक्ति प्रदर्शन करने की योजना बना रही ..

सोनोवाल ने राजनाथ से भारत-बांग्लादेश सीमा मुद्दे पर चर्चा की

  नई दिल्ली। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। सोनोवाल ने रविवार को राजनाथ से भारत-बांग्लादेश सीमा मुद्दे और एनसीआर अपडेट पर विस्तृत चर्चा की। इस दौरान सोनोवाल ने राजनाथ की कुशलक्षेम भी पूछी। सू..

राष्ट्रपति चुनाव : सुषमा स्वराज ने विडियो जारी कर मीरा कुमार पर साधा निशाना

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार और लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार पर निशाना साधा है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लोकसभा की पूर्व नेता प्रतिपक्ष रहने के दौरान अप्रैल 2013 का अपना अनुभव साझा करते ..

रेल ट्रैक से हटे जाट प्रदर्शनकारी, रेल यातायात बहाल

*आन्दोलन के दौरान का फाइल फोटो  नई दिल्ली। जाटों को अन्य पिछड़ा वर्ग के तहत आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है। इसके बाद रेलवे ने इन मार्गों पर रेल यातायात बहाल कर दिया है। रेलवे के प्रवक्ता ने शन..

पांच लाख का इनामी अपराधी,पुलिस एनकांउटर में मारा गया

चूरू। राजस्थान पुलिस को शनिवार देर शाम एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने प्रदेश के कुख्यात अपराधी आनंदपाल को मुठभेड़ के दौरान चूरू के मालासर में एनकाउंटर में मार गिराया। इस एनकाउंटर में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए।चूरू के मालासर में पुलिस और आनंदपाल के..

कश्मीर : सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला, दो जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर की राजधानी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वाहन पर शनिवार को आतंकवादियों के हमले में दो जवान शहीद हो गए, जबकि एक अन्य जवान घायल हो गया। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी पास के डीपीएस स्कूल में घुस गए। सुर..

चुनाव आयोग से 'आप' को झटका, लाभ के पद मामले में दलीलें खारिज

नई दिल्ली। चुनाव आयोग से आप विधायकों को लाभ के पद के मामले जोरदार झटका लगा है। आयोग ने इस मामले में अपने आदेश में आम आदमी पार्टी की दलीलें खारिज कर दी हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने 21 संसदीय सचिवों की नियुक्ति के आदेश को रद्द घोषित कर दिया था। इसलिए दिल्..

रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का पुनर्विचार करे यूपीए : सीएम नीतीश

पटना। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने यूपीए से कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव को टकराव का मुद्दा न बनाये। रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का पुनर्विचार करे। परिणाम स्पष्ट है। शुक्रवार को रात लालू के घर इब्तार के बाद सँवाददाताओँ से लँबी बातचीत की। उन्होँने कहा कि ..

रेलवे का बड़ा कदम : पूर्वोत्तर में 20 बड़ी रेल परियोजनाएं प्रगति पर

नई दिल्ली। रेल मंत्रालय पूर्वोत्‍तर क्षेत्र की रेल अवसंरचना के सुधार पर प्रमुखता से जोर दे रहा है। यहां 1664 किलोमीटर की लंबाई वाली 12 नई रेल लाइनों के निर्माण और चार लाइनों के दोहरीकरण की 20 बड़ी रेल परियोजनाएं प्रगति पर हैं। इनकी लागत 43,771 करोड़ र..