देश

अब गुजरात के कच्छ में उगेंगे इजरायली खजूर

नई दिल्ली। अपनी अति-आधुनिकतम कृषि पद्धतियों के लिए दुनियाभर में मशहूर इजरायल के साथ अब भारत सरकार ने हाथ मिलाया है। इजरायल भारतीय किसानों को वो सभी अति-आधुनिकतम तकनीकें सिखाएगा। इसी क्रम में भारत के गुजरात के कच्छ इलाके कुकामा में खजूर उत्कृष्टता केंद्र..

चुनाव आयोग ने की पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने गुरुवार को पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, त्रिपुरा, नगालैंड में आगामी विधानसभा चुनावों से जुड़े मतदान कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। यहां मतदान दो चरणों में होगा। पहले चरण में त्रिपुरा ओर दूसरे चरण में नगालैंड एवं मेघालय में मतद..

विश्व पुस्तक मेले में राष्ट्रवादी साहित्य की रही धूम

नई दिल्ली। विश्व पुस्तक मेले में इस बार राष्ट्रवादी साहित्य की मांग खूब देखने को मिली। देश के 12 राष्ट्रवादी प्रकाशकों के स्टॉलों पर पाठकों की भारी भीड़ उमड़ी। राष्ट्रीय साहित्य संगम के बैनर तले हुए पुस्तक मेले में देश के दस राष्ट्रवादी प्रकाशन सुरुचि प्..

जज लोया केस की सुनवाई के लिए बदलेगी बेंच!

नई दिल्ली। गुजरात में सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे जज लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच से हटाकर किसी दूसरे बेंच को दी जा सकती है। 16 जनवरी को सुनवाई के बाद कोर्ट के..

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने सुखोई-30 में भरी उड़ान

जोधपुर। पश्चिमी सीमा के महत्वपूर्ण शहर जोधपुर की आकाशीय सीमा पर शौर्य और पराक्रम का एक नया इतिहास रचा गया। भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन लड़ाकू विमान सुखोई-30 में उड़ान भरी। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन बुधवार को जोधपुर पहुंचीं। उन्होंने यहां..

आतंकवाद के सभी रूपों को पराजित करने के लिए हमें एक ठोस वैश्विक प्रतिक्रिया की जरूरत: कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आतंकवाद से मुकाबले में भारत और इस्राइल के बीच व्यापक सहयोग का आह्वान किया और कहा कि इस समस्या के ..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी क्रान्तिकारी नेता हैं : इजराइल पीएम नेतान्यहू

नई दिल्ली। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्यहू ने सोमवार को नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में संयुक्त प्रेस बयान के दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक क्रांतिकारी नेता बताया। नेतान्यहू ने कहा कि वे नरेन्द्र मोदी की इस अभूतपूर्व दोस्ती और स..

सुप्रीम कोर्ट विवाद का राजनीतिकरण से बाज आएं नेता: बार काउंसिल

नई दिल्ली । न्यायिक बिरादरी और सरकार ने भारतीय न्यायपालिका में उपजे अभूतपूर्व विवाद को सुलझाने के लिए शनिवार को गहन प्रयास किये तथा विश्वास व्यक्त किया कि यह मामला शीघ्र ही हल कर लिया जाएगा। देश में न्यायिक कामकाज को नियमित करने वाली शीर्ष संस्था ब..

सुप्रीम कोर्ट विवाद का राजनीतिकरण से बाज आएं नेता: बार काउंसिल

नई दिल्ली। न्यायिक बिरादरी और सरकार ने भारतीय न्यायपालिका में उपजे अभूतपूर्व विवाद को सुलझाने के लिए शनिवार को गहन प्रयास किये तथा विश्वास व्यक्त किया कि यह मामला शीघ्र ही हल कर लिया जाएगा। देश में न्यायिक कामकाज को नियमित करने वाली शीर्ष संस्था बा..

भारत सरकार ने ‘अतुल्य भारत डिजिटल कैलेंडर - 2018’ किया लांच

नई दिल्ली। पर्यटन मंत्री के.जे अल्फोन्स ने शुक्रवार को ‘अतुल्य भारत डिजिटल कैलेंडर - 2018’ को लांच किया| साथ ही अतुल्य भारत वॉल और डेस्क कैलेंडर भी जारी किया। ‘अतुल्य भारत डिजिटल कैलेंडर’ एप्लीकेशन से उपयोगकर्ता को भारत के समस्त ..

राष्ट्रपति भवन के चेंज ऑफ गार्ड समारोह में शामिल होने के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू

नई दिल्ली। राष्ट्रपति भवन में शनिवार और रविवार को चेंज ऑफ गार्ड समारोह आयोजित किया जाएगा। इसके लिए जो आम नागरिक सेरेमोनियल चेंज ऑफ गार्ड में भाग लेना चाहते हैं वह राष्ट्रपति भवन की आधिकारिक बेवसाइट पर जाकर नि:शुल्क ऑनलाइन बुकिंग करा सकते हैं।  राष..

माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व अधिकारी ने उठाया हिंदी में वैज्ञानिक साहित्य प्रकाशित करने का बीड़ा

नई दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी की जानी-मानी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट में वरिष्ठ अधिकारी रहे सानु संक्रान्त का मानना है कि केवल मातृभाषा के जरिये ही बच्चे में ज्ञान-विज्ञान की उत्कृष्ट प्रतिभा विकसित की जा सकती है तथा कोई देश सर्वांगीण विकास कर सकता है। श्..

हिन्दुओं के प्रति घृणा पैदा कर रही है कांग्रेस

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हिन्दुओं के प्रति ‘घृणा’ पैदा करने और ‘तुष्टीकरण’ की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस एक बार फिर से ‘हिन्दु आतंकवाद’ का भ्रामक प्रचार कर रही है। कर्नाटक में ..

दत्तोपंत ठेंगड़ी का सान्निध्य गंगा स्नान करने जैसा था

नई दिल्ली। भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक दत्तोपंत ठेंगड़ी के भाषणों पर आधारित पुस्तक ‘संकेत रेखा’ का लोकार्पण करते हुए नेशनल बुक ट्रस्ट के अध्यक्ष बल्देव भाई शर्मा ने कहा कि दत्तोपंत ठेंगड़ी जी का सान्निध्य गंगा स्नान करने जैसा होता था। उनके ..

सिख विरोधी दंगा केस : जस्टिस ढींगरा की अगुवाई में एसआईटी का गठन

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने 1984 सिख विरोधी दंगों के बन्द किये गए 186 केस की फिर से जांच के लिए नई एसआईटी का गठन किया कर दिया है। इस नई एसआईटी में दिल्ली हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज एस एन ढींगरा, एक रिटायर आईपीएस राजदीप सिंह, और सेवारत आईपीएस अभिषेक दुलार ..

बहुचर्चित वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ प्रकरण में विकास बराला को मिली जमानत

चंडीगढ़। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने चंडीगढ़ के बहुचर्चित वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ प्रकरण में हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला की जमानत अर्जी स्वीकार कर ली है। हाईकोर्ट ने विकास बराला को शर्तों के आधार पर जमानत प्रदान कर दी है। हाईकोर्ट..

के शिवन होंगे इसरो के अगले अध्यक्ष

नई दिल्ली। रॉकेट मैन के नाम से प्रसिद्ध के. शिवन् को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का अगला अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वह डॉ. एएस किरण कुमार का स्थान लेंगे।  वर्तमान में शिवन् विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केन्द्र (त्रिवेन्द्रम) के निदेशक हैं। ..

भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। कांग्रेस ने गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। पार्टी ने ट्वीट कर शास्त्री को श्रद्धांजलि देते हुए राष्ट्रीय डेयरी विकास में उनके योगदान की प्रशंसा की है। उल्लेखनीय है..

रेलवे के प्रोबेशनर अधि​कारी विकसित करें सकारात्मक नजरिया : राष्ट्रपति

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रोबेशनर अधिकारियों को सकारात्मक नजरिया विकसित करने की सलाह देते हुए कहा कि इससे उन्हें कार्यस्थल औऱ समाज में सकारात्मक बदलाव लाने में मदद मिलेगी। विभिन्न रेल सेवाओं के प्रोबेशनरों के एक समूह ने बुधवार को राष्ट्रप..

हवाला मामले में गिरफ्तार जेट एयरबेज की होस्टेस समेत दो को दो दिनों की न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यु इंटेलीजेंस ( डीआरआई ) द्वारा गिरफ्तार हवाला ऑपरेटर अमित और जेट एयरवेज की एयर होस्टेस को दो दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। डीआरआई ने अमित को आज गिरफ्तार किया जबकि एयर होस्टेस को..

प्रवासी सम्मेलन में पीएम की भावुक अपील - भारत आपका देश, इसे संवारिये

नई दिल्ली। प्रथम प्रवासी सांसद सम्मेलन में दुनिया भर के 24 देशों से आए 141 भारतीय मूल के सांसदों का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा- वेलकम टू इंडिया, वेलकम होम। साथ ही प्रधानमंत्री ने प्रवासी भारतीय दिवस पर नई शुरूआत करने के पीछे के वि..

प्रधानमंत्री की नोटबंदी, जीएसटी जैसी पहल यह दर्शाती है कि हम जो कहते हैं, वह करते हैं: सुषमा स्वराज

विश्व में भारत का प्रभुत्व बढऩे का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि कालाधन, नोटबंदी, जीएसटी, आतंकवाद..

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में आज दो आतंकवादी मारे गए। सेना के एक अधिकारी ने कहा, अनंतनाग जिले में ..

23 देशों से 141 भारतीय मूल के सांसद जुटेंगे, 'प्रथम प्रवासी सांसद सम्मेलन' कल

नई दिल्ली। भारत सरकार पहली बार भारतीय मूल या विदेशों में बसे भारतीय, जो वहां के देश में सांसद या महापौर बने हैं, उन लोगों का पहला सम्मलेन नई दिल्ली में मंगलवार, 9 जनवरी को आयोजित कर रही है। इस प्रथम प्रवासी सांसद सम्मेलन में 23 देशों से 141 सांसद और महा..

लाल सलाम और लाल झंडे को अलविदा कहने का समय आ गया: अमित शाह

मिजोरम, स्वससे। भारतीय जनता पार्टी के 7 कार्यकर्ताओं की हत्या इस राज्य में हुई है। अब यह हिंसा का चक्र काम नहीं करेगा, त्रिपुरा की जनता जाग चुकी है और अब सीपीएम को करारा जवाब मिलेगा। यह बात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने त्रिपुरा स्थित उदपुर की एक..

मणिपुर में भूकंप के झटके

मणिपुर में आज दिन में मध्यम दर्जें के भूकंप के झटके महसूस किए गए । रिक्टर पैमाने पर इनकी तीव्रता 5. 5 आंकी गई है।..

भीमा-कोरेगांव : जातीय हिंसा की प्रयोगशाला बना महाराष्ट्र, कांग्रेस-कम्युनिस्ट गठजोड़ ने की थी रैलियां

नागपुर। प्रगतिशील समझा जानेवाला महाराष्ट्र नव वर्ष के पहले दिन से जातीय हिंसा की आग में झुलस रहा है। शौर्य दिवस के नाम पर शुरू हुवा जश्न आगजनी और हत्या के मातम में बदल गया। इसकी आंच देश की संसद तक महसूस की गई। इन घटनाओं की पड़ताल में बहुत ही हैरतअंगेज त..

देश के 91 प्रमुख जलाशयों में कुल छमता का लगभग आधा पानी बचा है

04 जनवरी, 2018 को समाप्त सप्ताह के दौरान देश के 91 प्रमुख जलाशयों में 84.241 बीसीएम (अरब घन मीटर) जल का संग्रहण आंका गया। यह इन जलाशयों की कुल संग्रहण क्षमता का 52 प्रतिशत है। यह 28 दिसंबर..

मुश्किल में मीसा भारती, ईडी ने दायर किया पूरक आरोप पत्र

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लालू प्रसाद यादव की सांसद बेटी मीसा भारती के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पटियाला हाउस कोर्ट में पूरक आरोप पत्र दायर किया है। इसके पहले ईडी ने पिछले 23 दिसंबर को आरोप पत्र दायर किया था। आरोप पत्र में मीसा भारती और..

फिल्म पद्मावती नहीं होने देंगे रिलीज, 19 राज्यों में करेंगे विरोधः करणी सेना

नई दिल्ली। सामाजिक संगठन राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह शेखावत ने शुक्रवार को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम फिल्म को हिन्दुस्तान में कहीं भी किसी भी हालत में फिल्म पद्मावती को रिलीज नहीं होने देंगे। उन्हों..

जज के आवास पर गलती से छापा मारने वाले सीबीआई अफसरों के खिलाफ दर्ज एफआईआर निरस्त

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने उड़ीसा हाईकोर्ट के जज जस्टिस सीआर दास के आवास पर सीबीआई छापा मारने वाले सीबीआई अफसरों के खिलाफ दर्ज एफआईआर को निरस्त कर दिया है। सीबीआई द्वारा मांगी गई माफी को जस्टिस सीआर दास द्वारा स्वीकार किए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने क..

मुलायम यादव के इस सपने को अब पूरा करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लखनऊ ब्यूरो। मुख्यमंत्री रहते हुए मुलायम सिंह यादव ने सन् 2003-04 में वाराणसी के डोमरी गांव के विकास का जो सपना देखा था उस सपने को अब वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरा करने जा रहे हैं। दरअसल प्रधानमंत्री आदर्श गांव के तहत नरेंद्र म..

ई -वेस्ट आयात मामला : कोलकाता, कोचीन में सीबीआई ने की 12 जगहों पर छापेमारी

नई दिल्ली। सीबीआई ने आज गुरुवार को इ-वेस्ट आयात के एक मामले में कोचीन व कोलकाता में 12 जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान एजेंसी को 190 महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए। इस मामले में भादवि की धारा-120बी व भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम की धारा 13(2) के तहत मुकदमा के..

कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न कानून को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने मांगा राज्यों से जवाब

नई दिल्ली। कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न पर रोक लगाने वाले कानून को प्रभावी ढंग से पूरे देश मे लागू करने के लिए दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र व सभी राज्यों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। एक एनजीओ की याचिका पर सुनवाई करते हुए चीफ जस्टिस दीपक मिश्र..

फ्रेंड्स ऑफ एमपी मीट्स में अतिथियों ने सुनायी सफलता की कहानी

इंदौर। मामा मुझे भी अपना भांजा बना लो। मैं भी आपके साथ काम करना चाहता हूं। यह बात इंदौर में फ्रेंड्स ऑफ एमपी कान्क्लेव में एमपी मीट्स एमपी सेसन में आर्टिस्ट वाजिद खान ने कही। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने तुरंत कहा कि आपको भारत भवन में स्थान दिया जाये..

धार्मिक जुलुस पर हमले के बाद भडक़ी हिंसा, कई वाहन फूंके

सीहोर। मप्र के सीहोर में मंगलवार की शाम नजदीकी ग्राम सैकडाखेडी से बुरी खबर आई। जब यहां एक धार्मिक जुलुस पर हमले के बाद जमकर हिंसा हुई और देर रात तक यह हिंसा की आग सीहोर नगर तक आ गई।  सूचना के बाद पुलिस तत्काल ग्राम पहुंची और स्थिति को काबू में किय..

अब देशभर में लगभग 20% महंगी होगी बिजली!

नई दिल्ली, स्वससे। देश भर में बिजली 62 से 93 पैसे प्रति किलोवाट यानी 20% महंगी हो सकती है। ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में एक सवाल के जवाब में कहा कि कोयला आधारित पावर प्लांट्स  के उन्नयन के दौरान पहले साल से ही बिजली की दरें बढ़ाई जा ..

अब बाईस कोचों से ज्यादा लंबी ट्रेनें नहीं होंगी

नई दिल्ली, स्वससे।  रेल मंत्रालय ने यात्री ट्रेनों में बोगियों की अधिकतम संख्या को मौजूदा 26 से 22 करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से न केवल ट्रेनों की संख्या और रफ्तार बढ़ाने में मदद मिलेगी, बल्कि दुर्घटना की संभावनाएं भी घटेंगी। यही नहीं, इससे लंब..

मोबाइल में पैनिक बटन की प्रयोगशाला बनेगा यूपी, 26 जनवरी से होगा ट्रायल

नई दिल्ली। मुसीबत में फंसी महिलाओं और बच्चों को तत्काल मदद पहुंचाने के लिए केंद्र सरकार 26 जनवरी से ऐतिहासिक डिजिटल कदम उठाने जा रही है। महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने मोबाइल फोन में पैनिक बटन की शुरूआत उत्तर प्रदेश से करने की घोषणा की है। प्रदेश में इ..

उप्र में जल्द ही एक बार फिर बढ़ेगी चुनावी सरगर्मी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में एक बार फिर चुनावी सरगर्मी बढ़ने वाली है। नये वर्ष के अप्रैल माह में खाली हो रही राज्य सभा की दस सीटों के लिए यहां चुनाव होना है। साथ ही फूलपुर और गोरखपुर की रिक्त लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना कभी भी जारी हो सकती है। इसके अला..

डीपी सिंह ने संभाला यूजीसी चेयरमैन का कार्यभार

नई दिल्ली। प्रो. डीपी सिंह ने सोमवार को विश्‍वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के चेयरमैन का कार्यभार संभाल लिया। डीपी सिंह इससे पहले यूजीसी से संबंधित एक स्वायत्त संस्थान नैक के निदेशक थे। सिंह बीएचयू और मध्य प्रदेश के हरीसिंह गौड़ विश्वविद्यालय तथा द..

साल के अंतिम दिन हजारों श्रद्धालुओं ने किये भगवान महाकाल के दर्शन

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में साल के अंतिम दिन रविवार, 31 दिसम्बर को देशभर से आए हजारों श्रद्धालुओं ने भगवान महाकाल के दर्शन किये। अलसुबह से मंदिर में श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया था और देर रात तक लोगों ने भगवान महाकाल के दर्शन कर नया स..

फ्रेंड्स ऑफ एमपी समिट 3 जनवरी से, तैयारियां हुई पूर्ण

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आगामी 3 जनवरी से दो दिवसीय फ्रेण्ड्स ऑफ एमपी समिट का आयोजन किया जा रहा है, जिसकी तैयारियां लगभग पूर्ण हो गई हैं। इंदौर के होटल मेरियल में होनी वाली इस समिट का समापन चार जनवरी को होगा।  कमिश्नर संजय दुब..

‘न्यू इंडिया’ का आधार बनेगा 21वीं सदी के नए मतदाताओं का वोट: मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक जनवरी 2018 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं से मतदाता के रूप में पंजीकरण कराने का आग्रह करते हुए कहा कि आपका वोट न्यू इंडिया का आधार बनेगा। मोदी ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि ऊर्जावान युवाओं के कौशल..

नंदकुमार ने कहा - शिवराज सरकार ने 2017 में किसानों के हित में लिए रिकॉर्ड तोड़ फैसले

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष, सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश में बीत रहे साल 2017 में किसानों की चुनौती पूर्ण समस्याओं के समाधान देने के लिए कारगर सिद्ध हुए हैं। मध्यप्रदेश में सरकार और किसानो..

नौशेरा सेक्टर में पाक ने की नापाक हरकत, एक जवान शहीद

जम्मू। राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर की नियंत्रण रेखा पर रविवार सुबह पाक ने एक बार फिर गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। पाक सेना द्वारा शनिवार रात दो बजे के करीब नौशेरा सेक्टर की नियंत्रण र..

विनीत चौधरी को हिमाचल का नया मुख्य सचिव किया नियुक्त

शिमला | विनीत चौधरी को हिमाचल प्रदेश का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। वह वी.सी. फरका की जगह लेंगे। चौधरी 1982 बैच के आईएएस अधिकारी है। इससे पहले वह मुख्य सलाहकार (जन शिकायत निवारण) के तौर पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। हम आपको बता दे कि प्रदेश के मु..

विनय सहस्रबुद्धे आईसीसीआर के अध्यक्ष नियुक्त

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद विनय सहस्रबुद्धु को अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वह जाने माने विद्वान लोकेश चंद्रा का स्थान लेंगे। विदेश मंत्रालय से संबद्ध स्वायत्त..

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ने की अमित शाह से मुलाकात

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद जयराम ठाकुर ने दिल्ली आकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से उनके आवास पर शनिवार को शिष्टाचार मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने अपने नए दायित्व के लिए शाह का आभार जताया। इसके साथ ही राज्य सरकार ..

‘दास्तां-ए-जिंदगी’ नेशनल बुक ऑफ ऑनर अवार्ड-2017 से सम्मानित

नई दिल्ली। कंस्टीटूशन क्लब में रामधारी सिंह ‘दिनकर’ के 109वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में 19 वर्षीय लेखिका अंकिता सोनी की किताब ‘दास्तां-ए-जिंदगी’ को नेशनल बुक ऑफ ऑनर अवार्ड-2017 से सम्मानित किया गया। इस पुस्तक को हजारों लेखकों क..

अहमद पटेल के बेटे और दामाद पर ईडी का शिकंजा

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का बेटा और दामाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  की रडार पर हैं। उनके बेटे फैजल पटेल और दामाद इरफान सिद्दीकी का नाम मनी लॉड्रिंग के एक मामले में सामने आया है। ईडी के सूत्रों ने बताया कि संदेसरा ग्रुप के एक अधिकार..

एनसीईआरटी पाठ्यपुस्तकों की मांग में चार गुणा इजाफा

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार के प्रयासों से राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) की पाठ्यपुस्तकों के प्रकाशन और मांग में इस वर्ष चार गुणा वृद्धि दर्ज की गई है। यह जानकारी केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को..

हिमाचल में मंत्रियों को बांटे गए विभाग, वित्त - गृह मुख्यमंत्री के पास

शिमला। हिमाचल सरकार के सभी मंत्रियों को लंबे इंतजार के बाद आखिरकार शुक्रवार को मंत्रालयों का बंटवारा कर दिया गया है। सीएम जयराम ठाकुर ने वित्त, गृह, योजना, पर्यटन, लोकनिर्माण और कार्मिक विभाग अपने पास रखे हैं। सबसे वरिष्ठ मंत्री महेंद्र सिंह को सिंचाई एव..

मैक्स लापरवाही मामला : केस को दबाना चाहती है पुलिस

नई दिल्ली। दिल का दौरा पड़ने के बाद अंत में मैक्स अस्पताल आने पर अस्पताल के द्वारा लापरवाही बरतने के मामले में शालीमारबाग थाना पुलिस लीपीपोती कर रही है। अस्पताल की लापरवाही के बाद मरीज कमलेश चंद शर्मा की मौत हो गई। मामले की तहकीकात से पता चलता है कि मरीज ..

मार्च 2019 के बाद सभी राज्यों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

नई दिल्ली। ग्रामीण विद्युतीकरण के कार्य की रफ्तार को संतोषजनक बताते हुए सरकार ने आज कहा कि देशभर में मार्च 2019 के बाद 24 घंटे बिजली देना सभी राज्यों के लिए बाध्यकारी होगा। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह ने आज लोकसभा में प्रश्नकाल में कहा कि पिछले दिनों..

2014 से अब तक स्वच्छ भारत के तहत 33700 करोड़ आवंटित : उमा भारती

नई दिल्ली। स्वच्छ भारत मिशन के तहत केंद्र सरकार ने 2014 में इसके लागू होने के समय से 33,700 करोड़ रुपये से ज्यादा आवंटित किए हैं। पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने गुरुवार को लोकसभा में बताया कि वर्ष 2013-14, 14-15, 15-16 और 16-17 के तहत क्रमश: 2,850 ..

मध्यप्रदेश के गांवों में गढ़े जाएंगे वैज्ञानिक

-अटल इनोवेशन मिशन में प्रदेश के सौ स्कूलनई दिल्ली। अब हर जिले में वैज्ञानिक तैयार होंगे। खासकर गांव के नौनिहालों की प्रतिभा को निखारने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा अभिनव पहल की गई है। अटल इनोवेशन मिशन (एआईएम) में देश भर से चयनित किए गए 1500  स्कूलों म..

कांग्रेस का 133वां स्थापना दिवस, राहुल ने फहराया ध्वज

नई दिल्ली। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (कांग्रेस) अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के 133 वे स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं पर संविधान के साथ खिलवाड़ करने के आरोप लगाए। कांग्रेस अध्यक्ष..

पाक नहीं आ रहा है बाज, फिर से किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

जम्मू। पुंछ जिले के डिग्वार सेक्टर में गुरुवार की सुबह भारतीय अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसके बाद भारतीय जवानों ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। बताया ..

नीतीश बोले - अगले वर्ष बिहार के सभी गांवों तक पहुंचेगी बिजली

पटना | बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यहां बुधवार को कहा कि बिहार के सभी गांवों तक बिजली पहुंचा दी गई है, जो गांव के टोले बच गए हैं, उसे अगले साल मई तक विद्युतीकरण करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर, 2018 तक सभी इच्छुक लोगों के घर..

योगी सरकार ने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ अपनाया कड़ा रुख

लखनऊ | उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बनी सरकार ने अब लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करना शुरू कर दिया है। इसी दिशा में कार्रवाई करते हुए बुधवार देर रात अवैध खनन के आरोप में चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया..

देश की राजधानी में काम दिलाने के बहाने मॉडल से किया गैंगरेप, 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली। राजधानी के सरोजनी नगर इलाके में एक मॉडल से गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक क्रिसमस की रात इस मॉडल के साथ तीन युवकों ने गैंगरेप किया जिसमें दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक फरार है।वारदात की जानकारी खु..

लोकसभा में गूंजा तेलंगाना में उच्च न्यायालय की स्थापना का मामला

नई दिल्ली। तेलंगाना में उच्च न्यायालय की स्थापना की मांग आज लोकसभा में गूंजी। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्यों ने राज्य में उच्च .....

चारा घोटाला मामला : लालू से मिलने वालों का होटवार जेल के बाहर लग रहा है जमावड़ा

रांची। पशुपालन घोटाला मामले में रांची के होटवार केंद्रीय कारा में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मिलने वालों की फेरहिस्त लगातार बढ़ती ही जा रही है । प्रत्येक दिन राजद कार्यकर्ताओं व नेताओं का जेल परिसर के बाहर जमावड़ा लग रहा है। ..

सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारी नहीं ले सकेंगे राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों  कर्मचारियों के लिए नियम जारी किया है। इसे आदर्श आचरण नियम का नाम दिया गया है। ये नियम कर्मचारियों को राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा लेने से रोकते हैं। इसके अलावा इन नियमों के मुताबिक केंद्र का..

रेल सेवाओं को लेकर यात्री हो रहे है परेशान

मुंबई। हार्बर रेलवे मार्ग पर बेलापुर रेलवे स्टेशन पर बुधवार, 27 दिसम्बर की मध्यरात्रि से गुरुवार, 28 दिसम्बर की मध्यरात्रि तक विशेष ट्राफिक ब्लॉक मध्य रेलवे द्वारा आयोजित किया गया है। ब्लॉक के दौरान दोनों दिन अर्थात प्रत्येक दिन 34 फेरियों को रद्द किया ..

गूगल ने अपने अपने अंदाज में डूडल को बनाकर शायर मिर्जा गालिब को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली| उर्दू के लोकप्रिय शायर मिर्जा गालिब की बुधवार को 220वीं जयंती पर सर्च इंजन गूगल ने रोचक डूडल बनाकर उन्हें याद किया। गालिब का असली नाम मिर्जा असदुल्लाह बेग खान था लेकिन वह दुनियाभर में मिर्जा गालिब के नाम से लोकिप्रय हैं। हम आपको बता दें कि इ..

शपथ ग्रहण समारोह : पीएम मोदी ने कार्यक्रम में शामिल होने से पहले माँ से लिया आशीर्वाद

*File Photo गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लगातार छठी बार गुजरात में जीती भाजपा के सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने से पहले अपनी मां हीराबेन से मिल कर उनका आशीवार्द ग्रहण किया। पीएम मोदी ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरने के बाद एक मिनी रोड..

मुख्यमंत्री के कार्यालय में लागू नहीं होता आरटीआई

-सूचना आयोग के फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय पहुंची सरकाभोपाल। मप्र सरकार सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत जनता को जानकारी देने को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं है। यही कारण है कि अब तक  मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव कार्यालय में सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत लोग..

देश की पहली एसी लोकल ट्रेन मुंबई में शुरू

मुम्बई। देश की पहली वातानुकूलित (एसी) लोकल ट्रेन सेवाओं की सोमवार को मुंबई से शुरूआत हो गई, जिससे लाखों यात्रियों का बहुप्रतीक्षित सपना पूरा होगा। इसे मुम्बईकरों के लिए क्रिसमस के उपहार के रूप में देखा जा रहा है। पश्चिमी रेलवे  द्वारा संचालित इस लोकल..

संगठित हिन्दू समाज ही विश्व का नेतृत्व करेगा: दत्तात्रेय

-संघ के तीन दिवसीय प्रांत खण्ड टोली शिविर का समापनसीहोर। सीहोर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रांत खण्ड टोली शिविर का समापन संघ के  सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले के बौद्धिक से हुआ। उसके  बाद सीहोर जिले के वार्षिक उत्सव में भी दत्त..

बाबा वीरेन्द्र के करावल नगर आश्रम में महिला आयोग ने मारा छापा

नई दिल्ली। यौन शोषण के आरोपों में घिरे स्वयंभू बाबा वीरेन्द्र देव दीक्षित के आश्रमों की जांच में जुटी दिल्ली महिला आयोग और हाईकोर्ट की टीम ने सोमवार को एक बार फिर बाबा के नए ठिकाने पर छापा मारा है। आयोग के अनुसार आज बाबा के करावल नगर आश्रम में छापा मारा..

चार राज्यों की 5 विधान सभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा का तीन पर कब्जा

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों की 5 पांच विधान सभा सीटों पर हुए उपचुनाव नतीजों में भाजपा ने एक बार फिर बाजी मार ली। तीन सीटों पर भाजपा ने जहां अपना परचम फहराया है वहीं तमिलनाडु की आरके नगर विधान सभा सीट पर टीटीवी दिनाकरन और पश्चिम बंगाल क..

मध्यप्रदेश में सुशासन में सूचना प्रौद्योगिकी का प्रभावी उपयोग

सुरेश गुप्ता। वर्तमान में प्रशासन की जनता के प्रति जिम्मेदारी में काफी वृद्धि हुई है। नागरिकों के जीवन के हर पहलू से प्रशासन का संबंध हो गया है। प्रशासन के कल्याणकारी तथा नियंत्रणकारी दोनों ही स्वरूपों के सफल निर्वहन के लिये नागरिकों..

राबड़ी देवी ने कहा - 3 जनवरी को जो फैसला आएगा, वो भी सही आएगा, भगवान पर है भरोसा

पटना। चेहरे पर तनाव का भाव लिये राजद सुप्रीमो लालू यादव की पत्नी सह पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कोर्ट के फैसले का सम्मान किया और पार्टी कार्यकर्ताओं और अधिकारियों को मनोबल ऊंचा कर पार्टी के काम में लगे रहने का एेलान किया। रांची सीबीआई कोर्ट से चारा..

सुरक्षा बलों ने पाक घुसपैठिये को मार गिराया, दो फरार

अमृतसर। अमृतसर जिला अंतर्गत अजनाला में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-पाक सीमा पर बीओपी पोस्ट वधाई चीमा के निकट भारतीय सीमा में घुसपैठ कर रहे एक व्यक्ति को मार गिराया, जबकि दो घुसपैठिये धुंध के कारण पाकिस्तान सीमा में वापस भागने में सफल रहे।..

ओला कैब में युवती से हुआ सामुहिक दुष्कर्म

मुंबई। काशीमीरा से विरार के बीच 25 साल की एक युवती से ओला टैक्सी में सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है।घटना 19 दिसंबर की रात की है।इस मामले पर पुलिस कुछ भी बोलने से बच रही है।हालांकि पुलिस के एक बड़े अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।इस बीच आरोपियों को ग..

भोपाल दुष्कर्म मामला : छात्रा से गैंगरेप के जुर्म में चार को उम्रकैद, प्राकृतिक मौत तक कारावास

भोपाल। मप्र की राजधानी में एक छात्रा के साथ हुए बहुचर्चित गैंग रेप मामले में अदालत ने चारों दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। जज सविता दुबे ने फैसला सुनाते हुए चारों को दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। कोर्ट ने सजा के ..

विजय जोशी को दिल्ली हाईकोर्ट ने दी जमानत

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने कोयला घोटाला मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए गए विजय जोशी को जमानत दे दी है। जस्टिस अनु मल्होत्रा ने विजय जोशी को 25 लाख रुपये जुर्माने की रकम भरने के पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश पर भी रोक लगा दी है..

गडकरी श्रमिकों को बना रहे निपुण

-2019 तक साढ़े तीन लाख युवाओं और श्रमिकों को प्रशिक्षित करने का लक्ष्यनई दिल्ली।  केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा 2019 तक साढ़े तीन लाख युवकों और श्रमिकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके अलावा भारतमाला और सागरमाला परियोजनाओं में प्रत्य..

सभी मंत्रालयों को मोदी सरकार का आदेश स्वदेशी उत्पाद और कंपनियों को दें तवज्जो

नई दिल्ली। रेल मंत्रालय की ओर से पटरियों के लिए वैश्विक स्तर पर टेंडर आमंत्रित करने पर सवाल उठने के बाद अब मोदी सरकार ने सभी विभागों को स्वेदशी प्रॉडक्ट्स का ही इस्तेमाल करने का आदेश दिया है। रेल मंत्रालय की ओर से पटरियों के लिए विदेशी कंपनियों से भी टेंड..

राज्यसभा में नहीं बोल पाए तो फेसबुक पर ‘बोले’ सचिन

-आर्थिक समृद्धि तभी जब इंडिया फिट होगानई दिल्ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर को राज्यसभा में नहीं बोलने दिया गया था। लेकिन, उन्होंने खामोश रहना उचित नहीं समझा। यही वजह है कि जो बात वह संसद के ऊपरी सदन में नहीं कह सके उसी बात को उन्होंने फेसबुक पर एक वीड..

दिल्ली हाईकोर्ट ने हरियाणा पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला को दी दो हफ्ते की पैरोल

नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट ने जेबीटी शिक्षक भर्ती घोटाले में दोषी करार दिए गए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को अपनी पत्नी की देखभाल के लिए शुक्रवार को दो हफ्ते की पेरोल दे दी है। जस्टिस मुक्ता गुप्ता ने ये आदेश जारी किया है। चौटाला ..

वायुसेना ने एचएएल से मांगे 83 तेजस विमान

नई दिल्ली। लड़ाकू विमान स्क्वाड्रनों की घटती संख्या का सामना कर रही वायुसेना ने हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) से 83 तेजस विमान हासिल करने के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) जारी किया है। तेजस हल्के लड़ाकू विमान (एलसीए) हैं और वायुसेना 40 विमानों ..

चम्बल एक्सप्रेस-वे का जल्द शुरू होगा काम

-ग्वालियर-शिवपुरी, शिवपुरी-गुना, गुना से ब्यावरा का काम मार्च तक होगा पूरानई दिल्ली। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी योजना चम्बल एक्सप्रेस-वे का एलायमेंट जनवरी के अंतिम सप्ताह तक हो जाने की संभावना है। 300 किमी लम्बे इस एक्सप्रेस-वे का काम 2..

उपभोक्ता संरक्षण विधेयक से जनता को मुनाफाखोरी से मिलेगी मुक्ति

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री व सांसद मनोहर ऊंटवाल ने कहा कि प्रस्तावित उपभोक्ता संरक्षण विधेयक के कानून बन जाने पर देश की जनता को मिलावट, उपभोक्तावाद की विज्ञापनबाजी और अंधाधुंध मुनाफाखोरी से मुक्ति मिलेगी। मिलावट करने वालों को कड़ी सजा ..

मनमोहन सिंह ने कहा - टूजी मामले में यूपीए के खिलाफ हुआ दुष्प्रचार

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने गुरुवार को टूजी स्पेेक्‍ट्रम केस में न्यायालय के फैसले पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए कहा, 'आरोप खराब नीयत से लगाए गए थे और यूपीए सरकार के खिलाफ प्रोपेगैंडा फैलाया गया था।' पूर्व प्रध..

मंत्रियों की लेटलतीफी से वेंकैया नायडू नाराज

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को लोकसभा में संसदीय कार्य मंत्री को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि कार्यवाही शुरू होने पर मंत्री सदन में मौजूद रहें। सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति ने आवश्यक दस्तावेज पटल पर रखवाने के लिए मंत..

राफेल फाइटर पर विवाद राजनीति से प्रेरित: रक्षामंत्री

नई दिल्ली। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राफेल को लेकर चल रहा विवाद बेबुनियाद व राजनीति से प्रेरित है। लोकसभा में विपक्ष के सवालों के जवाब पर उनका कहना था कि सरकार ने रक्षा खरीद मसौदे (डीपीपी) के तहत फैसला लिया। इससे पहले 23 सितंबर 2016 को कैबिनेट..

बीएचयू में फिर बवाल, बसों में लगाई आग, एटीएम उखाड़े

-छात्र नेता की गिरफ्तारी पर भड़के छात्र वाराणसी। मारपीट, रंगदारी सहित अन्य आरोपों में समाजवादी छात्रसभा से जुड़े नेता आशुतोष सिंह ईशु की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय सुलग गया। दोपहर बाद करीब दो घंटे तक पूरा परिसर आतंक के साये मे..

एंटी-स्मॉग गन का हुआ परीक्षण

नई दिल्ली। दिल्ली में फैले प्रदूषण को कम करने के लिए राजधानी में बुधवार को 'एंटी-स्मॉग गन' का परीक्षण किया गया। पर्यावरण विभाग और दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति द्वारा बुधवार को इसका परीक्षण राजधानी के सबसे प्रदूषित क्षेत्र आनंद विहार में किया गया। ये परी..

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में मोदी व शाह का हुआ सम्मान

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश व गुजरात विधानसभा चुनाव में मिली सफलता के बाद बुधवार सुबह हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया। संसद भवन परिसर में हुई संसदीय दल क..

एमपी के इन जंगलों में बाघों को नहीं मिल पा रहा भोजन, शिकार की तलाश में बदला ठिकाना

भोपाल। प्रदेश में बाघ और तेंदुए अब नया ठिकाना ढूंढते नजर आ रहे हैं। यही कारण है कि वह अपने पुराने घर को छोड़कर नई जगह पहुंच रहे हैं। स्थिति ये है कि पहले कभी जहां बाघों, तेंदुओं का नाम-ओ-निशां नहीं था, वहीं उनके होने के संकेत मिल रहे हैं। इन इलाकों..

चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे पर जर्मनी की तर्ज पर बनेगा अत्याधुनिक टर्मिनल

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट की तर्ज अत्याधुनिक टर्मिनल का निर्माण ​किया जाएगा। इसके लिए खाका तैयार हो चुका है। टर्मिनल निर्माण से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया कि चौधर..