अन्य खेल

कूयोंग क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में हारे नडाल

दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी रफेल नडाल कूयोंग क्लासिक टेनिस टूर्नामेंट के पहले ही मैच में रिचर्ड गास्केत से 4 . 6, 5 . 7 से हार गए लेकिन उन्होंने घुटने ..

सेरेना भी नहीं खेलेंगी ऑस्ट्रेलियाई ओपन

मेलबोर्न। लगता है 15 जनवरी से शुरू होने वाला साल का पहला ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन इस बार फीका रहने वाला है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही इस टूर्नामेंट से शीर्ष खिलाड़ी हटने लगे हैं। जापान के केई निशिकारी और ब्रिटेन के एंडी मरे के बार अब पूर्व विश्व..

साक्षी और बबीता का कॉमनवेल्थ में चयन

नई दिल्ली । ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक को चयन ट्रायल के बाद आॅस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों के लिए भारतीय महिला कुश्ती टीम में चुन लिया गया है। साक्षी (62 किग्रा.) के अलावा 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के..

सुशील ने प्रवीण राणा के साथ हुए विवाद को नकारा

नई दिल्ली। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने अपने समर्थकों और साथी पहलवान प्रवीण राणा के बीच हुए विवाद में कथित तौर पर शामिल होने की बात को नकार दिया है। सुशील ने हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह के कृत्य से बचा जा सकता था। उल्लेखनीय है कि ..

राष्ट्रपति और खेलमंत्री ने दी विश्वनाथन आनंद को जीत की बधाई

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने वर्ल्ड रैपिड और ब्लिट्ज चैम्पियनशिप का खिताब जीतने पर ग्रैंड मास्टर विश्वनाथन आनंद को बधाई दी है।सोशल साइट्स ट्विटर पर बधाई देते हुए राष्ट्रपति ने कहा,'विश्व रैपिड शतरंज चैंपियनशिप..

सिंधू-श्रीकांत ने बैडमिंटन को नंबर वन बनाया

नई दिल्ली । ओलम्पिक और विश्व चैम्पियशिप की रजत पदक विजेता पी वी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत ने अपनी शानदार कामयाबियों से बैमिंटन को 2017 में देश का नंबर एक खेल बना दिया।..

एलएनआईपीई अंतिम आठ में

लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान (एलएनआईपीई) में आयोजित पश्चिम क्षेत्रीय अंतर विश्वविद्यालयीन टेनिस (पुरुष) प्रतियोगिता के दूसरे दिन मेजबान एलएनआईपीई के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर नांदेड़ विश्वविद्यालय को 3-0 से पराजित कर अंतिम आठ में जगह बनाई। ..

पीवी सिंधू की तीसरी जीत

दुबई । ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधू ने शुक्रवार को हमादान स्पोटर्स कॉम्पलेक्स में खेले जा रहे दुबई सुपर सीरीज टूर्नमेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की है।..

राष्ट्रीय तैराकी में मानस का चयन

ग्वालियर। राष्ट्रीय शालेय तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली में दिनांक 25 नवंबर से 29 नवंबर में किया जा रहा है। जिसमें तैराकी संघ के तैराकों का मध्यप्रदेश की टीम में चयन किया गया है। वरिष्ठ तैराकी कोच सचिन पाल ने बताया कि मध्य प्रदेश तैराकी बालक 19 वर्ष ..

दूसरे दौर में पहुंचे साइना सिंधू, प्रणय

-हांगकांग सुपर सीरीज बैडमिंटन नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल, पीवी सिंधू और एच एस प्रणय ने चार लाख डालर ईनामी राशि की हांगकांग सुपर सीरीज बैडमिंटन के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने दुनिया की 44वें नं..

बिरहनु लेगेज़ ने जीता अंतराराष्ट्रीय पुरुष एलीट वर्ग का खिताब

नई दिल्ली। एयरटेल दिल्ली हॉफ मैराथन के 10वें संस्करण के अंतराराष्ट्रीय पुरुष एलीट वर्ग का खिताब इथोपिया के बिरहनु लेगेज़ ने जीता। जबकि दूसरे नंबर पर इथोपिया के ही एंडहल्लक बेलीह रहे। तीसरे स्थान पर अमेरिका के लियोनार्ड कोरिर रहे। वहीं भारत के नितेंद्र र..

पूर्व फुटबॉल कप्तान बाईचुंग भूटिया ने की माजिद खान को प्रशिक्षण देने की पेशकश

नई दिल्ली। भारत के पूर्व फुटबॉल कप्तान बाईचुंग भूटिया ने जम्मू और कश्मीर फुटबॉल महासंघ से कश्मीरी युवा माजिद खान को अपने स्कूल बाईचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल, नई दिल्ली में प्रशिक्षण देने की पेशकश की है।100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके भूटिया ने कहा कि..

अंडर-17 भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी रहीम अली ने साझा किए अपने अनुभव

ईच्छापुर। अंडर-17 भारतीय फुटबॉल टीम की खिलाड़ी रहीम अली रविवार को 24 पगरना जिला के गारुलिया स्थित नवारुण संघ के मैदान में एक प्रीति फुटबॉल टुर्नामेन्ट आयोजन में पहुंचे थे। जहां उन्होंने अपने अनुभवों को साझा किया। साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री के साथ हुई मु..

जीडी गोयनका और लिटिल एंजेल बने चैम्पियन

ग्वालियर। ड्रीम वैली कॉलेज के तत्वावधान में आयोजित व्हॉलीबॉल प्रतियोगिता के बालक वर्ग फाईनल में जीडी गोयनका ने किडीज कॉर्नर को और बालिका वर्ग के फाइनल में लिटिल एंजेल ने किडीज कॉर्नर को पराजित कर चैम्पियनशिप पर कब्जा किया। शुक्रवार को खेले गए बालक वर्ग क..

मैरी कॉम एशियाई महिला मुक्केबाजी के फाइनल में पहुंची

नई दिल्ली। पांच बार की विश्व चैम्पियन एम.सी. मैरी कॉम मंगलवार को वियतनाम के हो चि मिंच सिटी में चल रहे एशियाई महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई हैं। सेमीफाइनल में मैरी कॉम ने जापान की त्सबासा कोमुरा को मात देकर लाइट फ्लायवेट (48 किलो) के फ..

अनीश को रजत और नीरज को मिला कांस्य

नई दिल्ली।  युवा पिस्टल निशानेबाज अनीश भनवाला ने आॅस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में चल रही राष्ट्रमंडल निशानेबाजी प्रतियोगिता के छठे दिन रविवार को पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक और नीरज कुमार ने कांस्य पदक जीत लिया। इन दो पदकों क..

लिटिल एंजिल, एसकेव्ही, आईआईपीएस और एबनेजर ने किया अगले दौर में प्रवेश

ग्वालियर। ड्रीम वैली कॉलेज के तत्वावधान में चल रही इन्टर स्कूल बॉस्केट बाल प्रतियोगिता के दूसरे दिन कॉलेज के चेयरमैन सिद्धार्थ सचेति ने दोनों टीमो से परिचय प्राप्त किया और साथ ही खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। (बालिका वर्ग) का पहला मैच लिटिल एंजिल स्कूल विरू..

मप्र तीरंदाजी अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते पदक, खेलमंत्री सिंधिया ने दी बधाई

भोपाल। आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में 23 से 28 अक्टूबर तक आयोजित 10वीं मिनी राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी के खिलाड़ियों ने तीन स्वर्ण और पांच कांस्य सहित आठ पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया। खिलाड़ियों की इस उपलब्धि प..

15वीं बार स्विस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे फेडरर

बासेल। स्विटजरलैंड के दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने 15वीं बार स्विस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। फेडरर ने क्वार्टरफाइनल में फ्रांस के बेनोइट पियरे को 57 मिनट तक चले मुकाबले में 6-1, 6-3 से मात दी। क्वार्टरफाइनल में फेडरर का सा..

आंद्रे मिलर करेंगे एनबीए अकादमी क्लिनिक का उद्घाटन

नई दिल्ली। पूर्व एनबीए खिलाड़ी आंद्रे मिलर देश में बास्केटबॉल के निरंतर विकास के लिए भारत का दौरा करेंगे। राष्ट्रीय बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) ने गुरूवार को उक्त घोषणा की ।मिलर मुम्बई में खेल चैनल सोनी सिक्स पर प्रसारित एनबीए के शो "अराउन्ड द हूप" पर 28 ..

विश्व रैंकिंग में 8वें नंबर पर सानिया

नई दिल्ली। भारत के यूकी भांबरी 6 स्थान के सुधार के साथ विश्व रैंकिंग में एक बार फिर से टॉप 150 में शामिल हो गए हैं जबकि महिला युगल रैंकिंग में सानिया मिर्जा एक स्थान के सुधार के साथ 8वें नंबर पर पहुंच गई हैं।   पिछले साल और इस साल के शुरू में चो..

युटा किनोवाकी हुए स्वस्थ्य, हो सकते हैं टीम में शामिल

कोलकाता। मोहनबागान के प्रसिद्ध जापानी फुटबॉलर युटा किनोवाकी के स्वस्थ्य होने की खबर है। खाने में विष होने के कारण वे अस्वस्थ्य हो चुके थे। उन्हें सिलीगुड़ी के ही एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। मंगलवार वे टीम में शामिल हो सकते हैं। वे गंगटोक की एक..

राफेल नडाल चाइना ओपन के सेमीफाइनल में पहुँची

बीजिंग। विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल चाइना ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गये गये हैं। एकतरफा क्वार्टर फाइनल मुकाबले में नडाल ने अमेरिका के छठें वरीय जॉन इस्नर को लगातार सेटों में 6-4 7-6 से मात दी। सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल का सामना बुल्गारिया ..

पीजीव्ही में शुरू हुई शतरंज प्रतियोगिता

ग्वालियर। पीजीव्ही महाविद्यालय में मंगलवार को संभाग स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता का शुभारंभ समाजसेवी मुन्नालाल गोयल के मुख्य आतिथ्य एवं जीवाजी विश्वविद्यालय के खेल विभागाध्यक्ष केशव सिंह की अध्यक्षता में हुआ। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में सुरेन्द्र श..

युवाओं के लिए “खेलो इंडिया कॉलेज गेम्स” का आयोजन : राज्यवर्धन

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार जनवरी 2018 में खेलो इंडिया कॉलेज गेम्स का आयोजन करने जा रही है। इस आयोजन का मकसद कालेजों में खेल को बढ़ावा देना और राष्ट्रीय स्तर पर नये खिलाड़ियों को एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराकर उनकी प्रतिभा को निखारना होगा। खेलमंत्री राज्यवर्ध..

फीफा विश्व कप-2017 : फुटबॉल मैच को लेकर खेल प्रेमियों में भारी उत्साह

गुवाहाटी। गुवाहाटी में इन दिनों फुटबॉल प्रेमियों पर फीफा विश्व कप-2017 का उत्साह छाया हुआ है। असम समेत समूचे पूर्वोत्तर में फुटबाल खेल को काफी पसंद किया जाता है, जिसके चलते वैश्विक स्तर का मुकाबला देखने को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। अंडर-..

पद्म भूषण पुरस्कार के लिए सिंधु के नाम की खेल मंत्रालय ने की सिफारिश

नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म भूषण पुरस्कार के लिए भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के नाम की सिफारिश की है। सिंधु ने ओलंपिक में रजत पदक जीता था। इसके बाद सिंधु ने वर्ष 2016 में चाइना ओपन और फिर इसी साल इं..

पी.वी. सिंधु ने कोरिया ओपन का खिताब जीता

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता व भारतीय दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने कोरिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है। सिंधु ने खिताबी मुकाबले में जापान की नोज़ोमी ओकुहारा को मात दी। चौथी वरीय सिंधु ने जापान की नौवीं वरीय ..

निशानेबाजी में एनसीसी ने प्राप्त किया दूसरा स्थान

लखनऊ। वर्ष 2017 की अन्तर्राज्यीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में एनसीसी निदेशालय (उ.प्र.) ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। यह प्रतियोगिता आसनसोल, पश्चिम बंगाल में आयोजित की गई थी। इस प्रतियोगिता के दौरान कुल छह एनसीसी कैडेटों ने पदक हासिल किया जिसमें एक स्वर्ण..

विश्व चैंपियनशिप दुनिया की सबसे कड़ी प्रतियोगिता: गीता फोगाट

अनुभवी पहलवान गीता फोगाट का मानना है कि हाल में समाप्त हुई विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भारत के लचर प्रदर्शन का कारण अभ्यास की कमी है. भारत का ..

अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में रोजर फेडरर

न्यूयार्क। 19 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर अमेरिकी ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गये हैं। फेडरर ने रूस के मिखाइल याउजेनी को पांच सेटों तक चले मुकाबले में 6-1, 6-7, 4-6, 6-4, 6-2 से शिकस्त दी। यह फेडरर की 80वीं जीत थी। तीसरे दौर में ..

उपराष्ट्रपति ने स्पोर्ट्स टैलेंट सर्च पोर्टल का किया शुभारम्भ, खेल प्रतिभाओं को मिलेगा सुनहरा अवसर

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने पूरे देश के बच्चों को खेल अपनाने के मद्देनजर उचित मौका मुहैया कराने के उद्देश्य से तैयार किये गये टैलेंट सर्च पोर्टल www.nationalsportstalenthunt.com की सोमवार को एक भव्य समारोह में विधिवत शुरूआत की। उपराष्ट्रपत..

राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता 27 से 30 अगस्त तक

खगड़िया। जिला शतरंज संघ के प्रथम अध्यक्ष स्वर्गीय अवधेश कुमार सिंह की स्मृति में चार दिवसीय राज्य स्तरीय अंडर-19 बालक/बालिका शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन 27 से 30 अगस्त तक शहर के डा. राजेन्द्र प्रसाद चौक स्थित एक विवाह भवन में किया जा रहा है। जिला शतरंज सं..

बाय द पीपल ऐप हुआ लाँच

स्वदेश वेब डेस्क। जी हाँ, देश में एक ऐसा डिजिटल प्लेटफार्म 'रोसोपो- टीवी बाय द पीपल ऐप लाँच किया गया है जहां हर कोई निर्माता और निदेशक बनकर अपने वीडियो अपलोड कर सकता है, एक स्वदेशी स्टार्टअप ने नए जमाने की इस डिजिटल टीवी को विकसित किया है, इस प्लेटफार्म..

मारिया शारापोवा को आखिरी यूएस ओपन ग्रैंड स्लैम में मिली वाइल्ड कार्ड एंट्री

जोहानसबर्ग। टेनिस की स्टार खिलाड़ी मारिया शारापोवा को आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन में वाईल्ड कार्ड प्रवेश की अनुमति मिल गई है। अमेरिकी टेनिस संघ ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि डेढ़ साल से ज्यादा समय से प्रतिबंध झेल रही शारापोवा ग्रैंड स..

डब्ल्यूएचओ के नए राजदूत नियुक्त हुए मिल्खा सिंह

नई दिल्ली। महान भारतीय एथलीट मिल्खा सिंह को दक्षिण एशियाई क्षेत्र में शारीरिक गतिविधि के लिए डब्ल्यूएचओ का सद्भावना राजदूत नियुक्त किया गया है। वैश्विक स्वास्थ्य संगठन ने गुरूवार को इसकी पुष्टि की। डब्लूएचओ दक्षिण-पूर्व एशिया के क्षेत्रीय निदेशक डॉ पूनम ..

कुश्ती में गोल्ड मेडल विजेता खिलाडियों का भव्य स्वागत

झज्जर। हाल ही में आगरा में आयोजित हुई कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर अपने गांव शाहपुर में पहुंचने पर विजेता खिलाडियों का पंचायत की ओर से स्वागत किया गया। मुख्यअतिथि कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के बेटे आदित्य धनखड़ ने दो लाख पचास हजार रूपये की स..

ऊंची कूद में शरद ने रजत, वरुण ने कांस्य पदक जीता

नई दिल्ली। विश्व पैरा एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की ऊंची कूद स्पर्धा में भारत के शरद कुमार और वरुण भाटी ने क्रमशः रजत और कांस्य पदक पर कब्जा किया। शरद और भाटी ने पुरुषों की ऊंची कूद स्पर्धा के टी-42 श्रेणी में भाग लिया।शरद ने 1.84 मीटर की व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ..

भारतीय खिलाड़ियों की अमेरिका ओपन बैडमिंटन में शानदार शुरूआत

  नई दिल्ली। अमेरिका ओपन बैडमिंटन में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार शुरूआत की है। पुरूष वर्ग में जहां भारत के दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी पी. कश्यप, एच.एस. प्रणय, समीर वर्मा और हर्षील दानी अमेरिका ओपन के दूसरे दौर में पहुंच गये हैं। महिला वर्ग में रितुप..

22वीं एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आज से आगाज

भुवनेश्वर। 22वीं एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप आज भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में रंगारंग उद्घाटन समारोह के साथ शुरू होगी। कार्यक्रम के दौरान प्रसिद्ध गायक और संगीतकार शंकर महादेवन मनमोहक प्रस्तुति देंगे। इस दौरान वह खेल के विषय, बॉलीवुड संगीत और ओडिया गीतो..

रजत और भीम ने पहली बार में यूरोपियन पावर लिफ्टिंग में जीता स्वर्ण

नई दिल्ली। भारत के रजत गोयल और भीम सिंह ने हॉलैंड में यूरोपियन पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में पहली बार उतरते हुए स्वर्ण पदक जीतकर तहलका मचा दिया। रजत ने पहली बार पावर लिफ्टिंग में भारत का प्रतिनिधित्व किया और साथ ही यूरोप तथा विश्व रिकॉर्ड बना दिया। भूपेंद्..

कन्फेडरेशंस कप के सेमीफाइनल में पहुंचा जर्मनी

सोच्ची। विश्व चैम्पियन जर्मनी ने कन्फेडरेशंस कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जर्मनी ने कैमरून को 3-1 से हराया। इस जीत के साथ ही जर्मनी ने ग्रुप-बी में शीर्ष स्थान हासिल करते हुए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह ..

आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंचे श्रीकांत

  नई दिल्ली। भारतीय दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत ने अपना स्वर्णिम अभियान जारी रखते हुए शनिवार को आस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। श्रीकांत ने सेमीफाइनल मुकाबले में चीन के शी युकी को 37 मिनट तक चले मैच में 21-10, 21-14 से हरा..

विश्व कप से पहले दोस्ताना फुटबॉल मैच खेल सकते हैं ब्राजील-रूस

रियो डी जनेरियो। अगले साल आयोजित होने वाले विश्व कप टूर्नामेंट से पहले ब्राजील और रूस दोस्ताना मैच खेल सकते हैं। रूस फुटबाल संघ के अध्यक्ष विताली मुतको का कहना है कि इस दोस्ताना मैच के लिए ब्राजील फुटबाल संघ से बातचीत जारी हैं।मुतको ने कहा, “हम चाहत..

बजरंग पुनिया ने एशियन रेसलिंग में भारत को दिलाया पहला स्वर्ण

प्रो.कुश्ती लीग के दूसरे संस्करण में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने बजरंग पुनिया ने शनिवार को एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में भारत को पहला ..

मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे नडाल

विश्व के पांचवें नंबर के टेनिस स्टार स्पेन के राफेल नडाल मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के फाइनल में पहुंच गये हैं। सेमीफाइनल मुकाबले..

जापान की प्रतिद्वंदियों से हार गई साक्षी मलिक

नई दिल्ली: साक्षी मालिक ओलंपिक के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में वापसी कर रही है लेकिन इस बार वो अपनी लय में नज़र नहीं आई. साक्षी रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता जापान की रिसाकी कवाई से सिर्फ दो मिनट और 44 सेकेंड में ही 10-0 से हार गई. वही पिछले..

कबड्डी लीग के पांचवें संस्करण में हिस्सा लेंगी चार नई टीमें

इस साल जुलाई-अक्टूबर में खेली जाने वाली विवो प्रो कबड्डी लीग के पांचवें संस्करण में चार नई टीमों को शामिल किया गया है। इन चार टीमों में ..

आडवाणी ने जीता सातवां खिताब

सोलह बार के विश्व विजेता पंकज आडवाणी ने सौरव कोठारी को 6-3 से हराकर एशियाई बिलियर्ड्स खिताब जीत लिया। पहले सत्र में कोठारी ने 3-1 से ..

एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप में जापान से हारा भारत

नई दिल्ली। जापान ने भारतीय पुरुष टीम को एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप में मंगलवार को 3-2 से हरा दिया। जापान की जीत में कोकि निवा ने अहम भूमिका निभायी। उन्होंने अपने दोनों मैच जीते।सौम्यजीत घोष ने युया ओशिमा को 7-11, 11-7, 11-6, 8-11, 11-6 से हराकर भारत को ..

भारतीय फुटबॉल टीम यंगून पहुंची

भारतीय फुटबॉल टीम म्यांमार के खिलाफ 28 मार्च को होने वाले एएफसी एशिया कप क्वालीफायर मैच खेलने के लिये यंगून पहुंच गई। भारत ने हाल ही में ..

फरीदाबाद में 27 से खेली जाएगी,37 वीं राष्ट्रीय सीनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता

फरीदाबाद में 27 से 29 मार्च तक 37वीं राष्ट्रीय सीनियर तीरंदाजी प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी जिसमें देशभर से लगभग 30 टीमें भाग लेंगीं। ..

आनंद को जबर्दस्त वापसी का विश्वास

वर्ष 2016 के मिश्रित प्रदर्शन के बाद पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद को इस वर्ष जबर्दस्त वापसी का विश्वास है। आनंद इस वर्ष ग्रांड चेस टूर में हिस्सा ..

चुनौती को तैयार है साइना

फिर से पूर्ण फिटनेस हासिल करने और कड़ी चुनौती पेश करने के लिये प्रतिबद्ध भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने कहा कि वह अगले सप्ताह शुरू ..

जीतू राय ने जीता स्वर्ण पदक

आइएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में बुधवार को मशहूर भारतीय शूटर जीतू राय ने गोल्ड, मेडल पर निशाना लगाया। जीतू ने 50 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में यह मेडल जीता। ..

विश्व महिला शतरंज चैम्पियनशिप क्वार्टर फाइनल में हरिका ने बनाई जगह

ग्रैंडमास्टर द्रोणवल्ली हरिका ने यहां टाईब्रेक में जार्जिया की सोपिको गुरामिशविली को 3.5-2.5 से हराकर विश्व महिला शतरंज चैम्पियनशिप के ..

सिंधू अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू गुरुवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं ..

वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में सिंधु ने सायना को पछाड़ा

| रियो ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु एक बार फिर बैडमिंटन रैंकिंग के छठे स्थान पर पहुच गई है, इन्होंने यह स्थान सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय ..

रोजर फेडरर जल्द ले सकते हैं सन्यास

चिर प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब जीतने वाले रोजर फेडरर ने संकेत दिया कि वह कैरियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। स्विटजरलैंड के इस..

सानिया-डोडिग की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में

सानिया मिर्जा और इवान डोडिग की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के सैम ग्रोथ और सामंथा स्तोसुर की जोड़ी को हराकर आस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के ..

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सेरेना और कोंटा के बीच होगा क्वार्टरफाइनल मुकाबला

विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टरफाइनल राउंड में पहुंच गई है। यहां उनका मुकाबला ब्रिटेन की जोहाना ..

साइना नेहवाल ने जीता मलेशिया मास्टर्स का ख़िताब

2012 लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साभारत की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने रविवार को मलेशिया मास्टर्स ग्राप्रि गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट का खिताब ..

मिश्रित युगल में जीते लिएंडर पेस की विजयी शुरूआत, सानिया महिला युगल में हारी

भारतीय खिलाड़ियों को आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट में आज मिश्रित सफलताएं मिली तथा लिएंडर पेस ने जहां मिश्रित युगल में जीत के साथ ..

एपिया अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में हारी सानिया-स्ट्राइकोवा की जोड़ी

सानिया मिर्जा और उनकी युगल जोड़ीदार बारबोरा स्ट्राइकोवा शुक्रवार को एपिया अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में हंगरी की टिमिया बाबोस और रूस ..

जोकोविक ने जीता साल का पहला खिताब

विश्व के दूसरी वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी जोकोविक ने विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी एंडी मरे को फाइनल मुकाबले में हराकर कतर ओपन खिताब ..

सानिया ने महिला युगल खिताब जीता लेकिन गंवा दी नंबर-1 रैंकिंग

भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ ब्रिसबेन इंटरनेशनल महिला युगल के रूप में सत्र का अपना ..

सिंधू व समीर फाइनल में हारे

बैडमिंटन के लिहाज से रविवार का दिन भारत के लिए लकी साबित नहीं हो पाया। हांगकांग ओपन के फाइनल पर सभी की निगाहें थी। लेकिन रियो की ..